LIC Assistant Mains Exam

LIC Assistant Mains Exam | Admit Card 2019 Released

LIC Assistant Mains Exam | एडमिट कार्ड 2019 का रिलिज्ड

LIC Assistant Mains Exam: LIC (भारतीय जीवन बीमा निगम) ने उन सभी candidates के लिए सहायक के पद के लिए मुख्य परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किए हैं जो LIC सहायक प्रारंभिक परीक्षा में योग्य हैं। LIC सहायक मेन्स Admit Card LIC की आधिकारिक वेबसाइट licindia.in से डाउनलोड किए जा सकते हैं।
LIC Assistant Mains Exam Admit Card का Download लिंक नीचे भी उपलब्ध है। इसे आज से 22 दिसंबर 2019 तक डाउनलोड किया जा सकता है। candidates को LIC Assistant Mains कॉल लेटर का उपयोग करके अपने Exam center और समय की जांच करनी चाहिए।

LIC सहायक परिणाम 27 दिसंबर 2019 को प्रसारित किया गया था। LIC असिस्टेंट मेन्स परीक्षा 30 और 31 अक्टूबर 2019 को आयोजित की गई थी। candidates को उत्तरी क्षेत्र, पश्चिमी क्षेत्र, पूर्वी क्षेत्र, मध्य क्षेत्र, दक्षिणी क्षेत्र, उत्तर मध्य क्षेत्र के लिए चयनित उम्मीदवारों की सूची की जांच करनी चाहिए। ज़ोन, ईस्ट सेंट्रल ज़ोन और साउथ सेंट्रल ज़ोन।

candidates को अपने LIC Main Examination के Admit Card को एक मान्य फोटो पहचान प्रमाण जैसे पैन कार्ड / पासपोर्ट / ड्राइविंग लाइसेंस / मतदाता कार्ड / बैंक पासबुक के साथ फोटो / फोटो पहचान प्रमाण के साथ ले जाना चाहिए।

एलआईसी मेन्स परीक्षा 22 दिसंबर 2019 (रविवार) को निर्धारित है। मुख्य परीक्षा में 200 अंकों के वस्तुनिष्ठ प्रश्न भी शामिल होंगे। सामान्य / वित्तीय जागरूकता (40 प्रश्न), सामान्य अंग्रेजी (40 प्रश्न), मात्रात्मक योग्यता (40 प्रश्न), तर्क क्षमता / कंप्यूटर योग्यता (40 प्रश्न) और हिंदी भाषा (40 प्रश्न) से प्रश्न तैयार किए जाएंगे।

LIC Assistant Mains Exam Admit Card 2019:

  1. एलआईसी की आधिकारिक Website licindia.in पर लॉग ऑन करें
  2. होमपेज पर, करियर सेक्शन में जाएं
  3. नए पेज पर, ‘Assistant recruitment’ पर क्लिक करें
  4. ‘नेक्स्ट पेज’ टैब पर क्लिक करें
  5. आपको एक नए पृष्ठ पर निर्देशित किया जाएगा
  6. अपना पंजीकरण नंबर / रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें
  7. सबमिट पर क्लिक करें
  8. LIC Assistant Mains Admit Card 2019 स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा
  9. इसे डाउनलोड करें और उसी का प्रिंट आउट लें
  10. LIC Main Examination 2019: चयन प्रक्रिया
  11. सभी candidates का चयन के आधार पर किया जाएगा

प्रारंभिक परीक्षा

मुख्य परीक्षा

साक्षात्कार

LIC Assistant Recruitment 2019: रिक्ति विवरण

कुल पद: 7,871

भर्ती परीक्षा उत्तरी क्षेत्र, भारत के पश्चिमी क्षेत्र, उत्तर मध्य क्षेत्र, पूर्व मध्य क्षेत्र, पूर्वी क्षेत्र, मध्य क्षेत्र, दक्षिण मध्य क्षेत्र और दक्षिणी क्षेत्र में सहायक पदों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है।

एलआईसी के बारे में 1989 में शामिल, LIC Housing Finance Limited (LICHFL) भारत में आवासीय उद्देश्यों के लिए घर / फ्लैट की खरीद या निर्माण के लिए व्यक्तियों को दीर्घकालिक वित्त प्रदान करने के एक प्रमुख उद्देश्य के साथ भारत में सबसे बड़ी हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों में से एक है।

LICHFL व्यवसाय / व्यक्तिगत जरूरतों के लिए मौजूदा संपत्ति पर वित्त भी प्रदान करता है और क्लिनिक / नर्सिंग होम / Diagnostic center / ऑफिस स्पेस की खरीद / निर्माण के लिए और उपकरणों की खरीद के लिए पेशेवरों को ऋण भी देता है।

Downlink

अन्य सरकारी नौकरियां

HTML Snippets Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!