Jadi Buti Se Anisht Graho Ki Shanti – Astrology, Vastu Shastra

जड़ी बूटियों से अनिष्ट ग्रहों की शांति

आज के युग में हमारे ऋषि-मुनियों नें इस तरह के व्यक्तियों के लिए, जो बहुत ही कीमती रत्नों को नहीं पहन पाते हैं, उनके ग्रह-दोषों को शांत करने के लिए जड़ी-बूटी का प्रयोग करने के बारे में बताया है जैसे-

  1. अगर किसी व्यक्ति को सूर्य ग्रह परेशान कर रहा हो, तो उस व्यक्ति को बेलपत्र की जड़ को गुलाबी धागे में पिरोकर रविवार के दिन प्रयोग में लाना चाहिए।
  2. अगर चंद्रमा ग्रह कष्ट दे रहा हो, तो उस व्यक्ति को खिन्न की जड़ को सफेद धागे में पिरोकर सोमवार के दिन इस्तेमाल करना चाहिए।
  3. मंगल ग्रह अगर पीड़ा दे रहा हो, तो अन्नतमूल की जड़ को लाल धागे में पिरोकर मंगलवार के दिन धारण करना चाहिए।
  4. अगर किसी व्यक्ति को बुध ग्रह कष्ट दे रहा हो, तो उसको विधार की जड़ को सफेद धागे में पिरो करके बुधवार के ही दिन प्रयोग में लाना चाहिए।
  5. गुरु ग्रह अगर ज्यादा परेशान करता हो, तो नारंगी अथवा केले की जड़ को पीले रंग के धागे में पिरोकर गुरुवार के दिन धारण करना चाहिए।
  6. ऐसे व्यक्ति जिनको शुक्र ग्रह परेशान कर रहा हो, उनको सरपोंखा की जड़ को सफेद धागे में पिरोकर शुक्रवार के ही दिन प्रयोग करना चाहिए।
  7. जिन व्यक्ति को शनि ग्रह कष्ट दे रहा हो, उन व्यक्तियों को बिच्छू की जड़ को काले धागे में पिरोकर शनिवार के दिन धारण करना चाहिए।
  8. राहु ग्रह जिन व्यक्तियों को ज्यादा ही परेशान करता हो, ऐसे व्यक्तियों को सफेद चंदन को नीले रंग के धागे में पिरोकर बुधवार के दिन ग्रहण करना चाहिए।
  9. जिन व्यक्तियों को केतु ग्रह कष्ट दे रहा हो, उन्हे असगन्ध की जड़ को आसमानी रंग के धागे में पिरोकर गुरुवार के दिन धारण करना चाहिए।
error: Content is protected !!