ICC Cricket World Cup 2019: India Beat Australia by 36 Runs

ICC Cricket World Cup 2019: India Beat Australia by 36 Runs

ICC Cricket World Cup 2019, India Vs Australia: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया

ICC Cricket World Cup 2019 14 वां मैच रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। शिखर धवन (117) और विराट कोहली (82) की शानदार पारियों और गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हरा दिया।

लंदन के द ओवल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवर में पांच विकेट पर 352 रन बनाए। जवाब में, ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 316 रनों पर ऑल आउट हो गई और मैच हार गई। टीम इंडिया की ओर से जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने तीन-तीन जबकि युजवेंद्र चहल ने दो विकेट झटके।

ऑस्ट्रेलिया टीम ने लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया, यह टीम इंडिया के खिलाफ अच्छा नहीं था। 13.1 ओवर में कप्तान एरोन फिंच के रूप में ऑस्ट्रेलिया टीम को पहला झटका लगा। वह 36 रन बनाकर रन आउट हो गए। फिंच और वार्नर ने पहले विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की।

टीम इंडिया को 24.4 में बड़ी सफलता मिली। चहल को सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने भुवनेश्वर कुमार के हाथों कैच कराया। अर्धशतक में पांच चौकों की मदद से वार्नर ने 84 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली। स्मिथ और वार्नर ने दूसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की।

36.4 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया को उस्मान ख्वाजा के रूप में तीसरा झटका लगा। डेथ ओवर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह ने उन्हें क्लीन बोल्ड पवेलियन भेजा। ख्वाजा ने 39 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाए। ख्वाजा और स्मिथ ने तीसरे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की।

ऑस्ट्रेलिया ने 40 वें ओवर में दो विकेट गंवाए। ओवर की चौथी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने स्टीव स्मिथ को एलबीडब्ल्यू आउट किया। उन्होंने 70 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 69 रनों की शानदार पारी खेली। स्मिथ ने चौथे विकेट के लिए मैक्सवेल के साथ 36 रन की साझेदारी की। वहीं, ओवर की आखिरी गेंद पर भुवनेश्वर ने मार्कस स्टोइनिस (0) को बोल्ड किया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम पवेलियन लौट गई।

मैच पहले

टीम इंडिया की शुरुआत धीमी रही, लेकिन बाद में दोनों सलामी जोड़ी ने अपने गियर बदले और टीम को सही स्कोर तक पहुंचाया। लेकिन 22.3 ओवर में भारत को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा। नाथन कूल्टर नाइल ने उन्हें विकेटकीपर एलेक्स केरी के हाथों कैच आउट कराया।

रोहित ने 70 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 57 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। रोहित शर्मा ने भी 61 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। रोहित और धवन ने पहले विकेट के लिए 127 रनों की साझेदारी की। इसके बाद 36.6 ओवर में भारत को शिखर धवन के रूप में दूसरा झटका लगा। मिशेल स्टार्क ने स्थानापन्न खिलाड़ी (नाथन लियोन) के हाथों कैच कराकर पवेलियन लौटाया। धवन ने 109 गेंदों में 16 चौकों की मदद से 117 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने 95 गेंदों में 13 चौकों की मदद से अपने वन-डे करियर का 17 वां शतक बनाया। दूसरे विकेट के लिए, धवन ने विराट के साथ 93 रनों की शानदार साझेदारी की।

45.5 ओवर में पैट कमिंस ने हार्दिक पांड्या के रूप में भारत को तीसरा झटका दिया। बल्लेबाजों के हाथों फिंच ने कमिंस को आउट किया। हार्दिक ने 27 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से शानदार 48 रन बनाए। तीसरे विकेट के लिए, उन्होंने विराट के साथ 81 की शानदार साझेदारी की।

Teams:

India (Playing XI): Shikhar Dhawan, Rohit Sharma, Virat Kohli(c), Lokesh Rahul, MS Dhoni(w), Kedar Jadhav, Hardik Pandya, Bhuvneshwar Kumar, Kuldeep Yadav, Yuzvendra Chahal, Jasprit Bumrah

Australia (Playing XI): David Warner, Aaron Finch(c), Usman Khawaja, Steven Smith, Glenn Maxwell, Marcus Stoinis, Alex Carey(w), Nathan Coulter-Nile, Pat Cummins, Mitchell Starc, Adam Zampa

HTML Snippets Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!