Bigg Boss 12 Winner: – Dipika Kakar

Bigg Boss 12 Winner: - Dipika Kakar

Deepika Kakkar became Big Boss 12 winner

Bigg Boss 12 Winner: – Dipika Kakar

दीपिका कक्कड़ बिग बॉस 12 की विजेता बनीं

दीपिका कक्कड़ ने बिग बॉस 12 का बारहवां सीजन जीता। शो के होस्ट सलमान खान ने विजेता घोषित किया। विजेता के खिताब के लिए अंतिम लड़ाई दीपिका और उनके ‘भाई’ श्रीसंत के बीच हुई।

पूर्व क्रिकेटर दूसरे स्थान पर रहे और तीसरे स्थान पर रहे दीपक ठाकुर जिन्होने पैसे की अटैची लेकर बिग बॉस के विजेता के दावेदारी से बाहर हो गये। रोमिल चौधरी और करणवीर बोहरा पहले फिनाले में ही बाहर हो गए।

शो की शुरुआत में, दीपिका ने पूर्व क्रिकेटर श्रीसंत के साथ एक करीबी रिश्ता बनाया। उसने उसे अपना भाई कहा और उसके साथ काफी दूर तक अपना रास्ता पार किया। श्रीसंत के साथ उनके संबंधों पर अक्सर सवाल उठाए जाते थे क्योंकि कई लोगों ने सोचा था कि शो में मजबूत बने रहना उनकी रणनीति है। लेकिन दीपिका ने श्रीसंत के साथ अपने संबंधों को प्रभावित नहीं किया और उन्हें समर्थन देना जारी रखा।

बिग बॉस 12 के घर के अंदर रहने के दौरान दीपिका ने एक सिंपलटन की छवि को बनाए रखा। वह किसी बड़े झगड़े में नहीं पड़ी। अभिनेता को होस्ट सलमान खान द्वारा सबसे प्रतिष्ठित महिला के रूप में भी टैग किया गया था। आदर्श बहू ’की अपनी छवि पर खरा उतरते हुए, अभिनेता ने रसोई की रानी बनने की कोशिश की और थोड़ा असुरक्षित दिखे जब मेघा ढडे ने रसोई संभालने की कोशिश की।

बिग बॉस 12 में प्रवेश करने से पहले, दीपिका ने सिमर के रूप में अपने अभिनय से लाखों दिल जीते। उन्होंने झलक दिखला जा सीजन 7 में भी भाग लिया। बाद में, उन्होंने शोएब इब्राहिम के साथ नच बलिए 8 में भाग लिया, जहाँ बाद में उन्हें शादी का प्रस्ताव दिया। दीपिका ने इस साल की शुरुआत में शोएब से शादी की थी। ससुराल सिमर का को छोड़ने के बाद, उन्होंने टेलीविजन पर कैमियो के प्रदर्शन किए और जेपी दत्ता की नवीनतम फिल्म पलटन के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की।

Bigg Boss 11 Winner: – शिल्पा शिंदे

शिल्पा शिंदे का जन्म 28 अगस्त 1977 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई के एक निजी स्कूल से पूरी की थी।
Shilpa Shinde सबसे बेहतरीन टीवी अभिनेत्रियों में से एक हैं इन्होने कई टीवी धारावाहिक के लिए कार्य किया हैं और “Bhabhi Ji Ghar par Hain” से बहुत अधिक प्रसिद्धि प्राप्त की थी। भाभी जी धारावाहिक SAB टीवी पर प्रसारित होता था और एक पारिवारिक शो था।
शिल्पा शिंदे केवल टीवी धारावाहिकों में नहीं दिखीं, उन्होंने कई तमिल फिल्मों में भी काम किया है। युवाओं के साथ-साथ बड़े लोगों में भी उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। उनके अभिनय और सुंदरता के परिणामस्वरूप भारत के एक बड़ा सोशल मीडिया वर्ग इनके फैन हो चुके हैं।

Bigg Boss 10 Winner – मनवीर गुर्जर

बिग बॉस 10 के विजेता Manveer Gurjar थे और यह बिग बॉस का अब तक का सबसे ज्यादा टीआरपी वाला सीजन रहा था।
Manveer Gurjar बिग बॉस सीजन 10 के पसंदीदा प्रतियोगियों में से एक थे। वह कॉमनर्स एंट्री के तहत बिग बॉस के घर में आए थे। लेकिन अपने अलग व्यक्तित्व और रणनीति के साथ, उन्होंने यह शो जीता था।

Bigg Boss 9 Winner – प्रिंस नरूला

यहाँ रियलिटी टीवी शो के सबसे भाग्यशाली और प्रतिभाशाली लोगों में से एक आता है। प्रिंस नरूला बिग बॉस सीजन 9 के विजेता थे। शो को फिर से सलमान भाई ने होस्ट किया और यह बहुत बड़ी हिट थी।
Prince Narula पहले ही रोडीज़ एक्स 2, स्प्लिट्सविला सीज़न 8 जीत चुके हैं और फिर उन्होंने बिग बॉस सीजन 9 जीता। वे अब रोडीज़ टीवी शो के प्रमुख सदस्यों में से एक बन गए हैं।

Bigg Boss 8 Winner – Gautam Gulati

बिग बॉस सीजन 8 को Gautam Gulati ने जीता था जो एक मॉडल और एक टीवी अभिनेता हैं। करिश्मा तन्ना सीजन 8 की रनर-अप थीं।
हाफ शो को सलमान खान ने होस्ट किया था जबकि शो के आधे हिस्से को फराह खान ने होस्ट किया था। सलमान के पूरे शो को होस्ट न करने की वजह यह थी कि वह बजरंगी भाईजान फिल्म में व्यस्त थे।

Bigg Boss 7 Winner – Gauhar Khan

Gauhar Khan बिग बॉस 7 की विजेता थीं और उन्होंने तनीषा मुखर्जी और अज़ाज़ खान के खिलाफ जीत हासिल की। गौहर खान एक जानी मानी एक्ट्रेस और एक मॉडल हैं।
इस शो को फिर से साल में सलमान खान द्वारा होस्ट किया गया था

Bigg Boss 6 Winner – Urvashi Dholakia

उर्वशी ढोलकिया उर्फ ​​कमोलिका बिग बॉस 6 की विजेता थीं। इस शो को सलमान खान ने होस्ट किया था और इस सीजन के दौरान शो की टीआरपी काफी ऊपर पहुँच रही थी।

Bigg Boss 5 Winner – Juhi Parmar

यहां बिग बॉस की एक और फीमेल विनर आईं। Juhi Parmar को कुमकुम के नाम से भी जाना जाता है, बिग बॉस सीजन 5 को भारी बहुमत से जीता।
जूही परमार एक बहुत ही प्रसिद्ध टीवी अभिनेत्री हैं और एक प्यारे सा बंधन में अपनी उत्कृष्ट भूमिका के लिए व्यापक रूप से प्रसिद्ध थीं। बिग बॉस 5 के होस्ट सलमान खान और संजय दत्त थे।
इस सीज़न को आप ज़रूर याद करेंगे क्योंकि सनी लियोन वाइल्डकार्ड एंट्री के तहत शो में दिखाई दी थीं और तब से उन्होंने बॉलीवुड में अपनी जगह बना ली है।

Bigg Boss 4 Winner – Shweta Tiwari

Shweta Tiwari Bigg Boss 4 की विजेता थीं जिसे सलमान खान ने होस्ट किया था। यह पहली बार था जब सलमान खान ने बिग बॉस को होस्ट किया था।
शो काफी विवादों के कारण सुपर डुपर हिट रहा। यह पहली बार था जब किसी महिला प्रतियोगी ने पिछले 4 वर्षों में बिग बॉस जीता।

Bigg Boss 3 Winner – Vindu Dara Singh

Vindu Dara Singh लेफ्टिनेंट दारा सिंह के बेटे हैं और उन्होंने वर्ष 2009 में बिग बॉस सीजन 3 जीता था। इस शो की मेजबानी अमिताभ बच्चन ने की थी और उन्होंने वास्तव में इस शो को बहुत तेजी से बढ़ाया।
विंदू दारा सिंह का जन्म 6 मई 1964 को हुआ था और वह एक पहलवान और शौकीन अभिनेता हैं।

Bigg Boss 2 Winner – Ashutosh Kaushik

वर्ष 2007 में रोडीज 5.0 जीतने वाले Ashutosh Kaushik को आप जरूर याद करेंगे। तब उन्हें बिग बॉस सीजन 2 में आमंत्रित किया गया था, जहां वह 2008 में विजेता भी बने थे।
बिग बॉस 2 को शिल्पा शेट्टी ने होस्ट किया था और यह बहुत बड़ी हिट थी।

Bigg Boss 1 Winner – Rahul Roy

राहुल रॉय Bigg Boss 1 के पहले विजेता थे। उन्होंने बिग बॉस 1 जीता जिसे अरशद वारसी ने होस्ट किया था। यह शो सोनी टीवी पर प्रसारित किया गया था और इसे उस समय के अनुसार दर्शकों की अच्छी मात्रा मिली थी। Rahul Roy ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत मशहूर आशिकी फिल्म से की थी जो बहुत हिट रही थी। तब से उन्होंने कई अच्छी फिल्में दी और फिर 2006 में बिग बॉस में आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

English English हिन्दी हिन्दी
error: Content is protected !!