MeToo Case के बाद भी, Super 30 के लिए डायरेक्टर को चेंज करने की आवश्यकता नहीं

MeToo Case and super 30

ऋतिक रोशन की फिल्म Super 30कुछ समय के लिए रूक गई थी और ऐसा लग रहा था की इसकी अगली सूटिंग नहीं होगी। लेकिन अब यह साफ हो चुका है कि MeToo Case के बाद भी, Super 30 के लिए डायरेक्टर को चेंज करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। हालांकि अटकलें थीं कि #MeToo आरोपी विकास बहल को कबीर खान द्वारा Super 30 के निदेशक के रूप में प्रतिस्थापित किया जा सकता है, कुछ सूत्रों से पता चला है कि फिल्म अब लॉक हो गई है और निर्देशक का काम ज्यादातर आब खत्म हो गया है।

बता दें यह Super 30 बिहार के महान गणितज्ञ आनंद कुमार की जीवनी पर बन रही है और इसमें आनंद कुमार की भूमिका ऋतिक रोशन निभा रहे हैं। फिल्म का लगभग काम पुरा हो चुका है और यह लॉक की जा चुकी है। जब एक फिल्म की लॉक संपादित हो जाती है, तो उसमें कोई बदलाव नहीं होता है। फिल्म में पृष्ठभूमि संगीत जोड़ने के बाद केवल ध्वनि मिश्रण करने की आवश्यकता है। #MeToo Case होने के बाद भी इस पर ज्यादा असर देखने को नहीं मिला। अब फिल्म अपने अंतिम रनटाइम के साथ तैयार है। विकास बहल और लेखक संजीव दत्ता ने फिल्म को एक दृष्टि दी थी जिसे अब लॉक कर दिया गया है।

इसलिए MeToo Case होने के बाद भी निर्देशक को बदलने का कोई सवाल पैदा नहीं होता है। इसके अलावा, कबीर खान के पास किसी भी अन्य काम को लेने का समय नहीं था वे ’83 फिल्म के साथ व्यस्त है। कबीर को भूल जाओ, फिल्म को निर्देशक के काम की अब आवश्यकता नहीं है। एक स्रोत कहता है, तो विकास का नाम एक निर्देशक के रूप में फिल्म पर रहेगा क्योंकि वह पहले ही अपना काम पूरा कर चुके हैं।

Super 30 का एक अनुक्रम था जिसे फिल्म में शूट करने और जोड़े जाने की आवश्यकता थी, लेकिन निर्माताओं ने अनुक्रम के साथ ऐसा करने का फैसला किया है जहां एक चोटी के बेटे ने आनंद कुमार की अकादमी के माध्यम से इसे बड़ा बनाया है, आनंद कुमार के बारे में एक सम्मेलन को संबोधित कर रहा है। इसलिए MeToo Case होने के बाद भी इस फिल्म पर इसका असर नहीं हुआ।

जब MeToo Case खत्म होने के कागार पर है तो Super 30, साजिद नडियादवाला और रिलायंस के निर्माता की समझदारी देखने को मिल रही है कि विकास को बदलने के लिए कोई आवश्यकता नहीं या खबरों को तोड़ने के बाद उन्हें बर्खास्त कर दें, जबकि साजिद खान जैसे अन्य लोगों ने अपनी नौकरियां खो दीं। दरसल बाद यह है कि MeToo Case में अब दम नहीं दिख रहा है इसलिए अब फिल्म के निर्माता को फर्क नहीं पड़ रहा कि फिल्म के डायरेक्टर इसमें रहे या नहीं।

इसका मतलब साफ है कि सुपर 30 फिल्म अब गणतंत्र दिवस पर, 25 जनवरी 2019 को रिलीज हो सकती है जिसका दर्सकों को बेसब्री से इंतेजार है।

सुपर 30 से संबंधित यह भी देंखे – 

  1. ऋतिक रोशन की अपकमिंग फिल्म सुपर 30, निभायेंगे आनंद कुमार का रोल
  2. Super 30 founder, आनंद कुमार ने कहा कि भारत के छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तक पहुंच नहीं है
  3. सुपर 30: ऋतिक रोशन आनंद कुमार को पदोन्नति में शामिल नहीं करना चाहते हैं
  4. सुपर 30 क्या है? – भारत का एक खास प्रशिक्षण संस्थान
  5. ऋतिक रोशन ने शेयर किये सुपर 30 के कई फोटों – Super 30 movie

Leave a Reply

error: Content is protected !!