Mon. Feb 17th, 2020

Super 30 India

Super 30 News & Jobs Information

DRDO MTS Recruitment 2020: DRDO में 1,817 पदों पर निकली भर्तियां

DRDO MTS Recruitment 2020: DRDO में 1,817 पदों पर निकली भर्तियां

10वीं और आईटीआई पास उम्मीदवारों के लिए DRDO MTS Recruitment 2020 आ चुकी है। यदि आप भी DRDO में सरकारी नौकरी ढूंढ रहे हैं तो यह आपके लिए सुनहरा अवसर है।

रक्षा मंत्रालय के अधीन रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (Defense Research and Development Organization) अथार्त DRDO ने मल्टी टास्किंग स्टाफ, जनरल सेंटर सर्विस ग्रुप सी, नॉन-गजेटेड मिनिस्ट्रियल के पदों पर भर्तियां करने के लिए घोषणा है। इस भर्ती के लिए आवेदक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इस सरकारी नौकरी से संबंधति अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए, उम्मीदवार DRDO की वेबसाइट www.drdo.gov.in पर जा सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि 1817 पदों के लिए यह आवेदन प्रक्रिया 23 दिसंबर से 23 जनवरी तक ही चलेगी इसलिए जल्दी से आवेदन कर लें।

DRDO MTS Recruitment 2020 के लिए योग्यता: –

10वीं पास और आईटीआई पास उम्मीदवार DRDO MTS पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। DRDO MTS भर्ती की आधिकारिक अधिसूचना नीचे दिया जा रहा है। नोट: “जो उम्मीदवार वर्तमान में योग्यता परीक्षा परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं, वे इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं करते हैं।”

चयन प्रक्रिया:

चयन प्रक्रिया दो स्तरों पर किया जाएगा। टीयर 1 में स्क्रीनिंग और इसके बाद टीयर 2 में अंतिम चयन किया जाएगा। इन दोनों स्तरों को कंप्यूटर आधारित परीक्षा के अनुसार पुरा कराया जायेगा। परीक्षा में, MCQ प्रारूप में प्रश्न पूछे जाएंगे। इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग नहीं की जाएगी। परीक्षा की तारीख अभी तक सामने नहीं आई है।

DRDO MTS की परीक्षा

DRDO MTS Recruitment 2020 के लिए परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी भाषा में आयोजित की जाएगी। परीक्षा का सिलेबस पद की योग्यता के अनुसार होगा।

DRDO से संबंधित कुछ जानकारियां

DRDO संस्था की देश भर में 60 से अधिक प्रयोगशालाएं हैं, जो अनुसंधान के विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रही हैं। Center for Personal Talent Management का काम तकनीकी, प्रशासनिक और अराजपत्रित व्यक्तिगत की संबद्ध श्रेणियों की भर्ती करना है। DRTC अधिकारी और कर्मचारियों का निरीक्षण और DRDO नीतियों के अनुसार प्रशिक्षण चलाना।


DRDO Notification: 17-December-2019

डीआरडीओ भर्ती 2018 (DRDO Recruitment 2018) के अंतर्गत 127 प्रशिक्षु पदों (Apprentice Positions) पर रिक्तियां निकली है, जो भी उम्मीद्वार इसके लिए इच्छुक है वे rac.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि जो उम्मीद्वार कारपेंटर, कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग सहायक पद पर चयनित किये जाते हैं उनको प्रति माह 10,739 रुपये और अन्य ट्रेडों के लिए 11,552 रुपये का पारिश्रमिक मिलेगा। यदि आप इन सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने चाहते हैं तो जल्दी ही आवेदन कर लें नहीं तो ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 31 दिसंबर को rac.gov.in पर बंद कर दी जाएगी।

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने इच्छुक, पात्र उम्मीदवारों को प्रशिक्षु पदों के लिए आवेदकों को आमंत्रित किया है और इसके लिए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की है। जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहता है वे 31 दिसंबर, 2018 को या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट rac.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

DRDO भर्ती विवरण:

कुल पद: 127

डीआरडीओ भर्ती 2018: पोस्ट रिक्ति विवरण

  1. बढ़ई: 2
  2. सीओपीए (कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग सहायक): 25
  3. ड्राफ्ट्समैन (मैकेनिकल): 8
  4. इलेक्ट्रीशियन: 22
  5. इलेक्ट्रॉनिक्स: 3
  6. फिटर: 35
  7. मशीनिनिस्ट: 12
  8. मैकेनिक (मोटर वाहन): 8
  9. टर्नर: 6 वेल्डर: 6

वेतनमान:

कारपेंटर, कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग सहायक के पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 10,739 रुपये प्रति माह और अन्य ट्रेडों के लिए 11,552 रुपये का पारिश्रमिक मिलेगा।

आवेदन शुल्क:

सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 30 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा जबकि एससी / एसटी, ओबीसी और शारीरिक रूप से विकलांग (पीएच) / शारीरिक रूप से विकलांग (पीसी) से संबंधित हैं उम्मीदवार के लिए आवेदन शुल्क में छूट दी गई है।

चयन प्रक्रिया:

व्यक्तिगत साक्षात्कार के दौरान प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें:

आधिकारिक वेबसाइट, rac.gov.in के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया किया जा सकता है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 31 दिसंबर, 2018 को बंद कर दी जाएगी।

सभी नवीनतम सरकारी नौकरियां 2018, रेलवे जॉब्स, बैंक जॉब्स और एसएससी जॉब्स के लिए सुपर थर्टी को लॉग ऑन करें। हम आपको बैंक, रेलवे और सरकारी नौकरियों का सबसे तेज़ और प्रासंगिक अधिसूचनाएं समय समय पर देते रहते हैं। लेटेस्ट रोजगार समाचार के लिए क्लिक करें – सरकारी नौकरी

HTML Snippets Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!