Delhi University Recruitment 2019 for the post of Assistant Professor

Delhi University Recruitment

सहायक प्रोफेसर पद के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय में निकली नौकरियां, जल्दी करें आवेदन

Delhi University Recruitment 2019 for the post of Assistant Professor, apply quickly

दिल्ली विश्वविद्यालय के राम लाल आनंद कॉलेज के लिए नौकरियां निकली है इसके लिए यदि आपके पास योग्यता है तो जल्दी ही इसके लिए आवेदन करें। विभिन्न विषयों में सहायक प्रोफेसर (Assistant Professor) के पदों के लिए ये नौकरियां (Delhi University Recruitment 2019) है इसलिए आवेदन करने से पहले एक बर ध्यान से देख लें।

Delhi University की इन नौकरियों के लिए यह ध्यान देने वाली बात है कि असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 8 नवंबर, 2019 है। इसलिए इस तिथि से पहले आवेदन कर दें।

दिल्ली विश्वविद्यालय में निकली नौकरियों (Delhi University Recruitment 2019) में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इन पदों के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना को ठीक प्रकार से पढ़ना बहुत ही जरूरी है। ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनके पास सभी अपेक्षित शैक्षिक योग्यता और अनुभव (Required Educational Qualification and Experience) है। किसी भी पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवेदकों को Official notification में दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा। सभी प्रकार के योग्यता की जांच करने के लिए आप colrec.du.ac.in वेबसाइट पर जायें।

दिल्ली विश्वविद्यालय की रिक्तियों का विवरण (Delhi University Recruitment 2019 Details):

  1. सहायक प्रोफेसर (राजनीति विज्ञान): 7 पद
  2. सहायक प्रोफेसर (वाणिज्य): 10 पद
  3. हायक प्रोफेसर (हिंदी): 7 पद
  4. सहायक प्रोफेसर (प्रबंधन अध्ययन): 5 पद
  5. सहायक प्रोफेसर (भूविज्ञान): 6 पद
  6. सहायक प्रोफेसर (गणित) : 5 पद
  7. सहायक प्रोफेसर (अर्थशास्त्र): 4 पद
  8. सहायक प्रोफेसर (अंग्रेजी): 1 पद
  9. सहायक प्रोफेसर (सांख्यिकी): 4 पद
  10. सहायक प्रोफेसर (पर्यावरण अध्ययन): 1 पद
  11. सहायक प्रोफेसर (माइक्रोबायोलॉजी): 04 पद

जॉब समरी

अधिसूचना राजधानी कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय भर्ती 2019: Assistant Professor पदों के लिए 63 रिक्तियों
अधिसूचना दिनांक अक्टूबर 9, 2019
प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 2 नवंबर, 2019
आधिकारिक यूआरएल https://www.rajdhanicollege.ac.in/
फरीदाबाद नई दिल्ली
राज्य दिल्ली
देश भारत
संगठन राजधानी कॉलेज
शिक्षा योग्यता डॉक्टरेट, पोस्ट ग्रेजुएट
कार्यात्मक शिक्षा

योग्यता मानदंड (Eligibility criteria):

उम्मीदवारों को किसी भी भारतीय विश्वविद्यालय (Indian University) से प्रासंगिक विषय में कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ postgraduate degree या किसी मान्यता प्राप्त विदेशी विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवारों को UGC या Ph.D द्वारा राष्ट्रीय योग्यता परीक्षा (NET) को मंजूरी देनी चाहिए। विश्व विश्वविद्यालय रैंकिंग (world University ranking) में शीर्ष 500 के बीच रैंकिंग के साथ किसी भी विदेशी विश्वविद्यालय / संस्थान से डिग्री।

प्रबंधन अध्ययन के लिए योग्यता एक प्रासंगिक अनुशासन में Business Management में Master’s Degree है या दो साल के पूर्णकालिक PGDM में प्रथम श्रेणी या प्रथम श्रेणी में graduate degree और पेशेवर रूप से योग्य चार्टर्ड अकाउंटेंट / कॉस्ट एंड वर्क्स अकाउंटेंट / कंपनी सेक्रेटरी। उन्हें राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) आयोजित करनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना का उल्लेख करना चाहिए।

आवेदन कैसे करें

उम्मीदवार 8 नवंबर, 2019 तक official website – colrec.du.ac.in – के माध्यम से Online Application कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के बाद प्रिंटआउट लेना बहुत ही जरूरी है ताकि जरूरत पड़ने पर इसका आप उपयोग कर सकें।

आवेदकों को निर्धारित प्रारूप में अपने आवेदन पत्र शैक्षिक और अन्य दस्तावेजों की स्वयं सत्यापित प्रतियों के साथ विभाग के प्रमुख, रसायन विज्ञान विभाग (Delhi University), दिल्ली विश्वविद्यालय, दिल्ली 110007 में 8 नवंबर 2019 तक भेजना होगा।

HTML Snippets Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!