ऋतिक रोशन की अपकमिंग फिल्म सुपर 30, निभायेंगे आनंद कुमार का रोल

Super 30 Movie - anandam movie

नई दिल्ली: ऋतिक रोशन इस समय एक बायोपिक Super 30 movie बना रहे हैं जो बिहार में सुपर 30 आईआईटी संस्थान के संस्थापक आनंद कुमार के जीवन पर आधारित है। श्री आनंद कुमार पटना के निवासी है।

सुपर30 से संबंधित ताजा खबर

सुपर 30 मूवी का एक Look जो की ऋतिक रोशन का है वह सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि ऋतिक रोशन पहली बार एक बिहारी का रोल प्ले कर रहे हैं। इस रोल के लिए इन्होने आनंद कुमार से मिलकर उनके जीवन का काफी करीब से जानने की कोशिश की है तथा मेहनत की है।

Hrithik Roshan release movie

सुपर 30 संस्थान पटना का बहुत ही प्रसिद्ध शैक्षिक संस्थान है। यह संस्थान आई आई टी में प्रवेश दिलाने के लिए चर्चित है। इस फिल्म (Super 30 movie) में ऋतिक रोशन जो कि आनंद कुमार की भूमिका निभा रहे हैं। इस भूमिका को लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।




अभिनेता ऋतिक रोशन ने Super 30 movie का एक Look  सोशल मीडिया पर कुछ समय पहले ही पोस्ट की थी और लिखा था कि ‘एंड द जर्नी बिगिन्स’। इस लुक को लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया है। कुछ सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि ऋतिक रोशन कुछ महीने पहले ही कहा था कि मैं पहली बार एक शिक्षक की निभाउंगा और यह फिल्म सुपर 30 के संस्थापक श्री आनंद कुमार पर आधारित है।

बता दें कि आनंद कुमार की जीवन बहुत ही संघर्षपूर्ण रहा है। सुपर 30 आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों के भविष्य को सुधारने के लिए उनकी मदद करता है। इस संस्थान से पढ़कर अब तक 400 से अधिक छात्र आईआईटी में दाखिला ले चुके हैं। बता दें कि ऋतिक रोशन के ट्वीट पर देश विदेश के हजारों लोगों ने उनके इस लुक की तारीफ की और अपनी राय दी।

ऋतिक रोशन के Super 30 movie को बॉलीवुड के जाने माने निर्देशक विकास बहल डायरेक्ट कर रहे हैं। ऋतिक रोशन फिल्म में एक साधारण पहनावे और हलके दाढ़ी के साथ नजर आ रहे हैं। वैसे इस फिल्म की अधिकांश शूटिंग बनारस  में हो रही है और बता दें कि कुछ शूटिंग पटना और भोपाल में भी होगी।

यह फिल्म  (Super 30 Movie) साल 2019 में 25 जनवरी को सिनेमाघर में रिलीज होगी। कुछ सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि इस फिल्म के साथ ही एक और फिल्म इसी तारीख पर रिलीज होगी जो कि इमरान हाशमी की फिल्म है, इस फिल्म का नाम ‘चिट इंडिया’ है। इस तारीख पर दोनों फिल्म एक दूसरे से टकरायेगी।

Super30 फिल्म देश के उन शिक्षकों को समर्पित है जो राष्ट्र के निर्माण में लगे हुए है। आनंद कुमार को इस फिल्म और ऋतिक रोशन से पूरी उमीद है कि यह फिल्म लोगों को शिक्षा का उच्च संदेश देने में सफल हो पायेगी।

सुपर 30 मूवी फुल स्टार कास्ट

Genre:- Biopic of Anand Kumar
Release Date:- 25 January 2019
Budget:- N/A
Box Office:- Upcoming

Filmmakers

Writer by:- Vikas Bahl
Directed by:- Vikas Bahl
Producer by:- Madhu Mantena, Priti Sinha, Anurag Kashyap, Sajid Nadiadwala
Music by:- Ajay-Atul
Geet (Lyrics) by:- N/A
Cinematography:- Anay Goswamy
Editing by:- A. Sreekar Prasad
Studio / Distributor:- Reliance Entertainment
Language:- Hindi
Budget N/A

सुपर30 से संबंधित ताजा खबर

भारत में #MeToo कैंपन चल रहे हैं और इसका असर ऋतिक रोशन की आने वाली फिल्म ‘सुपर 30’ पड़ा, जब इस फिल्म के डारेक्टर पर यौन दुर्व्यवहार आरोप लगा। इस आरोप को देखते हुए ऋतिक रोशन ने फिल्म पर काम रोक दिया था और कहा था कि किसी भी व्यक्ति के साथ काम करना असंभव है। यदि वह इस तरह के गंभीर दुर्व्यवहार का दोषी है। लेकिन अब सुनने में आ रहा है कि मधु मानेना ने ऋतिक रोशन को ‘सुपर 30’ फिर से शुरू करने के लिए आश्वस्त किया है।

बता दें कि फैंटम फिल्म्स के एक मेंबर ने विकास बहल पर सेक्शुअल हैरसमेंट का आरोप लगाया था लेकिन अब पीड़िता ने इस मामले में फिल्ममेकर के खिलाफ किसी प्रकार का लीगल ऐक्शन लेने से मना कर दिया, जिसके बाद पता चला है कि बहल अपने काम पर वापस लौट रहे हैं और सुपर 30 फिल्म का काम फिर से शुरू हो जायेगा।

Read More About Super30 Movie

  1. सुपर 30: ऋतिक रोशन आनंद कुमार को पदोन्नति में शामिल नहीं करना चाहते हैं
  2. सुपर 30 क्या है? – भारत का एक खास प्रशिक्षण संस्थान
  3. सारा अली खान ‘सुपर 30’ में Leading Lady बन सकती है

Leave a Reply

error: Content is protected !!