India vs Pakistan | भारत की शानदार जीत, पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया

India vs Pakistan - Asia Cup 2018

भारत की शानदार जीत

19 सितम्बर को खेले गये भारत बनाम पाकिस्तान मैच (India vs Pakistan) में भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह से धोया। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया और इसके साथ ही चल रही एशिया कप पर अपनी दावेदारी को पकी भी कर लिया है।

पाकिस्तान की इस बुरी हार को देखते हुए लोगों ने ट्विटर पर उसका जमकर मजाक भी उडाया। लोगों ने भारत की जमकर तारीफ भी की। बाता दें कि एशिया कप में भारत ने पहले तो होंग कोंग को हराया और फिर पाकिस्तान को। इसके साथ ही भारत ने इस चल रहे टूर्नामेंट में बैक टू बैक दो जीत हासिल की।

India vs Pakistan मैच में भारत के ओपनिंग जोड़ी शिखर धवन और रोहित शर्मा ने शानदार पारी की शुरुआत की। इनकी शानदार पारी की बदौलत पाकिस्तान को भारत के सामने घूटने टेकने पड़े और फिर से उसका वही हाल देखने को मिल जैसा की पहले भी भारत बनाम पकिस्तान मैच में होता आया है। भारत की शानदार जीत और पाकिस्तान की बुरी तरह से हार।

इसस पहले पाकिस्तान की पारी की शुरुआत बहुत ही खराब रही। भारत के सफल गेंदबाज भुनश्वेर कुमार ने पाकिस्तान को शुरुआती झटका ऐसा दिया की वह इस मैंच में वापसी करने के लिए तरसता रहा और अंत में उसको पराजय का मुंह देखना पड़ा।

ट्विटर पर पाकिस्तान की मजाक

भारत के कप्तान रोहित शर्मा से लेकर केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार की ट्विटर पर बहुत ही वाहवाही हो रही है, वही दूसरी ओर पाकिस्तान के पूराने कुछ फोटोंज के साथ लोगों ने उसका जमकर मजाक उड़ा।

TV broken in Pakistan after match

बता दे कि इस अगला India vs Pakistan मुकाबला फिर से पाकिस्तान के साथ 23 सितम्बर को होना है लेकिन इससे पहले भारत को बांगलादेश के खिलाफ 21 सितम्बर को मैच खेलना है। भारत ने अपने पहले मुकाबले में हॉन्ग कॉन्ग 26 रनों से मात दी थी और दूसरे मैंच में पाकिस्तान को 8 विकेट से। अब देखना यह दिलचस्प होगा कि अगले मैच जोकि बांगलादेश से होना है उसके साथ भारत की क्या रननीति होगी।

इस मैच में यह देखना काफि दिलचस्प रहा कि पाकिस्तान न केवल मैदान में हारा बल्कि ट्विटर वार में भी। बता दें कि भारत बनाम पाकिस्तान (India vs Pakistan) मैच में पाकिस्तान के कपतान ने टीम इंडिया पर दबाव बनाने के लिए उसे भड़काने की कोशिश की थी और आयोजकों से भेदभाव करने का आरोप लगया था। सरफराज अहमद ने कहा था कि आयोजक भारत को स्पेशल ट्रीटमेंट दे रहे हैं जबकि नियम सबके लिए बराबर होना चाहिए। लेकिन उनके इस प्रकार के हरकत भी उन्हे हारने से नहीं बचा सकी।





Indian Team

मैच के दौरान हार्दिक पांडया के पीठ में दर्द

इस मैच के दौरान एक घटना और देखने को मिली। पाकिस्तान पारी के 18 ओवर में हार्दिक पांडया के पीठ के निचले हिस्से में अचानक से तेज दर्द होने लगा जिसके कारण उन्हें मैदान पर ही लेटना पड़ा। इसके बाद वह उठ नहीं पाये और उन्हें स्ट्रेचर पर बाहर ले जाना पड़ा। उनका ट्रीटमेंट चल रहा है। फिलहाल आगे के मैच में उनका भारत के लिए खेलना अभी स्पष्ट नहीं है।

भारत ने इस महा मुकाबले में अपनी शानदार दूसरी जीत हासिल की। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाते हुए पाकिस्तान को 43.1 ओवरों में 162 रनों पर ढेर कर दिया। भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तान के तीन-तीन विकेट लिए तथा जसप्रीत बुमराह को दो विकेट मिला। जवाब में भारतीट टीम की शुरुआत काफि अच्छी रही और 8 विकेट से जीत हासिल की।

भारत और पाकिस्तान के टीमें –

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), अंबाती रायडू, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, शार्दूल ठाकुर और खलील अहमद।

पाकिस्तानी टीम: सरफराज अहमद (कप्तान), आसिफ अली, फहीम अशरफ, बाबर आजम, फखर जमन, हसन अली, इमाम उल हक, हारिश सोहेल, जुनैद खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद आमिर, शादाब खान, शान मसूद, शाहीन अफरीदी, शोएब मलिक, उस्मान खान।

1 thought on “India vs Pakistan | भारत की शानदार जीत, पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया

Leave a Reply

error: Content is protected !!