आइपीएल में आया एक नया तूफान, 19 गेंदों में ठोक डाले 46 रन

IPL 2018 - Abhishek Sharma

नई दिल्ली : शनिवार को हुए आइपीएल मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली डेयर डेविल्स को भले ही 5 विकेट से हारा दिया हो लेकिन दिल्ली के टीम से एक नया हीरों सामने आया जिसने लोगों का जमकर मनोरंजन किया। यह खिलाड़ी अभी 17 वर्ष का है और इस खिलाड़ी का नाम Abhishek Sharma हैं। इसने दमदार पारी खेलते हुए 19 गेंदों में 46 रन बनाकर लोगों का दिल जीत लिया। इनका यह आइपीएल का डेब्यू मैच था और इन्होंने इस मैच में एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो अभी तक कोई भी भारतीय नहीं कर सका।

आईपीएल 11 में दिल्ली डेयरडेविल्स के कई युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन इसमें सबसे शानदार क्रिकेटर अभिषेक शर्मा रहें जिनकी हर तरफ तारीफ हो रही है। Abhishek Sharma ने दिल्ली के ओर से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विरुद्ध 19 गेंदों में चार छक्के तथा तीन चौके मारते हुए नाबाद 46 रनों की एक तूफानी पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाज टिम साउदी के एक ओवर में दो छक्के लेते हुए 22 रन बना डाले। बता दें कि अभिषेक शर्मा अंडर 19 वर्ल्ड कप विजेता टीम के खिलाड़ी भी रह चुके हैं।




अभिषेक शर्मा का जन्म 4 सितंबर 2000 को पंजाब के अमृतसर शहर में हुआ था। इन्होंने पंजाब की ओर से अंडर-19 मैच में अपना डेब्यू मैच की शुरूआत की और वहां पर शतक लगाकर पहली बार सुर्खियों में आये। आईपीएल 11 में दिल्ली डेयरडेविल्स ने Abhishek Sharma को 55 लाख रुपये की निलामी लगाकर अपने टीम में शामिल किया था। न्यूजीलैंड में हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप में अभिषेक शर्मा ने 3.91 की इकोनॉमी से 6 विकेट लेकर सबको चौका दिया था।

अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट (विजय मर्चेंट ट्रॉफी) में अभिषेक शर्मा ने 1200 रन बनाये थे और इसके साथ ही इस टूर्नामेंट में 57 विकेट भी हासिल की थी। इनके पिताजी भी भारत की ओर से अंडर-15, 19 और 22 मैच खेल चुके हैं। Abhishek Sharma ने अपनी कप्तानी का जौहर दिखाते हुए 2016 में भारत को अंडर-19 एशिया कप जिताया था। अभी तक के करियर में इन्होंने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में लाजवाब प्रदर्शन दिखाया है जिसको देखते हुए यह कहा जा सकता है कि इनमें भारत का एक सफल क्रिकेटर बनने का सभी गुण मौजूद है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!