Match 1 | IPL 2019, CSK VS RCB

Indian Premier League 2019: Match 1 | IPL 2019, CSK VS RCB

CSK बनाम RCB, पहला मैच – लाइव क्रिकेट स्कोर: चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेट से हराया

अंत में जीत चेन्नई के लिए आई, भले ही उम्मीद से अधिक समय लगा हो। प्रतियोगिता के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ भारतीय टी 20 लीग सलामी बल्लेबाज नहीं हो सकता है, लेकिन डिफेंडिंग चम्प्स की शिकायत नहीं होगी। उन्हें अधिकतम अंक मिले और एक जीत के साथ नए अभियान की शुरुआत।

हरभजन, ताहिर और जडेजा की स्पिन तिकड़ी के साथ, उन्होंने बैंगलोर की बैटिंग लाइन-अप को स्टीमर करते हुए, केवल 70 के स्कोर पर आउट किया, और फिर मेजबान टीम ने बिना किसी परेशानी के फिनिश लाइन के पार दौड़ लगा दी। कोई स्कोरबोर्ड दबाव कभी नहीं था, सभी उनके लिए बहुत आसान था।

आने वाले पक्ष के लिए उन दिनों में से सिर्फ एक। कुछ भी नहीं गया, सिक्का टॉस भी नहीं हुआ। बैंगलोर की शुरुआत बल्ले से खराब रही, विकेट जल्दी-जल्दी और नियमित अंतराल पर खोते रहे, लेकिन पार्थिव पटेल दोहरे अंकों में आ गए। जब वे गेंदबाजी करने के लिए बाहर आए, तो उन्हें चमत्कार की जरूरत थी। युजवेंद्र चहल ने अपने 4 ओवरों में 1/6 के साथ शानदार गेंदबाजी की, लेकिन पर्यटकों को कुछ ज्यादा ही चाहिए था। वे इसे जल्दी से पीछे रखना चाहते हैं और अगले एक पर चले जाते हैं।

बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि कोई भी इस तरह की शुरुआत नहीं करना चाहता, लेकिन उल्लेख करता है कि उसे खुशी है कि वह टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो गया। इस बात से खुश हैं कि टीम ने कम पारियों और बल्लेबाजों के खराब प्रयास के बावजूद गेंदबाजी पारी में 18 वें ओवर तक जीत हासिल की। वह हमें सूचित करता है कि किसी ने भी इस तरह के विकेट की उम्मीद नहीं की थी और वे सतह पर देखने से धोखा खा गए। उम्मीद की जा रही है कि यह 140-सतह वाली होगी। नवदीप सैनी के लिए कुछ प्रशंसा की है जो एक होनहार युवा हैं। रेकन्स कहते हैं कि इतनी लंबी लीग में महत्वपूर्ण कारक खिलाड़ियों और टीम का रवैया है जो उन्हें आगे बढ़ने में मदद करेगा।

चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी का कहना है कि वह वास्तव में विकेट के बारे में निश्चित नहीं थे। हमें सूचित करता है कि उन्होंने एक ही पिच पर एक अभ्यास खेल खेला था, लेकिन तब इतना अधिक मोड़ नहीं आया था। उन्होंने महसूस किया कि विकेट पूरी तरह से अलग है जो किसी ने भी कल्पना की होगी। उन्होंने उल्लेख किया कि वे चाहेंगे कि विकेट में सुधार हो और थोड़ा उच्च स्कोर हो। हरभजन सिंह के मौके पर, उनका कहना है कि टीम के सदस्यों को खेलों से पहले अच्छी तरह से सूचित किया जाता है और कुछ विशेष स्थानों के फेरबदल उनके पक्ष के अनुसार बदल सकते हैं या नहीं। इस बारे में पूछे जाने पर कि क्या वह इस तरह के विकेट पर 7 मैच खेलकर खुश हैं, एमएस ने पीछे मुड़कर नहीं कहा और कहा कि वह चाहेंगे कि उनके बल्लेबाज रन बनायें, साथ ही यह भी उल्लेख किया कि आगे जाकर क्योंकि पिच में सुधार करने की जरूरत है,

हरभजन सिंह मैन ऑफ द मैच हैं। हंसते हैं और कहते हैं कि कुछ महीने पहले एक कमेंटेटर से एक खिलाड़ी के रूप में बदलना एक सीखने वाला अनुभव था। उन्होंने पुरस्कार को अपने परिवार को समर्पित किया। ऐसे संकेत जो लीग के लिए एक बेहतर शुरुआत नहीं हो सकते थे और हमें यह भी बताते हैं कि कोच ने उन्हें बताया कि वे इस खेल में खेल रहे होंगे, क्योंकि विपक्षी लेफ्ट-हैंडर्स के बहुत पास थे और पावरप्ले में गेंदबाजी कर रहे थे। वह आने वाले मैचों में आगे योगदान देने के लिए तत्पर है। इस तथ्य पर बहुत खुशी हुई कि वह एबी डिविलियर्स और विराट कोहली दोनों के विकेट ले सकते थे। अपने चेहरे पर एक मुस्कान के साथ संकेत देता है और संजय मांजरेकर को कॉमिक्स बॉक्स में बिताए गए समय के दौरान उनके सुझावों के लिए धन्यवाद देता है।

English English हिन्दी हिन्दी
error: Content is protected !!