JEE Main Paper 2 result 2019

JEE Main Paper 2 result 2019 – आंध्र प्रदेश के चार छात्रों ने 100 का स्कोर किया

JEE मेन पेपर 2 का परिणाम 2019: आंध्र प्रदेश के चार छात्रों ने 100 का स्कोर किया, क्योंकि NTA ने B Arch, B योजना परिणाम घोषित किए

जेईई मेन पेपर 2 का परिणाम 2019 | आंध्र प्रदेश के चार छात्रों ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) -Main पेपर 2 में 100 अंक प्राप्त किए, जिसके परिणाम मंगलवार को राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा घोषित किए गए।

The four students are Gollapudi N Lakshmi Narayana, Korapati Nikhil Ratna, Sykam Ritesh Reddy and Gudla Raghunandan Reddy.

बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर और बैचलर ऑफ प्लानिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए वर्ष में दो बार परीक्षा आयोजित की जाती है। परिणाम JEE की आधिकारिक वेबसाइट – jeemain.nic.in पर देखे जा सकते हैं ।

JEE मेन पेपर 2 का परिणाम 2019: आंध्र प्रदेश के चार छात्रों ने 100 का स्कोर किया, क्योंकि NTA ने B Arch, B योजना परिणाम घोषित किए
प्रतिनिधि छवि। एएफपी
पहली बार, पेपर -2 (B.Arch / B.Planning) की JEE-Main परीक्षा इस वर्ष में दो बार CBT-Online मोड के माध्यम से आयोजित की गई थी। पहली परीक्षा 8 जनवरी को दो पालियों में आयोजित की गई थी, और दूसरी जेईई (मुख्य) परीक्षा 2 के लिए 7 अप्रैल को आयोजित की गई थी।

परीक्षा के लिए कुल 2.27 लाख उम्मीदवार उपस्थित हुए थे। दोनों महीनों में दिखने वाले 61,510 उम्मीदवारों में से 27,624 ने अपने प्रदर्शन में सुधार किया है। उन लोगों के मामलों में जो दोनों परीक्षाओं के लिए उपस्थित हुए थे, बेहतर स्कोर पर विचार किया जाएगा।

NTA ने पेपर II के लिए उत्तर कुंजी भी जारी की, जिसे यहाँ पहुँचा जा सकता है ।

 

जेईई मेन पेपर II परिणाम 2019 की जाँच करने के लिए चरण:

चरण 1 : आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाएं

चरण 2 : जेईई मेन पेपर 1 और पेपर 2 अप्रैल 2019 परिणाम लिंक पर क्लिक करें

चरण 3 : अपना रोल नंबर, पंजीकरण विवरण और सत्यापन कोड दर्ज करें

चरण 4 : अपना जेईई मेन पेपर II परिणाम 2019 डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें

एनटीए, एक नवगठित सरकारी संगठन, ने जेईई एडवांस के लिए पात्रता परीक्षा के रूप में इस वर्ष दो बार जेईई मुख्य परीक्षा का आयोजन किया।

Translate »
error: Content is protected !!