Jobs in sikkim – सिक्किम में सरकारी नौकरियां पाने सुनहरा अवसर, 17,000 निकलेगी भार्तियां

सिक्किम में सरकारी नौकरियां पाने सुनहरा अवसर, 17,000 निकलेगी भार्तियां

सिक्किम में सरकारी नौकरियां पाने सुनहरा अवसर

सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार एक परिवार वन जॉब कार्यक्रम चला रहे हैं जिसके पहले चरण के तहत सिक्किम सरकार 17,000 युवाओं को रोजगार प्रदान करेगी, मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि केवल वास्तविक लोगों को ही इसका लाभ मिलना चाहिए और सार्वजनिक प्रतिनिधियों को पूरी तरह से जांच के बाद ही युवाओं के नाम जमा करना चाहिए, उन्होंने राज्य के स्तर के पंचायत और कार्बनिक उत्पादक सम्मेलन में यहां सरसासा गार्डन में इसकी घोषणा की।

मुख्यमंत्री पवन कुमार ने हिमालयी राज्य के लोगों की वित्तीय सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 14 नवंबर को कल्याण योजना शुरू की थी और कहा था कि नीति निर्णय निर्णय 2 जनवरी से काम में शामिल होने के लिए लाभार्थियों के पहले बहुत से सक्षम करने के लिए दिसंबर तक पत्र और भावना में प्रभावी होगा। उन्होंने 2019 में बैठक का आश्वासन दिया कि सभी विज्ञापन-प्रसार और मास्टर रोल श्रमिक नियमित रूप से चरणबद्ध तरीके से नियमित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार किसी भी साक्षात्कार में अपने अनुभव और अन्य मानदंडों के आधार पर किसी भी साक्षात्कार में प्राथमिकता देगी, जहां तक ​​वह कानूनी रूप से अनुमत है, जहां तक ​​उनकी नौकरियों का नियमितकरण संबंधित है।

कृषि और संबद्ध उद्योगों को “सुपर उद्योग” के रूप में वर्णित करते हुए, उन्होंने युवाओं से आगे आने और स्टार्ट अप योजना का लाभ उठाने का आग्रह किया, जिसके अंतर्गत राज्य सरकार 35 प्रतिशत वित्तीय सहायता प्रदान करती है। मुख्यमंत्री ने राज्य में सबसे प्रगतिशील किसान को सालाना एक करोड़ रूपए का पुरस्कार घोषित किया। उन्होंने कहा, “इसके लिए उच्च मांग की वजह से सब्जी की खेती को एक आकर्षक पेशे में बदल दिया जा सकता है,” उन्होंने कहा कि दक्षिण कोरिया सब्जियों को आयात करने के इच्छुक है, विशेष रूप से सिक्किम से गोभी।

Important notice:

सभी प्रकारी की सरकारी नौकरियों की सूचना जैसे – रेलवे जॉब्स, बैंक जॉब्स और एसएससी, संघ लोक सेवा आयोग आदि के लिए आप हमारी वेबसाइट सुपर थर्टी से जुड़े रहियें। धन्यवाद!

Information about all kinds of government jobs like Railway Jobs, Bank Jobs, and SSC, Union Public Service Commission etc., stay connected to our website Super Thirty. Thanks!

Get more information about government recruitment:

Leave a Reply

error: Content is protected !!