एशिया कप 2018 में भारत की पाकिस्तान पर दूसरी शानदार जीत

India VS Pakistan Asia Cup 2018 Update

भारत की पाकिस्तान पर शानदार जीत, पाकिस्तान को 9 विकेट से मात दिया।

भारत ने 39.3 ओवर में मैच को अपने नाम किया और पाकिस्तान को 9 विकेट से हरा दिया। रोहित शर्मा ने इस मैच में शानदार शतक लगाया और नबाद 111 रन बनाये। इसके अलावा भारत के गब्बर कहे जाने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी शानदार शतक लगाया।

रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पाकिस्तान को जमकर पीटा, यू मानो जैसे पाकिस्तान की पूरी की पूरी बॉलिंग को बिगाड़ कर रख दिया। मैच के दौरान ऐसा लग रहा था कि भारत के दोनो सलामी बल्लेबाज पूरे पाकिस्तान टीम को भगा भगा कर पीट रहे हो, इससे पाकिस्तान की बॉलिंग पूरी तरह से एक्सपोज हो गई। रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनो ने ही शतक जड़ा।




शिखर धवन ने अपना विकेट 33.3 ओवर में रन आउट के रूप में खोया। इसके बाद रोहित शर्मा का साथ देने क्रीज पर रायडू आये। रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनो के बीच में 210 रन की साझेदारी हुई जो कि पाकिस्तान के खिलाफ भारतीया सलामी बल्लेबाजी का एक रिकार्ड है।

भारत ने पाकिस्तान को 237 रन से आगे बढ़ने नहीं दिया

पाकिस्तान की टीम ने भारत को जीत के लिए 238 रन का लक्ष्य दिया। इस मैच में पाकिस्तान की शुरुआत बहुत ही खराब रही जिसके कारण वह भारत के सामने जूझते रहें लेकिन भारत ने उन्हे उभरने का एक भी मौका नहीं दिया। भारत ने पाकिस्तान की पारी को 237 रन से आगे नहीं बढने दिया। जिसकी वजह से पाकिस्तान के टीम ने 50 ओवरों 7 विकेट पर केवल 237 रन बनायें।

पाकिस्तान की ओर से शोएब मलिक ने 78 रन तथा सरफराज अहमद ने 44 रन बनाया। इसके अलावा पाकिस्तान के छठे नंबर के बल्लेबाज आसिल अली 30 रन बनाया। शादाब खान पाकिस्तान के आउट होने वाले अंतिम बल्लेबज बने। भारत की ओर से कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिये।




भारत और पाकिस्तान की टीमें:

भारतीय टीम :

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अदिनेश कार्तिक, म्बाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, मनीष पांडे, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, जसप्रीत बुमराह, सिद्धार्थ कौल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर।

पाकिस्तानी टीम :

फखर जमान, इमाम उल हक, शाह मसूद, बाबर आजम, सरफराज अहमद (कप्तान), हारिस सोहेल, शोएब मलिक, शादाब खान, फहीम अशरफ, मोहम्मद नवाज, हसन अली, उस्मान खान, जुनैद खान, शाहीन अफरीदी, आसिफ अली और मोहम्मद आमिर।

Read Moe >>

This content has been written by Super Thirty Team watching news channel.

Leave a Reply

error: Content is protected !!