High Court jobs in UP – उच्च न्यायालय में निकली 3495 सरकारी नौकरियां

सरकारी नौकरी उत्तर प्रदेश - Government jobs in Uttar Pradesh

उच्च न्यायालय में निकली 3495 सरकारी नौकरियां –

अवेदन की अंतिम तीथी 26 दिसंबर 2018

High Court jobs in UP: उत्तरप्रदेश की उच्च न्यायालय में 3495 पदों पर सरकारी नौकरियां निकली है। जो भी उम्मीदवार इसके लिए इच्छुक है वे 26 दिसंबर 2018 से पहले आवेदन कर दें। इन सरकारी नौकरी के लिए आवेदकों की उम्र 18 से 40 वर्ष बताई जा रही हैं। सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु छूट दी जाएगी

उत्तरप्रदेश के उच्च न्यायालय में यह सरकरी नौकरी (High Court jobs in UP) ग्रुप सी और डी के लिए हैं। जानकरी के लिए बता दें कि कुल 3495 रिक्त पदों पर भर्तियां की जायेगी। यह अधिसूचना उच्च न्यायालय द्वारा जारी की गई है।

जो भी उम्मीदवार इन सरकारी नौकरियों के लिए इच्छुक है वे 6 दिसंबर, 2018 से 26 दिसंबर, 2018 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर लें।

उच्च न्यायालय भर्ती 2018 (High Court Recruitment 2018): महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन जमा करने की शुरुआत: 6 दिसंबर, 2018
आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 26 दिसंबर, 2018
उच्च न्यायालय भर्ती 2018: रिक्ति विवरण
आशुलिपिक ग्रेड -3: 412 पद
जूनियर सहायक / भुगतान शिक्षकों: 1484 पद

ड्राइवर्स: 40 पद
ट्यूब वेलऑपरेटर-सह-इलेक्ट्रीशियन / प्रक्रिया सर्वर / व्यवस्थित / पीन / कार्यालय पीन / फरशश / चौकीदार: 1559 पद

उच्च न्यायालय भर्ती 2018 (High Court jobs in UP): शैक्षणिक योग्यता

आशुलिपिक ग्रेड -3: डीओईएसीसी समिति द्वारा जारी सीसीसी प्रमाणपत्र के साथ-साथ डिप्लोमा या प्रमाणपत्र में स्टेनोग्राफी के साथ स्नातक
जूनियर सहायक / सशुल्क अपरेंटिस: डीओईएसीसी समाज द्वारा जारी सीसीसी प्रमाणपत्र के साथ इंटरमीडिएट और हिंदी / अंग्रेजी के लिए प्रति मिनट 25/30 शब्द कंप्यूटर पर टाइपराइटिंग

ड्राइवर्स: ड्राइवर्स है और इन सरकारी नौकरियों में आवेदन करना चाहते हैं वे अपने हाई स्कूल ड्राइविंग लाइसेंस के साथ एक चार पहिया चलाने के लिए 3 साल अनुभाव वाला आवदन कर सकता है।

ट्यूब वेल ऑपरेटर- सह-इलेक्ट्रीशियन: उम्मीदवार के पास औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान से डिप्लोमा या जूनियर हाई स्कूल का प्रमाणपत्र होना अनिवार्य है।

प्रक्रिया सर्वर: प्रक्रिया सर्वर उच्च विद्यालय पारित किया होगा

Orderly/ Peon/ Office Peon/ Farrash/Chowkidar/Waterman/ Sweeper/ Mali/Coolie/ Bhisti/ Liftman नौकरी के लिए जूनियर हाई स्कूल का प्रमाणपत्र होना अनिवार्य है। : Junior High School
Sweeper-cum-Farrash नौकरी के लिए Class VI का प्रमाणपत्र होना जरूरी है।

उच्च न्यायालय भर्ती 2018: आयु सीमा

18 से 40 वर्ष के आयु वर्ग के उम्मीदवार इन पदों के लिए पात्र हैं। सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु छूट दी जाएगी।

उच्च न्यायालय भर्ती 2018: पेपर पैटर्न

उच्च न्यायालय, इलाहाबाद उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में अलग-अलग तिथियों / बदलावों पर सामान्य ऑफ़लाइन लिखित परीक्षा पोस्ट कोड संख्या आयोजित करेगा, इसके बाद हिंदी / अंग्रेजी कंप्यूटर टाइप टेस्ट, हिंदी / अंग्रेजी स्टेनोग्राफी टेस्ट और तकनीकी ड्राइविंग टेस्ट जहां भी लागू हो।

Leave a Reply

error: Content is protected !!