Bihar government will provide jobs to Pulwama, Kupwara martyrs families

पुलवामा, कुपवाड़ा के शहीदों के परिवारों को बिहार सरकार नौकरी देगी

पुलवामा, कुपवाड़ा के शहीदों के परिवारों को बिहार सरकार नौकरी देगी, कैबिनेट में पास हुआ बिल

बिहार सरकार और नितिश कुमार की एक अच्छी पहल। बिहार कैबिनेट सचिवालय विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने यहां संवाददाताओं से कहा कि बिहार सरकार शहीदों के आश्रितों को उनकी योग्यता के अनुसार तृतीय और चतुर्थ श्रेणी में सरकारी नौकरी देगी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार सरकार ने मंगलवार को पुलवामा हमले में मारे गए राज्य के सीआरपीएफ जवानों के आश्रितों को इस वर्ष 14 फरवरी को नौकरी देने का फैसला किया।

बिहार मंत्रिमंडल ने मंगलवार को पुलवामा और कुपवाड़ा के शहीदों के आश्रितों को सरकारी नौकरी देने का फैसला लिया गया, जो राज्य के लिए एक अच्छी पहल हैं। बता दें कि जम्मू और कश्मीर में दो घटनाओं में रतन कुमार ठाकुर (भागलपुर), संजय कुमार सिन्हा (पटना) और पिंटू कुमार सिंह (बेगूसराय) मारे गए।

मुख्यमंत्री नितिश कुमार ने कहा कि कैबिनेट ने राज्य के सुपौल जिले में 130 मेगावाट की डग्मारा जल विद्युत परियोजना के निर्माण के लिए एक विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार करने के लिए 11.68 करोड़ रुपये भी मंजूर किया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कुल 15 फैसले लिए गए।

जानकारी के लिए बता दें कि इस संबंध में यह निर्णय मंगलवार को बिहार मंत्रिमंडल द्वारा लिया गया और बस अब राज्यपाल से मंजूरी का इंतजार है। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमलों में CRPF के दो जवान शहीद हो गए। उनमें से दो बिहार के थे – भागलपुर के रतन कुमार ठाकुर और बेगूसराय के पिंटू कुमार।

Search Tags: Bihar government, Kupwara martyrs families, Pulwama, Bihar jobs, Bihar Sarkari Naukri, Rojgar Samachar, बिहार सरकार नौकरी, नितिश कुमार

Translate »
error: Content is protected !!