Rojgar Samachar Bihar – 8वीं-10वीं पास के लिए बिहार में निकली सरकारी नौकरी

बिहार में निकली सरकारी नौकरी

Rojgar Samachar Bihar

8वीं-10वीं पास के लिए बिहार में निकली सरकारी नौकरी

Bihar Recruitment News: 8वीं-10वीं पास युवकों और युवतियों के लिए बिहार में निकली सरकारी नौकरी। बिहार सरकार सरकारी नौकरी करने के लिए ये बहुत ही सुनहरा अवसर है। जो भी उम्मीदवार इन सरकारी नौकरियों को करना चाहते हैं या इच्छुक है और इनके योग्य है, वे इसके लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन तरीकों से आवेदन कर सकते हैं। कृप्या आवेदन करने से पहले सरकारी इस्तेहार को ध्यानपूर्वक पढ़ लें।

आवेदन की अंतिम तिथि

बिहार में निकली सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 नवंबर और 31 अक्टूबर है।

आइयें विस्तार से बिहार में निकली सरकारी नौकरी बारे में जानते हैं।

बिहार सरकार में ये सरकारी नौकरियां Integrated Child Development Services विभाग में Anganwadi Sevika, और Sahayika के 705 पोस्ट्स पर निकली है। इसके अलावा Bihar Vidhan Sabha Sachivalaya विभाग में 166 Office Attendant, Library Attendant, Driver और अन्य पोस्ट्स पर सरकारी नौकरी निकली है।

बिहार में निकली सरकारी नौकरी में से Sevika के कुल 351 और Sahayika के कुल 354 पोस्ट्स पर भर्तियां होंगी। यदि आप इन पदों पर सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो इसकी अंतिम तिथि 31 अक्टूबर से पहले कर लें।

Sevika और Sahayika पद के लिए योग्यता

  • Sevika पद पर सरकारी नौकरी करने के लिए उम्मीदवार का न्यूनतम 10वीं पास होना जरूरी है और इसके साथ ही संबंधित वार्ड का निवासी होना भी अनिवार्य है।
  • Sahayika पद पर सरकारी नौकरी करने के लिए उम्मीदवार का न्यूनतम 8वीं पास होना जरूरी है।

बिहार में निकाली सरकारी नौकरी के लिए आयु सीमा, शुल्क और परीक्षा

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। इन सरकारी नौकरियों में आवेदन करने के लिए कोई शुल्क नहीं रखी गई है। सभी उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार किया जायेगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार अपना बायोडाटा संबंधित Child Development Project Office पर 31 अक्टूबर से पहले भेज दें।

अन्य सरकारी नौकरियां

बिहार में निकली सरकारी नौकरी – Library Attendant, Office Attendant और Driver Vacancy इस प्रकार है-

Bihar Vidhan Sabha Sachivalaya में Office Attendant के लिए 90 पद, Library Attendant के लिए 07 पद, Sequence Distributor के लिए 10 पद, Driver के लिए 14 पद, Office Attendant Watchman के लिए 9 पद, Office Attendant (Sweeper) के लिए 10 पद, Office Attendant (Gardener) के लिए 20 पद, ; Office Attendant (Farash) के लिए 6 पद सम्मिलित हैं।

इस सरकारी नौकरियों में Driver 19,900 – 63,200 रुपये वेतन होगा और अन्य सभी पद के उम्मीदवारों 18,000 से 56,900 रुपये वेतन होगा। है। सभी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का न्यूनतम 10वीं पास होना जरूरी है। आवेदन करने के लिए सामान्य और ओबीसी वर्ग को 100 रुपये शुल्क भरना होगा। एससी/ एसटी और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये होगी। इन सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 22 नवंबर 2018 है। उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जायेगा।

आवेदन करने के लिए वेबसाइटवेबसाइट –

Leave a Reply

error: Content is protected !!