Match 4 | IPL 2019, RR VS KXIP

Indian Premier League 2019

IPL 2019, RR VS KXIP – मैच 4: किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 14 रन से हराया

पंजाब से क्या मुंह मोड़ना! और यह कहना गलत नहीं होगा कि राजस्थान यहाँ ‘मनकेड’ रहा है। साथ ही, इस स्थान पर पंजाब के खिलाफ उनका पहला नुकसान। घरेलू टीम के लिए जोस बटलर और अजिंक्य रहाणे ने पावरप्ले में एक शानदार शुरुआत प्रदान की थी। राजस्थान के कप्तान गिर गए, लेकिन अंग्रेज जारी रहे और सभी गेंदबाजों, खासकर उनके देश के बल्लेबाज सैम क्यूरन पर बहुत गंभीर थे।

अब, उस विवादास्पद क्षण के बारे में बात करते हैं जिसने इस खेल को पूरी तरह से अपने सिर पर ले लिया। रविचंद्रन अश्विन ने जोस बटलर का मजाक उड़ाया और वह वह क्षण था जब 43 गेंदों पर 77 रन चाहिए थे। संजू सैमसन और स्टीवन स्मिथ ने मेजबान टीम को आगे बढ़ाने के लिए एक साझेदारी बनाई, लेकिन फिर नंबर 17 पर आ गए। मोचन के एक अधिनियम में,

सैम क्यूरन ने एक असाधारण गेंदबाजी की, जहां उन्होंने स्मिथ और सैमसन दोनों को हटा दिया, और अपनी टीम को प्रतियोगिता में वापस लाया। मुजीब के बाद के ओवर में राजस्थान ने राजस्थान को जीत दिलाई क्योंकि अफगान ने भी दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। वहां से, पंजाब ने केवल पूंजीकरण किया और एक जीत हासिल की।

राजस्थान के कप्तान, अजिंक्य रहाणे का कहना है कि जोस बटलर ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन वे पूरी तरह से हार गए और अंतिम तीन ओवरों में पंजाब को अच्छी गेंदबाजी करने का श्रेय दिया। बटलर की विवादास्पद बर्खास्तगी पर, रहाणे कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं और कहते हैं कि वे उस निर्णय को खेलपूर्वक लेंगे और यह निर्णय लेने के लिए मैच रेफरी पर निर्भर है। जोड़ता है कि उन्हें इस खेल से बहुत कुछ सीखना है। अपने प्रदर्शन के लिए बटलर और आर्चर की प्रशंसा करता है और कहता है कि वह इस मैच से सकारात्मकता ले रहा है।

पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन का कहना है कि उन्हें पता था कि पहले छह ओवर के बाद पिच धीमी हो जाएगी। जोड़ता है कि वह बहुत विविधताओं पर काम कर रहा है और जिस तरह से बाहर आया उससे प्रसन्न है। मैनकडिंग के आउट होने पर, अश्विन ने जवाब दिया कि यह बहुत सहज है और बटलर ने बहुत जल्दी क्रीज छोड़ दिया। कहा गया है कि उनका स्टैंड बहुत स्पष्ट है और यह पिच का उनका आधा हिस्सा है। लगता है कि यह गेम-चेंजर था और वह जीत की तरफ समाप्त होने के लिए खुश है। सैम क्यूरन के पास एक दिन की छुट्टी थी लेकिन जिस तरह से उन्होंने वापसी की वह शानदार था।

मैन ऑफ द मैच क्रिस गेल मुस्कुराते हुए कहते हैं कि यह एक बड़ा मैदान है और पहले मैच में कुछ रन हासिल करना वास्तव में महत्वपूर्ण है। वह अच्छी तरह से सीज़न शुरू करने की कृपा कर रहा है और बस बेहतर और बेहतर होता रहना चाहता है। बताता है कि वह अभी भी अपने क्रिकेट का आनंद ले रहा है। सरफराज खान की बल्लेबाजी को बहुत पसंद करते हैं। लगता है कि राजस्थान को बल्लेबाजी करने के लिए पिच का बेहतर हिस्सा मिला, लेकिन उनके गेंदबाजों ने उनके लिए काम करने के लिए प्रशंसा की। हंसते हैं और कहते हैं कि टीम के युवाओं के पास पेशकश करने के लिए बहुत कुछ है और वे यूनिवर्स बॉस के लिए इस संस्करण को जीतना चाहते हैं।

टीमें:

राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन): अजिंक्य रहाणे (c), जोस बटलर (w), स्टीवन स्मिथ, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, कृष्णप्पा गौथम, राहुल त्रिपाठी, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी

किंग्स इलेवन पंजाब : क्रिस गेल, लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, निकोलस पूरन (डब्ल्यू), मनदीप सिंह, सैम कुरेन, रविचंद्रन अश्विन (सी), मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान, अंकित राजपूत

English English हिन्दी हिन्दी
error: Content is protected !!