IOCL Recruitment 2019: तकनीकी, गैर-तकनीकी और तकनीशियन ट्रेड अपरेंटिस पद के लिए, जल्दी आवेदन करें

IOCL Recruitment

IOCL Recruitment 2019

(IOCL Recruitment 2019: For the post of technical, non-technical and technician trade apprentices, apply now)

तकनीकी, गैर-तकनीकी और तकनीशियन ट्रेड अपरेंटिस पदों पर भर्ती ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग अथार्त GATE के माध्यम से होगा। आवेदकों को इस सराकरी नौकरियों के लिए GATE 2019 का स्कोर कार्ड प्राप्त करना अनिवार्य है।

IOCL Recruitment 2019: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL-Indian Oil Corporation Limited) ने तकनीकी, गैर-तकनीकी और तकनीशियन ट्रेड अपरेंटिस के 420 पदों पर आवेदन के लिए एक अधिसूचना जारी की है। भर्ती अभियान तमिलनाडु, पुदुचेरी, कर्नाटक, केरल, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश जैसे दक्षिणी क्षेत्रों के लिए है।

बता दें कि इन सरकारी नौकरियों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 18 जनवरी से शुरू होगा जबकि पंजीकरण पोर्टल 10 फरवरी, 2019 तक खुला रहेगा।

 

रिक्तियों का विवरण:

1) इंजीनियर / अधिकारी के रूप में भर्ती के लिए ग्रेजुएट इंजीनियर चाहिए। इसके अलावा, कुछ ग्रेजुएट इंजीनियर सिविल, केमिकल, इलेक्ट्रिकल, इंस्ट्रूमेंटेशन और मैकेनिकल विषयों से अपरेंटिसशिप एक्ट, 1961 (और उसके बाद के संशोधन) के अनुरूप ग्रेजुएट अपरेंटिस इंजीनियर (GAEs) के रूप में लगे रहेंगे।

2) इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के अनुसंधान और विकास केंद्र (Research & Development Centre of Indian Oil Corporation Ltd) में अनुसंधान अधिकारी के रूप में भर्ती के लिए पोस्ट ग्रेजुएट इंजीनियर चाहिए।

3) इंडियन ऑयल बैंक लिमिटेड के विपणन प्रभाग (Marketing Division of Indian Oil Corporation Ltd) में सहायक अधिकारी (गुणवत्ता नियंत्रण) के रूप में रसायन विज्ञान में पोस्ट ग्रेजुएट (प्रासंगिक अनुभव के न्यूनतम 2 वर्षों के साथ)।

आयु सीमा:

सामान्य श्रेणी: उम्मीदवार की अधिकतम आयु 30 जून 2019 तक 26 वर्ष होनी अनिवार्य है।
नोट: OBC SC / ST / PWD उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट राष्ट्रपति के निर्देशों के अनुसार किया जायेगा।

 

चयन प्रक्रिया:

उपयुक्त सरकारी पदों पर भर्ती ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग GATE 2019 के माध्यम से होनी है इसलिए

आगे की चयन प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों की लघु-सूची (comprising of group discussion (GD)/group task (GT) and personal interviews (PI)) GATE-2019 के स्कोर पर आधारित होंगे। 2018 का गेट स्कोर या पिछली कोई अन्य परीक्षा मान्य नहीं है।

भर्ती का पूरा विवरण जानने के लिए उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि आधिकारिक वेबसाइट पर जायें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!