Akshay Kumar donates Rs 1 crore for Odisha cyclone victims

अक्षय कुमार ने ओडिशा चक्रवात पीड़ितों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ रु दिये

अक्षय कुमार ने ओडिशा चक्रवात पीड़ितों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ रु दिये

अभिनेता अक्षय कुमार ने ओडिशा चक्रवात फानी के पीड़ितों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ रुपये का दान दिया है।

चक्रवात फनी के कारण पिछले सप्ताह ओडिशा में जो तबाही हुई थी, उसने पूरे देश को इतने कीमती जानों के नुकसान के साथ पूरे विश्व में भेजा था। संकट के इस समय में विभिन्न तिमाहियों से मदद मिल रही है, और अभिनेता अक्षय कुमार मदद करने वाले हाथों में से एक है।

उन्होंने लगातार साबित किया है कि वह अपने बड़े दिल को सिर्फ उन नायकों तक सीमित नहीं रखते हैं, जो वह बड़े पर्दे पर निभाते हैं। असल ज़िन्दगी में भी, वह हमेशा अपना काम करने के लिए तैयार रहे हैं। नवीनतम उदाहरण में, हमें पता चला है कि उसने ओडिशा चक्रवात पीड़ितों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ रुपये का दान दिया है। “यह कोई नई बात नहीं है। उद्योग जगत के सूत्रों का कहना है कि अक्षय हमेशा योगदान के लिए योगदान देते रहे हैं, चाहे वह सशस्त्र बलों के लिए उनकी भारत की वीर पहल हो या केरल बाढ़ या इससे पहले आई बाढ़ में उनका योगदान हो। ”

इससे पहले, अक्षय ने भारत के वीर के माध्यम से Bharat 5 करोड़ दान करने की कसम खाई थी – केंद्रीय गृह मंत्रालय की एक निधि-पहल। उन्होंने राहत कार्य के लिए 1 करोड़ रुपये दान करके 2015 में चेन्नई में हुई बारिश की मदद के लिए हाथ बढ़ाया था।

हमने एक टिप्पणी के लिए ओडिशा के सीएम कार्यालय से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन हमें इस कहानी के प्रकाशित होने तक जवाब का इंतजार था।

Akshay Kumar donates Rs 1 crore for Odisha cyclone victims

बता दें कि दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक द्वारा चक्रवात फानी को संभालने के बाद आज सुबह हवाई सर्वेक्षण के बाद राज्य में 30 से अधिक लोगों के मारे जाने के बाद हुए नुकसान की समीक्षा की। “नवीन बाबू की योजना उत्कृष्ट थी,” पीएम मोदी ने संवाददाताओं से कहा, मुख्यमंत्री उनके बगल में खड़े हैं।

सभी भारतीय राज्यों, तटीय या अन्यथा, ओडिशा से सीखना चाहिए और एक उत्तरदायी आपदा प्रबंधन प्रणाली डालनी चाहिए, ताकि विपत्ति आने पर वे अनजाने में न फंसे।

तीन दिनों के लिए राजधानी से चिपके रहने के बाद से चक्रवात फनी ने राज्य के तटीय क्षेत्र में अपना रोष प्रकट किया, आखिरकार सोमवार को लंबोदर स्वैन ने देवगढ़ जिले में अपने पैतृक गांव में अपने परिवार के पांच लोगों को स्थानांतरित करने का फैसला किया।

Akshay Kumar donates Rs 1 crore to Chief Minister’s Relief Fund for Odisha cyclone victims

40 साल की इलेक्ट्रॉनिक कंपनी को बनाने वाले मल्टीनेशनल कंपनी के साथ काम करने वाले स्वैन कहते हैं, “लेकिन इस फैसले को अमल में लाने में कई अड़चनें हैं, क्योंकि ट्रेनें और बसें अभी तक सामान्य रूप से चलने नहीं लगी हैं।”

राज्य की राजधानी के महदेब नगर इलाके में रहने वाले स्वैन कहते हैं, ‘अगर मैं अपनी बूढ़ी मां, अपनी पत्नी और हमारी दो जवान बेटियों को तुरंत भुवनेश्वर से बाहर नहीं भेजूंगा, तो उनके लिए जीवन खराब हो जाएगा।’

Cyclone Fani: ओडिशा से भारत क्या सीख सकता है

ओडिशा से होकर निकले शातिर सुपर साइक्लोन के बीस साल बाद, 10,000 से अधिक लोगों और 200,000 जानवरों को मार डाला, और करोड़ों (राज्य सरकार के अनुमान) के लायक भौतिक अवसंरचना को नष्ट कर दिया, साइक्लोन फानी, श्रेणी 4 के तूफान के बराबर (सैफिर पर सिम्पसन स्केल) ने 3 मई को पुरी के मंदिर शहर में भूस्खलन किया, जिससे भुवनेश्वर, कटक, पुरी और खोरधा जिले में नुकसान हुआ, जिसमें 46 मिलियन लोगों की मौत हुई।

जबकि भौतिक गुणों के विनाश को समाहित नहीं किया जा सकता है, जब इस तरह के विशाल अनुपात का एक तूफान घनी आबादी वाले भूस्खलन को पार करता है, जो इस समय के आसपास हड़ताली है, मानव हताहतों की संख्या कम है। ओडिशा सरकार जिसने अपने शानदार प्रयासों के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रशंसा अर्जित की है, वह ऐसा करने में सफल रही क्योंकि – कई अन्य राज्यों के विपरीत – यह न केवल 1999 के अनुभव से सीखा है, बल्कि इसके आधार पर एक आपदा तंत्र प्रणाली भी बनाई है।

Search Tags: अक्षय कुमार, ओडिशा, ओडिशा चक्रवात पीड़ित, मुख्यमंत्री राहत कोष चक्रवात फानी, Akshay kumar, Odisha Chief Minister Relief Fund, Odisha cyclone victim, Cyclone Fani

HTML Snippets Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!