BSNL Sarkari Naukri – बीएसएनएल में टेलीकॉम ऑपरेटर की भर्ती निकली

बीएसएनएल में टेलीकॉम ऑपरेटर की भर्ती निकली

बीएसएनएल में टेलीकॉम ऑपरेटर की भर्ती निकली

भारत संचार निगम लिमिटेड ने BSNL Sarkari Naukri के तहत बीएसएनएल टेलीकॉम ऑपरेटर की भर्ती निकाली। इन पदों पर सरकारी नौकरी के लिए अधिकारिक सूचना भी जारी की गई है। हालांकि आवेदन की प्रक्रिया को शुरू होने में अभी कुछ समय लगेगा। लेकिन फिर भी आवेदन के लिए विज्ञापन जारी करके यह बता दिया गया है कि नौकरियां निकले वाली है। कुछ सूत्रों से पता चला है कि 26 दिसंबर से टेलीकॉम ऑपरेटर पद के लिए अवेदन शुरू होगा। जो भी आवेदक इन सरकारी नौकरी को करने के लिए इच्छुक है वे इस मौका को अपने हाथ से जाने ना दें। याद रखे कि जब भी आप आवेदन करने जा रहे हो तो अधिकारिक सूचना को ध्यानपूर्वक पढ़ लें।

बीएसएनएल में सरकारी नौकरी का पद और संख्या

टेलीकॉम ऑपरेटर के 300 पदों पर भर्तियां निकल रही है, भर्तियों के बारे में अधिक जानकारी के लिए सरकारी विज्ञापन को देखना न भूलें।

टेलीकॉम ऑपरेटर के लिए शैक्षिक योग्यता

बीएसएनएल में निकली सरकारी नौकरी के लिए शैक्षिक योग्यता में इंजीनियरिंग/ टेलीकम्यूनिकेशन, इलेक्ट्रोनिक्स, कम्प्यूटर, इलेक्ट्रिकल और आईटी स्ट्रीम से ग्रेजुएट हुए आवेदकों की है।

टेलीकॉम ऑपरेटर के लिए आयु सीमा

इन सरकारी नौकरी के लिए इच्छुक अवेदक की आयु 1 अगस्त, 2019 तक 30 साल होना जरूरी है। लेकिन कुछ श्रेणियों में आयु के लिए छुट दी गई है। बता दें कि एससी/एसटी श्रेणी के आवेदकों को 5 साल की छूट और ओबीसी श्रेणी के आवेदकों को 3 साल की छूट है। आयु से संबंधित सभी प्रकारी की ठीक ठीक जानकारी प्राप्त करने के लिए सरकारी विज्ञापन को देखें।

बीएसएनएल में टेलीकॉम ऑपरेटर के लिए चयन प्रक्रिया

बीएसएनएल में टेलीकॉम ऑपरेटर के लिए चयन प्रक्रिया ऑनलाइन असेस्मेंट प्रोसेस, ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू के आधार पर किया जायेगा।

टेलीकॉम ऑपरेटर के लिए आवेदन प्रक्रिया और आवेदन शुल्क

बीएसएनएल में टेलीकॉम ऑपरेटर के लिए आवेदन ऑनलाइन किया जायेगा। आवेदन करने के लिए ऑनलाइन आवेदन लिंक 26 दिसंबर से ही एक्टिव हो जायेगा। इन सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन शुल्क 2200 रूपए निर्धारित की गई है तथा एससी/एसटी आवेदकों के लिए शुल्क 1100 रूपए रखा गया है।

बीएसएनएल में टेलीकॉम ऑपरेटर के लिए अधिकारिक सूचना –

bsnl-recruitement-2019

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!