Delhi University Recruitment 2019

दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती 2019: सहायक और एसोसिएट प्रोफेसर पदों के लिए निकली सरकारी नौकरियां

सहायक और एसोसिएट प्रोफेसर पदों के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती 2019 के अंतर्गत निकली सरकारी नौकरियां। दिल्ली विश्वविद्यालय ने सहायक और एसोसिएट प्रोफेसर पद के लिए एक अधिसूचना जारी किया है।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे अंतिम तिथि से पहले इन पदों के लिए आवेदन कर दें। आवेदन केवल ऑनलाइन निर्धारित प्रारूप के माध्यम से ही करें। यदि इन सरकारी नौकरियों के लिए आपको अधिक जानकारी चाहिए तो आप नीचे दिये गये लिंक पर किल्क करें।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

ऑनलाइन आवेदन करने की सुविधा: 15 जुलाई 2019

असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखरी तिथि: 23 जुलाई 2019

एसोसिएट प्रोफेसर के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखरी तिथि: 4 अगस्त 2019

रिक्तियां

असिस्टेंट प्रोफेसर: 263 सीटें

एसोसिएट प्रोफेसर: 428 सीटें

योग्यता

असिस्टेंट प्रोफेसर: एक भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित / प्रासंगिक / संबद्ध विषय में 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री, या किसी मान्यता प्राप्त विदेशी विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री। उपरोक्त योग्यता को पूरा करने के अलावा, उम्मीदवार को यूजीसी या सीएसआईआर द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (एनईटी) को मंजूरी देनी चाहिए। उम्मीदवार अधिक विवरण के लिए आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

एसोसिएट प्रोफेसर: उम्मीदवार के पास पीएचडी के साथ एक अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड होना चाहिए। संबंधित / संबद्ध / प्रासंगिक विषयों में उम्मीदवार और शैक्षणिक / अनुसंधान स्थिति में शिक्षण और / या अनुसंधान का न्यूनतम आठ वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

वेतनमान

असिस्टेंट प्रोफेसर: शैक्षणिक वेतन स्तर 10

एसोसिएट प्रोफेसर: शैक्षणिक वेतन स्तर 13A

Translate »