एसएससी और केनरा बैंक के 2000 पदों के लिए सरकारी नौकरी का अवसर

एसएससी - 2000 पदों के लिए सरकारी नौकरी का अवसर - पूरा विवरण जानें

एसएससी और केनरा बैंक के 2000 पदों के लिए सरकारी नौकरी का अवसर – पूरा विवरण जानें

एसएससी, केनरा बैंक (CANARA BANK) और कई विभागों के लिए सरकारी नौकरी का आवेदन शुरू कर दिया गया है। 12 वीं और स्नातक उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी का बेहतर अवसर है। कई बैंकों और कर्मचारी चयन आयोग (SSC) और अन्य विभाग ने विभिन्न पदों पर नियुक्ति की ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू कर दी है। आपके पास सरकारी नौकरियां पाने का अच्छा अवसर है। इन सभी विभागों में, दो हजार से अधिक पदों की भर्ती की जा रही है।

एसएससी स्टनाग्रफर

सरकारी नौकरी की श्रेणी और आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तिथि

एसएससी में 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए stenographers की ‘C’ और ‘D’ समूह की सरकारी नौकरियां आ रही हैं। इन सरकारी नौकरियों की परीक्षा में शामिल होने की आवेदन प्रक्रिया 19 नवंबर, 2018 तक चली जाएगी। सभी परीक्षा ऑनलाइन ली जाएगी।

योग्यता और आवेदन शुल्क

परीक्षा में शामिल होने की योग्यता 12 वीं है। आवेदन शुल्क 100 रुपये है। महिला और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क नहीं देनी पड़ेगी।

आवेदक की आयु सीमा

आवेदक की उम्रसीमा सामान्य श्रेणी के उम्मीदवार के लिए अधिकतम उम्र 30 वर्ष और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवार के लिए 33 वर्ष तथा एसटी-एससी श्रेणी के उम्मीदवार के लिए 35 वर्ष निर्धारित की गयी है।

परीक्षा प्रक्रिया और अंक

इस ऑनलाइन परीक्षा में एक सप्ताह के लिए, सामान्य खुफिया और तर्क में 50 अंक, सामान्य जागरूकता से 50 अंक, अंग्रेजी भाषा और कंप्रिसन से 100 अंक पूछे जाएंगे। इन सरकारी नौकरियों की परीक्षा दो घंटे के लिए ली जाएगी और 0.25 अंक नकारात्मक अंकन परीक्षा में भी किया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट देंखें या सरकारी विज्ञापन को यहां से डाउनलोड कर लें।

सरकारी वेबसाइट –

सरकारी विज्ञापन डाउनलोड –

 

कैनरा बैंक पीओ

स्नातक उत्तीर्ण छात्रों के लिए कैनरा बैंक में पीओ पदों की 800 सरकारी नौकरियां आ रही हैं। 20 से 30 वर्ष की आयु के उम्मीदवार इन नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तिथि

आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 नवंबर है और इसके लिए लिखित प्रारंभिक परीक्षा 23 दिसंबर को ली जायेगी।

आवेदक की आयु सीमा

इस सरकारी नौकरी के लिए जारी सूचना के अनुसार ओबीसी उम्मीदवार को उम्र सीमा में तीन वर्ष व एससी-एसटी उम्मीदवार को पांच वर्ष की छूट होगी। इसके लिए प्रारंभिक लिखित परीक्षा ऑनलाइन ली जायेगी।

कैनरा बैंक पीओ की परीक्षा प्रक्रिया और अंक

इस परीक्षा में रिजनिंग, अंक गणित, अंग्रेजी के साथ-साथ बैंकिंग इंडस्ट्री, कंप्यूटर व करंट अफेयर्स से प्रश्न पूछे जायेंगे। सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ होंगे। प्रश्नपत्र में प्रत्येक प्रश्न के लिए पांच विकल्प दिये जायेंगे।

ऑनलाइन आवेदन औ रकैनरा बैंक पीओ की परीक्षा संबंधी माहत्वपूर्ण जानकारियों के लिए यहा देंखे।

Government advertisement download

Leave a Reply

error: Content is protected !!