Google Jobs Platform: Jobs in the Google Pay launched

Google Jobs Platform: Jobs in the Google Pay launched

Google Jobs Platform

Jobs या Jobs Spot उपयोगकर्ताओं को उनकी आवश्यकताओं के अनुसार सबसे अच्छा नौकरी विकल्प उपलब्ध कराने के लिए Google के मशीन लर्निंग-आधारित मिलान algorithm का उपयोग करता है। Google ने गुरुवार, 19 सितंबर को नई दिल्ली में भारत के लिए अपने वार्षिक Google के पांचवें संस्करण की मेजबानी की। इस कार्यक्रम के दौरान, Google ने एक नए Jobs platform (Google Jobs platform) की घोषणा की, जो एंट्री-लेवल जॉब्स पर अधारित होगी, यह आसानी से ऑनलाइन खोजे जाने योग्य नहीं हैं और अक्सर ऑफ़लाइन चैनलों और backroom hiring centres के माध्यम से भरे जाते हैं।

Google Pay लोगों को उनके लिए सही नौकरी खोजने में मदद करने के अलावा, नई नौकरी पाने के लिए उनका समर्थन करेंगे। इसमें नौकरी के लिए आवेदन करना, साक्षात्कार (interview) को निर्धारित करना और अपने संभावित नियोक्ता के साथ संवाद करना शामिल है। इससे ज्यादा और क्या चाहिए लोगों को? इसमें एक मुफ्त सीवी बिल्डर टूल (CV builder tool) भी है जो लोगों को अपने CV को इस तरह से डिजाइन करने में मदद करता है जो वर्क प्रोफाइल के लिए सबसे उपयुक्त है।

Google Jobs Tool उपयोगकर्ताओं की आवश्यकताओं के अनुसार उपलब्ध सर्वोत्तम नौकरी विकल्पों की सिफारिश करने के लिए Google’s machine learning-based matching algorithm का उपयोग करता है। यह algorithm एक उपयोगकर्ता की प्रोफाइल को स्कैन करता है और उन नौकरियों की सिफारिश करता है जो उनके लिए सबसे उपयुक्त हैं। यह उपलब्धता के आधार पर एक नौकरी तलाशने वाले को 10 नौकरियों तक की सिफारिश करता है और यह सीखता है और उपयोग और समय के साथ बेहतर होता है।

क्या सभी तरह के उपयोगकर्ता Google Jobs Platform का उपयोग कर सकते हैं?

जॉब की खोज करने के लिए आप Google Pay की tuthe CV builder tool का उपयोग करके मुफ्त में जॉब में प्रोफाइल बना सकते हैं। ऐसा करने के लिए बेसिक डिटेल्स, उनके लक्ष्य और रुचि जैसे विवरण आदि आपको जोड़ना होगा। वे इस प्रोफाइल को संभावित नियोक्ताओं के साथ भी साझा कर सकते हैं।

नौकरी की अधिसूचना: नौकरी चाहने वालों को व्यक्तिगत रूप से नौकरी की अधिसूचना यहां से असानी पूर्वक मिल जायेगी जो उनके कौशल, रुचियों और स्थान की प्राथमिकताओं के आधार पर होगी।

नए कौशल सीखना: नौकरी प्रासंगिक वीडियो सामग्री का सुझाव देकर interview की तैयारी और नए कौशल सीखने में मदद कर सकते हैं।

नौकरियों के लिए आवेदन करना: नौकरी चाहने वालों को अपनी पसंद की नौकरियों के लिए खोज और आवेदन करने का विकल्प यह टूल देता हैं। वे जॉब्स के भीतर साक्षात्कारकर्ताओं (interviewers) के साथ भी संवाद कर सकते हैं।

Google Pay में स्पॉट के रूप में नौकरियां उपलब्ध हैं। इसका मतलब है कि Google Pay अब उपयोगकर्ताओं को न केवल पैसे भेजने और प्राप्त करने में मदद करेगा, बल्कि उनके लिए सही नौकरी भी खोजेगा।

प्रवेश स्तर की नौकरियों की सुविधा के लिए, Google ने राष्ट्रीय कौशल विकास निगम के साथ सहयोग किया है, जिसमें Skills India students और graduates को नौकरियों की खोज के लिए एक सहज तरीका प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा स्किल इंडिया के स्नातक जो Jobs Spot के लिए साइन अप करते हैं, उनके प्रमाण पत्र एक प्रमाण पत्र के रूप में स्वचालित रूप से ऑनलाइन दिखाई देंगे।

Google Pay ने नौकरी चाहने वालों को नौकरी खोजने में मदद करने के लिए 24Seven, Swiggy, HealthKart, Zomato, Delhivery, Dunzo और Fabhotels के साथ भागीदारी की है।

Jobs Spot पहले से ही दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में उपलब्ध है और कंपनी आने वाले हफ्तों में इस सेवा को देश के अन्य हिस्सों में लागू करेगी।

error: Content is protected !!