भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टी 20 लाइव क्रिकेट स्कोर: India beat Australia by 6 wickets

भारत ने 3d T20 में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टी20 में ऑस्ट्रेलिया सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाने वाले श्रृंखला के तीसरे और अंतिम टी 20 में भारत की मेजबानी करता है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया : कप्तान विराट कोहली (61 *) के एक भयानक अर्धशतक पर सवार होकर, भारत ने रविवार को सिडनी में तीसरे और अंतिम टी -20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह विकेट से जीत दर्ज की। अंतिम मैच में जीत के साथ, बारिश के कारण दूसरे गेम को छोड़कर भारत ने 1-1 से सीरीज़ बनाई। 165 के कड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए, भारत एक भयानक शुरुआत में उतर गया। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा (23) ने पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़कर शानदार प्रदर्शन किया। धवन ने 22 गेंदों पर 41 रनों की पारी खेली और पावर-प्ले ओवरों का पूरा इस्तेमाल किया। रोहित ने सातवें ओवर में बाहर होने से पहले उत्कृष्ट सहायक भूमिका प्रदान की। केएल राहुल (14) और ऋषभ पंत (0) जल्दी उत्तरार्ध में आउट हो गए, जिससे भारत परेशान हो गया लेकिन विराट कोहली अनुभवी दिनेश कार्तिक (22) ने मध्य ओवर में खूबसूरती से खेला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए भारत भर में पांच विकेट लिए एक शानदार 60 रन की साझेदारी की। ऑस्ट्रेलिया के लिए, यह मैदान पर एक निराशाजनक दिन था। नियमित अंतराल पर विकेट की आवश्यकता थी लेकिन गेंदबाजों ने अनुभवी भारतीय बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ असफल रहा। एडम ज़म्पा (1-22) ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे सफल गेंदबाज थे।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया : सिडनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी -20 श्रृंखला का अंतिम और तीसरा मैच खेला गया था। इस मैच में, भारतीय टीम ने कप्तान विराट की नाबाद शतक को हराया क्योंकि भारत ने मेजबानों को छह विकेट से हराया था। भारतीय टीम की इस जीत के साथ, तीन मैचों की टी -20 श्रृंखला 1-1 से ड्रॉ समाप्त हो गया।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया : मिशेल स्टार्क एलबीडब्ल्यू आउट 41 रन पर खेलकर शिखर धवन। धवन ने इस पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए। अगले ओवर में, जम्पा ने रोहित शर्मा को 23 रनों पर गेंदबाजी की और भारत ने दूसरा झटका लगाया। भारतीय टीम का तीसरा विकेट लोकेश राहुल के रूप में गिर गया। शुरुआत से लोकेश आक्रामक रूप से देखा गया था और एक तेज शॉट खेलने की कोशिश कर रहा था। नाथन कॉल्टर-नाइल ने मैक्सवेल द्वारा अपनी गेंद से 14 रन पर कैच की और एंड्रयू कैरी को खाता खोलने के बिना ऋषभ पंत के हाथों एलेक्स केरी द्वारा पकड़ा गया। विराट कोहली ने एक बार फिर अपनी टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई और 61 रन बनाए और नाबाद पविलियन लौट आए। कार्तिक ने उन्हें अच्छा समर्थन दिया और उन्होंने 22 रन बनाये।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया : कुलदीप यादव ने भारत को पहली सफलता दी, कुलदीप ने 8 वें ओवर की तीसरी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोर्न फिंच को क्रांतल पांड्या द्वारा पकड़ा, फिंच ने 23 गेंदों में 28 रन बनाए। अगले ओवर में, क्रुनल पंड्या ने 33 रनों के लिए डी आर्सी शॉर्ट को हराकर अपनी टीम को लगातार दूसरी हार दी। अपनी अगली गेंद पर, गेंदबाज ने बेन मैकडर्मॉट को एलबीडब्ल्यू को ऑस्ट्रेलिया के तीसरे झटका दिया।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया : क्रुनल पांड्या ने मैक्सवेल को अपना तीसरा शिकार बनाया, इस गेंदबाज ने मैक्सवेल को रोहित को 13 रनों पर पहुंचाया। इसके बाद एलेक्स केरी इस गेंदबाज का चौथा शिकार बन गया। पांड्या ने 27 रनों के स्कोर पर विराट कोहली को एलेक्स केरी को पकड़ लिया। जसप्रित बुमरा ने ऑस्ट्रेलिया के छठे झटका के लिए क्रिस लिन को आउट किया। 10 गेंदों पर 13 रन बनाने के बाद लिन आउट हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

English English हिन्दी हिन्दी
error: Content is protected !!