MIB Recruitment 2019 | DFF and MIB jobs for IFFI

MIB Recruitment 2019 - अंतिम तिथि 10 मई , जल्दी करें आवेदन

MIB Recruitment 2019 – अंतिम तिथि 10 मई , जल्दी करें आवेदन

MIB recruitment 2019: सूचना और प्रसारण मंत्रालय (MIB) के तहत डायरेक्टरेट ऑफ फिल्म फेस्टिवल (DFF) ने फेस्टिवल कोऑर्डिनेटर और भारत के 50 वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल (IFFI) के लिए अन्य पदों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है।

MIB recruitment 2019: DFF (Directorate of Film Festival), under MIB (Ministry of Information & Broadcasting), has issued a recruitment notification for Festival Coordinator and other posts for 50th IFFI (International Film Festival of India).

MIB recruitment 2019: सूचना और प्रसारण मंत्रालय (MIB) के तहत डायरेक्टरेट ऑफ फिल्म फेस्टिवल (DFF), ने फेस्टिवल कोऑर्डिनेटर और भारत के 50 वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) के लिए अन्य पदों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। IFFI का आयोजन 20 नवंबर से 28 नवंबर, 2019 के बीच गोवा में होगा। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 10 मई, 2019 है। आवेदक अंतिम तिथि से पहले निर्धारित प्रारूप में आवेदन करें।

इन पदों के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से पढ़ना चाहिए। आवेदकों को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके पास इन नौकरियों के लिए सभी पात्रता है। न्यूनतम पात्रता मानदंडों को पूरा नहीं करने वाले उम्मीदवारों को अस्वीकार कर दिया जाएगा।

रिक्ति का विवरण (Vacancy details):

भर्ती के लिए कुल 17 पद खुले हैं। ये हैं:

  1. असिस्टेंट फिल्म प्रोग्रामर: 3 पोस्ट्स
  2. फेस्टिवल कोऑर्डिनेटर: 2 पोस्ट्स
  3. फिल्म प्रोग्रामर: 2 पोस्ट्स
  4. सीनियर फिल्म प्रोग्रामर: 1 पोस्ट
  5. फिल्म शेड्यूलर: 1 पोस्ट
  6. डेलिगेट रजिस्ट्रेशन: 1 पोस्ट
  7. ऑफिस असिस्टेंट: 1 पोस्ट
  8. डेली वेजर: 5 पोस्ट

योग्यता मानदंड (Eligibility criteria):

फिल्म प्रोग्रामर (Film programmer): न्यूनतम 01 वर्ष के अनुभव के साथ किसी मान्यता प्राप्त संस्थान, विश्वविद्यालय से पत्रकारिता / मीडिया और मनोरंजन / जनसंचार / फिल्म अध्ययन में स्नातकोत्तर डिग्री। अंग्रेजी और लिखित में कमांड होनी चाहिए। कंप्यूटर कौशल और एमएस ऑफिस (शब्द, पावर प्वाइंट और एक्सेल आदि) का ज्ञान। अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव / फिल्म प्रोग्रामिंग से संबंधित कार्य अनुभव।

फेस्टिवल कोऑर्डिनेटर (Festival coordinator): उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में कम से कम ग्रेजुएट होना चाहिए। अच्छे इंटरैक्टिव मीडिया कौशल और एमएस ऑफिस (शब्द, पावर प्वाइंट और एक्सेल) का ज्ञान आवश्यक है। उनके पास फिल्म महोत्सव / पीएफएमएस / कार्यालय के काम से संबंधित कम से कम 1 वर्ष का कार्य अनुभव होना चाहिए।

कार्यालय सहायक (Office assistant): उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 12 पास होना चाहिए। एमएस ऑफिस (शब्द, पावर प्वाइंट और एक्सेल) के ज्ञान की आवश्यकता है। फिल्म फेस्टिवल से संबंधित 1 वर्ष का कार्यानुभव होना चाहिए / त्योहारों की ऑन-लाइन प्रविष्टियों से निपटने का ज्ञान। टेलीफोन कॉल में भाग लेने की क्षमता।

दैनिक दांव (Daily Wager): उन्हें कम से कम मैट्रिकुलेट या कक्षा 1o पास होना चाहिए।

आवेदन कैसे करें (How to apply):

उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में vacancyatdff@gmail.com पर या फिल्म उत्सव निदेशालय, सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम, अगस्त कांति मार्ग, नई दिल्ली- 110049 के कार्यालय में 10 मई, 2019 तक आवेदन कर सकते हैं ।

HTML Snippets Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!