इंडिया VS वेस्ट इंडीज 5वां ODI Cricket Match – भारत 9 विकेट से जीता

INDIA VS WEST INDIES, 5TH ODI - LIVE CRICKET SCORE

India vs West Indies, 5th ODI Cricket Match

इंडिया VS वेस्ट इंडीज 5वां ODI Cricket Match तिरुवनंतपुरम में खेला गया। इंडिया अब श्रृंखला मैच में 3-1 से आगे हैं।

इंडिया VS वेस्ट इंडीज, 5 वें ODI Cricket Match भारत ने वेस्ट इंडीज को नौ विकेट से हरा दिया। भारत ने अपने नाम लगातार छठी घरेलू श्रृंखला जीती। देखा जाये तो यह गेंदों के मामले में भारत की दूसरी सबसे बड़ी जीत है।

इस Cricket Match में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और महज 31.5 ओवर में 104 रन ढेर हो गई। 105 रनों का लक्ष्य 14.5 ओवरों में इंडिया ने बना लिया जिसमें इंडिया ने एक विकेट गवाये। यह मैच इंडिया ने 9 विकेट से जीत लिया। भारत के वाइस कप्तान रोहित शर्मा 63 रन बनाये इसके बाद कप्तान विराट कोहली 33 रन बनाकर नबाद रहें।

भारतीय गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के आगे विंडीज टीम कहीं भी टिक सकी और उसकी पूरी टीम 104 रन पर ढेर हो गई। इस इंडिया VS वेस्ट इंडीज मैच में भुवनेश्वर कुमार ने भारत को पहली सफलता दिलाई।

इस इंडिया VS वेस्ट इंडीज मैच में जडेजा (4/34) को उनकी अच्छी गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस सीरीज में 453 रन बनाये जिसके कारण उनको मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। बता दें कि उन्होंने इस सीरीज में कुल 3 सेंचुरी बनाई है।

वेस्ट इंडीज की ओर से सैमुअल्स ने 24 रन बनाए। हेटमेयर 0 9 रन बनाकर आउट हो गये। हेटमेयर के जाने के बाद रोवमन पॉवेल ने गेंद को खोलने की कोशिश की लेकिन उनकी ये कोशिश भी बेकार साबित हई।

इस मैच में सिक्का भले ही विंडीज के पक्ष में गिरा लेकिन इसके बाद विंडीज लिए कुछ भी सही नहीं हुआ। विंडीज की पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। इस मैच में विंडीज टीम के बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत नहीं दिये जिसके कारण उनकी हार हुई और बता दें कि पहले 2 ओवर के खेल में विंडीज के दो बल्लेबाज (कायरन पॉवेल और शैइ होप) बिना खाता खोले ही पविलियन लौट गए।

टीमें:
भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (सी), अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (डब्ल्यू), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, के खलील अहमद, जसप्रित बुमरा

वेस्टइंडीज : कियरन पॉवेल, शाई होप (डब्ल्यू), मार्लन सैमुअल्स, शिमोन हेटमीर, रोवमन पॉवेल, जेसन होल्डर (सी), फैबियन एलन, देवेंद्र बिशू, केमो पॉल, केमर रोच, ओशिन थॉमस

Leave a Reply

error: Content is protected !!