Sun. Jun 7th, 2020

PM Modi had announced PM-CARES Fund

Covid-19 के खिलाफ एक जंग PM-CARES Fund

PM-CARES Fund

कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई लिए PM-CARES Fund की घोषणा

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनोवायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ने के लिए आपातकालीन राहत कोष (PM-CARES Fund) की घोषणा की।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सहायता और आपातकालीन स्थिति राहत कोष (PM-CARES Fund) के निर्माण की घोषणा करने के साथ ही लोगों से कहा कि कोरोनावायरस के खिलाफ सरकार की लड़ाई में अपना योगदान दें ताकि लोगों की अधिक से अधिक मदद की जा सकें। (Prime Minister Narendra Modi, along with announcing the creation of an Assistance and Emergency Situation Relief Fund (PM-CARES Fund), asked the people to contribute to the government’s fight against corona virus so that more people can be helped.)

पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सहायता और आपातकालीन स्थिति राहत कोष बनाने के लिए घोषणा किया और कहा कि कोरोनरी वायरस के खिलाफ सरकार की लड़ाई में लोग अपना योगदान दे सकते हैं। प्रधान मंत्री ट्विटर पर कहा कि नागरिक सहायता और आपातकालीन स्थिति में एक स्वस्थ भारत बनाने के लिये अपना योगदान दे सकतें है।

प्रधान मंत्री कोष (PM CARES Funds)

कोरोनोवायरस एक महामारी घोषित हो चुका और इसके मद्देनजर भारत सरकार का समर्थन करने के लिए पीएम कार्स फंड शुरू किया गया। यदि आप भी इसमें योगदान देना चाहते हैं तो PM Cares Funds योगदान करें। ताकि लोगों को इसके द्वारा अधिक से अधिक लाभ पहुंचाया जा सकें।

PM CARES Funds क्या है?

COVID-19 (कोरोनावायरस) महामारी द्वारा उत्पन्न किसी भी प्रकार की आपातकालीन या संकट की स्थिति से निपटने के प्राथमिक उद्देश्य के साथ एक समर्पित राष्ट्रीय निधि की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुएऔर प्रभावितों को राहत प्रदान करने के लिए एक सार्वजनिक धर्मार्थ ट्रस्ट ‘प्रधानमंत्री के नागरिक सहायता और आपात स्थिति में राहत (पीएम केयर) फंड’ के नाम पर स्थापित किया गया है।

इस फंड की ज्यादा जानकारी के लिए pmindia.gov.in वेबसाइट को देख सकते हैं और निम्नलिखित विवरणों का उपयोग करके PM CARES फंड में दान कर सकते हैं:

Name of the Account PM CARES
Account Number 2121PM20202
IFSC Code SBIN0000691
SWIFT Code SBININBB104
Name of Bank and Branch State Bank of India, New Delhi Main Branch
UPI ID pmcares@sbi

Read more about this Fund:

प्रधान मंत्री कोष

PM-CARES Fund के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का ट्वीट:

“जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों ने COVID-19 (Coranaviurs Disease) के खिलाफ भारत के युद्ध में दान देने की इच्छा व्यक्त की,” PM Narendra Modi ने कहा कि यह निधि (PM-CARES Fund) उस भावना का सम्मान करते हुए गठित किया गया है।

अक्षय कुमार ने दिये PM-CARES Fund में 25 करोड़ की राशि का सहयोग

अक्षय कुमार ने दिये PM CARES Fund में 25 करोड़ की राशि का सहयोग दिया और कहा कि ”यह वो समय है, जब सिर्फ़ लोगों की ज़िंदगी मायने रखती है और हमें हर वो काम करना है, जो ज़रूरी है, चाहे जो करना पड़े। मैं नरेंद्र मोदी जी के पीएम केयर्स फंड के लिए अपनी बचत से 25 करोड़ की राशि का सहयोग करता हूं। आइए, लोगों की जान बचाएं, जान है तो जहान है।”

अक्षय कुमार के कोरोनोवायरस के खिलाफ सरकार की लड़ाई के लिए दिये इस सहयोग का पीएम मोदी ने भी स्वागत किया और अक्षय कुमार के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा कि शानदार क़दम अक्षय कुमार। आइए स्वस्थ भारत के लिए दान करने का सिलसिला जारी रखें।

PM-CARES Fund के लिए अक्षय कुमार का ट्वीट:

जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में अक्षय कुमार अपना लगातार सहयोग दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर वे लगातार लोगों से कह रहे हैं कि सेल्फ़ आइसोलेशन घरों में रहें। अक्षय कुमार ख़ुद Self isolation में हैं और अपने Followers से सीधा संवाद करके इसे पालन करने के लिए कह रहे हैं।

रतन टाटा ने दिये PM-CARES Fund में 1500 करोड़ की राशि का सहयोग

उद्योगपति टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान देने के लिए 1500 करोड़ रुपये PM-CARES Fund में दान दियें। इसके साथ ही कहा कि ” इस दौड़ में COVID-19 संकट सबसे कठिन चुनौतियों में से एक है। टाटा समूह की कंपनियां हमेशा ऐसे समय में देश की जरूरत के साथ खड़ी हुई है और इस समय देश को हमारी जरूरत अधिक है।”

PM-CARES Fund के लिए अक्षय कुमार का ट्वीट:

कोरोनोवायरस से संबंधित अधिक जानाकरी के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें-

Coronavirus

WHO: Protect Yourself and others from COVID-19

 

HTML Snippets Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!