DRDO

DRDO (Defence Research and Development Organisation) has published the notification of DRDO Recruitment 2019 for 116 posts (60 vacant posts of Graduate Apprentice and 56 posts of Technician).

DRDO Recruitment 2019: यदि आप DRDO में सरकारी नौकरी ढूंढ रहे हैं और आप BE / B Tech और diploma धारक है तो आज ही rac.gov.in को खोले और आवेदन करें।

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने एक अधिसूचना जारी कर Graduate और Technician (Diploma) अपरेंटिस के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। DRDO RAC भर्ती 2019 की आवेदन प्रक्रिया 20 नवंबर, 2019 को समाप्त होगी। इच्छुक उम्मीदवारों को इस तिथि को या उससे पहले आवेदन पत्र भरना आवश्यक है।

भारत के रक्षा और अनुसंधान विकास संगठन (DRDO) में शामिल होने के इच्छुक Candidate डीआरडीओ की प्रमुख प्रयोगशाला इंटीग्रेटेड टेस्ट रेंज (आईटीआर), चांदीपुर द्वारा जारी अपरेंटिस रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

DRDO की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के अनुसार, युवा और मेधावी भारतीय नागरिक स्नातक और तकनीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। उपयुक्त Candidates का चयन आईटीआर में आयोजित लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर होगा।

DRDO ITR Apprientice Recruitment 2019 के इन सरकारी नोकरियों के लिए महत्वपूर्ण नियम और शर्तें

Candidates को mhrdnats.gov.in पर registration करना चाहिए
केवल उन Candidates को जिन्होंने 2017/2018/2019 में BE / BTech / diploma की डिग्री उत्तीर्ण की है, वे आवेदन कर सकते हैं। आवश्यक योग्यता प्राप्त करने के बाद एक वर्ष या उससे अधिक की नौकरी के अनुभव वाले Candidate 3 आवेदन नहीं कर सकते हैं, पोस्ट ग्रेजुएट योग्यता वाले Candidate 4 लागू नहीं कर सकते हैं जो Candidate नियमित रूप से योग्य Candidates के रूप में पात्रता परीक्षा पूरी कर चुके हैं, वे चयनित Candidates को जमा करना होगा। चिकित्सा फिटनेस प्रमाण पत्र, अधिक जानकारी के लिए, DRDO की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ।

DRDO ITR Apprientice Recruitment 2019 के लिए आवेदन कैसे करें?

  1. RAC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं- rac.gov.in – और भर्ती परीक्षा के लिए registration करने के लिए कहा गया विवरण दर्ज करें
  2. नोट: ऑनलाइन registration 01 नवंबर, 2019 (सुबह 9 बजे) से शुरू होगा और आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 नवंबर (अपराह्न 5.30 बजे तक) है।
  3. लॉगिन करने के बाद, संबंधित प्रमाण पत्र और प्रशंसापत्र की स्व-सत्यापित प्रतियां अपलोड कर
  4. प्रस्तुत आवेदन पत्र की एक प्रति डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए उसी का एक प्रिंट आउट भी लें

लिखित परीक्षा, साक्षात्कार, एडमिट कार्ड के बारे में सभी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। इसलिए, Candidates को सभी अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र रखने की सलाह दी जाती है।

HTML Snippets Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!