Anand Kumar ने कहा उन्हें Brain Tumor है, ‘मैं चाहता था कि Super 30 को जिंदा किया जाए’

Brain Tumor

Anand Kumar, Mathematician, जिनका जीवन Hrithik Roshan की आगामी film Super 30 को प्रेरित करता है, ने हाल ही में खुलासा किया कि वह Tumor से पीड़ित हैं और अपने Life में बनी Biopic देखना चाहते हैं।

Hrithik Roshan अभिनीत Biopic Super 30 की Release से ठीक पहले , Indian mathematician Anand Kumar ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया कि वह क्यों चाहते थे कि film जल्द से जल्द बनाई जाए।

Mathematician जो ध्वनिक न्यूरोमा से पीड़ित है, मुख्य कान पर मस्तिष्क से आंतरिक तंत्रिका तक जाने वाला एक गैर-कैंसर Tumor है, जो अपने Life में उनके कार्यों और यात्रा को देखना चाहता था। अपने स्वास्थ्य और समस्याओं के बारे में बताते हुए, आनंद ने कहा। , “film लेखक की इच्छा थी कि मैं film के लिए जल्दी से जल्दी अनुमति दूं। आपको जीवन और मृत्यु का कोई पता नहीं है, इसलिए मैं चाहता था कि जब मैं जीवित हूं तो यह Biopic बनाई जाए। ”

आगे बताते हुए, उन्होंने आगे कहा, “2014 में, मेरी स्थिति ऐसी थी कि मैं अपने दाहिने कान से सुनने में असमर्थ था। मैंने पटना में बहुत उपचार किया और कुछ परीक्षणों के बाद मुझे पता चला कि मेरे दाहिने कान की सुनने की क्षमता 80-90 प्रतिशत नष्ट हो चुकी है। ”

“तब मैंने Ram Manohar Lohia Hospital, दिल्ली में जाँच की और डॉक्टरों ने कठोर जाँच की और कई परीक्षण किए। उन्होंने फिर मुझे फोन किया और बताया कि मेरे कान में कोई समस्या नहीं थी, इसकी बजाय तंत्रिका में एक Tumor विकसित हो गया था जो कान से मस्तिष्क तक चलता है। और जैसे ही मुझे यह पता चला, मैंने चेतना खो दी, “उन्होंने कहा” वर्तमान में मैं हिंदुजा अस्पताल, मुंबई में प्रसिद्ध न्यूरो सर्जन डॉ। बीके मिश्रा द्वारा निर्धारित दवा पर हूं। “

Mathematician ने कहा कि ऋतिक के अलावा कोई भी film में अपने सरासर समर्पण और चरित्र के प्रति कड़ी मेहनत के साथ न्याय नहीं कर सकता था। अभ्यास सत्र के कुछ अंशों के बारे में आनंद ने कहा, “मैंने यह सुनिश्चित किया कि जब तक मैं जीवित हूं, तब तक मेरी यात्रा सही तरीके से सुनाया जाना चाहिए। इसलिए इसके लिए मैंने Script को 13 बार पढ़ा ताकि कुछ भी गलत न हो। ”

Hrithik सर एक बेहतरीन star हैं और मैं रोज उनसे संवाद करता था। मुझे याद है कि उन्होंने अपने दैनिक जीवन के बारे में 150 घंटे का एक वीडियो बनाया जिसमें मैं पटना में लोगों के साथ कैसे बातचीत करता हूं, अपने बच्चों और सभी के साथ जा रहा हूं, और उन्होंने इसे देखकर मेरी शैली का अभ्यास करने की पूरी कोशिश की। ”

“हम एक साथ बैठते थे और Script के माध्यम से जाते थे। वह मेरे जीवन के बारे में सवाल पूछते थे, जिन परिस्थितियों का मैंने सामना किया और चरित्र की बेहतर समझ के लिए क्या नहीं किया। एक बार मुझे याद आया कि वह मेरी कहानी सुनने में इतना तल्लीन था कि जब वह मुझे गिराने के लिए अपने अपार्टमेंट से नीचे आया, तो वह अपनी चप्पल पहनना भूल गया। इसलिए यह सिर्फ यह बताता है कि एक व्यक्ति अपने शिल्प के प्रति कितना गंभीर और भावुक है।

ऋतिक की आने वाली Biopic 2019 की बहुप्रतीक्षित film में से एक है, जो एक ऐसे Mathematician Anand Kumar की कहानी को आगे बढ़ाती है, जो एक शीर्ष कोचिंग सेंटर में एक शिक्षक के रूप में अपनी नौकरी छोड़ते हैं, जिसमें अमीर छात्रों द्वारा भाग लिया जाता है, जो अपने से कम उम्र के बच्चों को पढ़ाने के लिए समय देते हैं।

Super 30 Movie से संबंधित अन्य लेख:

  1. Super 30 का नया गाना Basanti No Dance पर ऋतिक रोशन ने छात्रों के साथ लुत्फ उठाया
  2. Cloud of crisis on Hrithik’s super-30, this may be due to the ban on the release date
  3. Super 30 क्या है? इसकी कहानी पर फिल्म क्यो बनी?
  4. Hrithik Roshan Super 30 Movie
  5. गणितज्ञ आनन्द कुमार – Super 30 बहुत अच्छी ट्रैक पर है
  6. सबसे ज्यादा तेज दिमाग वाला कौन है? – Hrithik Roshan or Super 30?
  7. Super 30 founder, आनंद कुमार ने कहा कि भारत के छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तक पहुंच नहीं है
  8. MeToo Case के बाद भी, Super 30 के लिए डायरेक्टर को चेंज करने की आवश्यकता नहीं
  9. ऋतिक रोशन की Super 30 और कंगाना की Manikarnika एक दूसरे को देगी टक्कर
error: Content is protected !!