Fri. May 29th, 2020

जड़ी बूटी से वास्तु दोष को दूर करना – वास्तु टिप्स

Vastu Dosh Nivaran

जड़ी बूटियों से अनिष्ट ग्रहों की शांति

जड़ी बूटी: आज के युग में हमारे ऋषि-मुनियों नें इस तरह के व्यक्तियों के लिए, जो बहुत ही कीमती रत्नों को नहीं पहन पाते हैं, उनके ग्रह-दोषों को शांत करने के लिए जड़ी-बूटी का प्रयोग करने के बारे में बताया है जैसे-

  1. वास्तुशास्त्रा के अनुसार किसी व्यक्ति को सूर्य ग्रह परेशान कर रहा हो, तो उस व्यक्ति को बेलपत्र की जड़ को गुलाबी धागे में पिरोकर रविवार के दिन प्रयोग में लाना चाहिए।
  2. अगर चंद्रमा ग्रह कष्ट दे रहा हो, तो उस व्यक्ति को खिन्न की जड़ को सफेद धागे में पिरोकर सोमवार के दिन इस्तेमाल करना चाहिए।
  3. मंगल ग्रह अगर पीड़ा दे रहा हो, तो अन्नतमूल की जड़ को लाल धागे में पिरोकर मंगलवार के दिन धारण करना चाहिए।
  4. अगर किसी व्यक्ति को बुध ग्रह कष्ट दे रहा हो, तो उसको विधार की जड़ को सफेद धागे में पिरो करके बुधवार के ही दिन प्रयोग में लाना चाहिए।
  5. वास्तु शास्त्रा के अनुसार गुरु ग्रह अगर ज्यादा परेशान करता हो, तो नारंगी अथवा केले की जड़ को पीले रंग के धागे में पिरोकर गुरुवार के दिन धारण करना चाहिए।
  6. ऐसे व्यक्ति जिनको शुक्र ग्रह परेशान कर रहा हो, उनको सरपोंखा की जड़ को सफेद धागे में पिरोकर शुक्रवार के ही दिन प्रयोग करना चाहिए।
  7. जिन व्यक्ति को शनि ग्रह कष्ट दे रहा हो, उन व्यक्तियों को बिच्छू की जड़ को काले धागे में पिरोकर शनिवार के दिन धारण करना चाहिए।
  8. राहु ग्रह जिन व्यक्तियों को ज्यादा ही परेशान करता हो, ऐसे व्यक्तियों को सफेद चंदन को नीले रंग के धागे में पिरोकर बुधवार के दिन ग्रहण करना चाहिए।
  9. जिन व्यक्तियों को केतु ग्रह कष्ट दे रहा हो, उन्हे असगन्ध की जड़ को आसमानी रंग के धागे में पिरोकर गुरुवार के दिन धारण करना चाहिए।

घर के लिए वास्तु टिप्स (Top 10 Vastu Tips)

  1. ज्योतिष तंत्र के द्वारा वास्तुदोष का उपाय
  2. वास्तु दोष निवारण के उपाय
  3. वास्तु दोष निवारण
  4. वास्तु दोष को दूर करने के उपाय और वास्तु पुजा
  5. अनिष्ट ग्रहों की शांति के लिए वास्तु टिप्स
  6. कैसे दूर करें, जमीन वास्तु दोष
  7. घर, ऑफिस, धन, शिक्षा, स्वास्थ्य, संबंध और शादी के लिए वास्तु शास्त्र टिप्स
  8. जाने घर का सम्पूर्ण वास्तु शास्त्र, वास्तु शास्त्र ज्ञान और टिप्स
  9. मकान को बनाने के लिए वास्तु टिप्स और सुझाव
  10. विभिन्न स्थान हेतु वास्तु शास्त्र के नियम एवं निदान

👉 Suvichar in Hindi and English

प्लॉट, फ्लैट और घर खरीदें आसान किस्तों पर

दिल्ली, फरीदाबाद और नोएडा में यदि आप प्लॉट (जमीन) या फ्लैट लेना चाहते हैं तो नीचे दी गई बटन पर क्लिक कीजिये। आपको सही वास्तु शास्त्र के अनुकूल जमीन (प्लॉट) व फ्लैट मिलेगी। प्लोट देखने के लिए हमसे सम्पर्क करें, आने जाने के लिए सुविधा फ्री है। जब आपकों देखना हो उस समय हमारी गाड़ी आपको आपके स्थान से ले जायेगी और वहीं पर लाकर छोडे़गी। धन्यवाद! Buy Plots, Flats and Home on Easy Installments
HTML Snippets Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!