Sun. Jun 7th, 2020

Lekhpal Recruitment 2019 in Uttar Pradesh – 💼

Lekhpal Recruitment 2019 in Uttar Pradesh

Uttar Pradesh (UP) Lekhpal Recruitment 2019: 6000 लेखपाल की भर्तियां शुरू

Uttar Pradesh (UP) Lekhpal Recruitment 2019: उत्तर प्रदेश के राजस्व विभाग ने एक प्रेस कर के जानकारी जारी किया कि वह लेखपाल संवर्ग के तहत लेखपाल (राजस्वा लेखपाल) के 6000 पदों की भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू कर देंगे। विशेष रूप से, राजस्वा लेखपाल और चकबन्दी लेखपाल के ये पद लंबे समय से खाली पड़े हैं। इस भर्ती के अंतर्गत, राज्य सरकार का राजस्व विभाग UPSSSC के माध्यम से राजस्वा लेखपाल के 4500 पद और चकबन्दी लेखपाल के लिए 1500 पदों पर नियुक्ति करने के लिए तैयारी और प्रक्रिया दो महीने के अंदर शूरी कर दी जायेगी।

ताया समाचार के अनुसार, उत्तर प्रदेश राजस्व विभाग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने कहा है कि 2019 के बाद से लेखपाल को शॉर्टलिस्ट करने के लिए “सी” श्रेणी में कोई साक्षात्कार नहीं होगा। पहले चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से होता था, उसके बाद साक्षात्कार होता था, लेकिन योगी सरकार ने ग्रुप ‘सी’ की रिक्तियों के लिए साक्षात्कार की प्रणाली को समाप्त कर दिया।

विशेष रूप से, लेखपाल संघ ने राजसवा परिषद के अध्यक्ष के समक्ष रिक्त पदों का मुद्दा उठाया था। संघ के महासचिव बृजेश श्रीवास्तव के अनुसार, बड़ी संख्या में रिक्त पद भी भूमि विवाद से निपटने के कार्य में बाधा उत्पन्न कर रहे थे।

चूँकि राजसेवा परिषद के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने कहा है कि राजसवा लेखपाल के लगभग 6000 पद रिक्त हैं, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में भर्ती की प्रक्रिया के लिए अपेक्षित निर्देश।

Uttar Pradesh Lekhpal Recruitment 2019 के लिए शैक्षिक योग्यता:

उम्मीदवारों को कंप्यूटर ज्ञान के साथ मान्यता प्राप्त बोर्ड / संस्थान से 10 + 2 (इंटरमीडिएट) या इसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। उनकी आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क: सामान्य और ओबीसी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को 185 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि एससी / एसटी वर्ग को 95 रुपये का भुगतान करना होगा, और डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग का उपयोग करके ऑनलाइन मोड के माध्यम से 25 रुपये का भुगतान करना होगा।

Search Tags: Lekhpal Recruitment 2019 in Uttar Pradesh, UPSSSC, लेखपाल की भर्तियां, राजस्वा लेखपाल, उत्तर प्रदेश राजस्व विभाग, राज्य सरकार, राजसवा परिषद, उत्तर प्रदेश सरकारी नौकरियां

HTML Snippets Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!