Sun. Jun 7th, 2020

ओके के लीडर्स झूठ क्यों बोलते हैं? | OK Leaders | झूठ का पर्दा फास

ओके के लीडर्स के पास झूठ का पुलिंदा

OK Leaders के पास झूठ का पुलिंदा

ओके के लीडर्स झूठ क्यों बोलते हैं?

2 का पावर कहने वालों के झूठ का पर्दा फास: 2 का पावर कहकर कुछ लीडर्स (OK Leaders) दूसरों के करीयर से खेल रहे हैं क्योंकि वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि उनका स्वार्थ सिद्ध हो सकें। उनसे पूछियें जरा कि क्या कोई और मार्केटिंग कंपनी नहीं है जिससे 25000 रूपयें से ज्यादा कमा सके हर महीना, तो उनका उत्तर ये होगा कि नहीं।

फिर उनसे पूछे कि क्या आपके खुद के परचेजिंग पर इंकम या पोइंट या फिर बीवी मिलता है तो वो बोलेंगे नहीं, फिर पूछना कि क्या आपका और दूसरे कंपनियों का चाय पत्ती, तेल या अन्य प्रोडक्ट्स आप जहां से बनवाते हैं वहीं से बनता है तो वो बोलेंगे नहीं, फिर उनसे बोलना की जब नहीं बनता तो प्रोडक्ट्स का रेट तो उपर नीचे हो सकता है। इसके बाद वो बोलेंगे कि हमारे प्रोडक्ट्स  सस्ते हैं तो आप फिर उनसे कहना कि जब एक ही फैक्टरी से नहीं बनता तो रेट उपर नीचे तो हो सकता है ना, हो सकता है कि आपका क्वालिटी उतना सही न हो जितना अन्य कंपनियों का है। फिर आप कहना कि जब हर बात पर आप न ही कह रहे हैं तो मैं आपको क्यों जॉइन करूं।

दोस्तों ओके के लीडर्स हमेशा कुछ चीजों को सोशल मीडियां पर शेयर करते मिल जायेंगे जिसमें से कुछ कंपनियों के रेट दिये होते हैं और उसमें हमेशा आपको यह देखने को मिलेगा की Ok Life Care Products Price सबसे सस्ता है जिनमें कुछ प्रोड्क्ट्स इस प्रकार हैं- Tea, Rice Bran Oil, Sampoo, Tothepaste etc. अब सोचने वाली बात है कि यहीं क्यों, कोई और क्यों नहीं, तो ऐसा इसलिये कि ओके वाले कुछ लीडर्स ने झूठ की सीमा ही पार कर ली है….वे कभी नहीं बतायेंगे की कुछ प्रोड्क्ट्स ऐसे भी है जो बहुत मंहगे हैं…

जब आप उनसे पुछोगे तो वे आप से बहस करेंगे और कहेंगे की हमारे इन प्रोड्क्ट्स की क्वालिटी बेहतर है इसलिये। तो दोस्तों जरा सोचों कि क्या आप जो प्रोड्क्ट्स सस्ता बता कर शेयर कर रहे हो…ठीक दूसरे कंपनी का आपकी की तरह दिखने वाला प्रोड्क्ट्स की क्वालिटी भी तो आपसे बेहतर हो सकता है ना..तो यह क्यों नहीं लोगों को बताते…कि उनके प्रोड्क्ट्स की क्वालिटी हमसे बेहतर है इसलिये उनके महंगे होंगे।

यह भी बताओ…देखों मेरा पोस्ट बुरा लगेगा…लेकिन सच कड़वी होती है।

पैसा किसी भी कंपनी में Business Value के Distribution पर आता है-

 

सस्ते के नाम पर लूट देखे और खुद सोचे

Company OK Life Vestige
Total Sale 2500 Rs. 2500 Rs.
Business Value (BV) 613 1499.94
Distribution on BV 77.50% 60.50%
Income Profits 475.07 899.96

अब तक आप उपर के कैल्कुलेशन में समझ गये होंगे कि OK Life में Business Value (BV) वेस्टीज के मुकाबले कम है। अब आप थोड़ा सोचे कि किसी अन्य कंपनी के मुकाले यदि आपके कंपनी का Business Value 50% से कम है तो आप चाहे 77.5% या 100% Distribute करें। आपका उस कंपनी में इंकम कम ही बनेगा। 

अब जरा सोचे की आपने कंपनी को Join किया पैसे कमाने के लिये और आपके इंकम का आधे से ज्यादा रुपये कंपनी ही अपने पास रख ले रही है तो क्या आप उसके साथ काम करेंगे नहीं ना।

रही बात प्रोड्क्ट्स सस्ते की तो कुछ प्रोड्क्ट्स इसके वेस्टीज से सस्ते है तो कुछ इसके वेस्टीज से महंगे है। सस्ता और महंगा प्रोड्क्ट्स की क्वालिटी पर निर्भर करता है। कोई भी कंपनी अपने घर से पैसे नहीं देती है। प्रोड्क्ट्स को सेल करने के बाद जो इंकम होती है उस प्रोड्क्ट्स पर उसी में से आपको भी कमीशन मिलता है।

जागों ग्राहक जागों…

पैसा इमोशन से नही कैलकुलेशन आता है-

Ok के बहुत से Leaders अक्सर कहते हैं कि पैसा इमोशन से नही कैलकुलेशन से आता है तो जारा आप उंनसे पूछें कि पैसा कैल्कुलेशन से आता है तो फिर आपकी कंपनी में किसी Leaders का पेयर 2500BV-2500BV टीम A और टीम B में नहीं बनता तब उसका पे-आउट क्यों नहीं मिलता। क्या उस समय उसने मेहनत नहीं की। ये कैसा कैल्कुलेशन है आपके कंपनी का। कभी कभी तो बहुत से Leaders के साथ ऐसा भी हो जाता है कि उसने किसी कारणवस महीने में खुद की खरीदारी नहीं की…उस सूरत में आपके कंपनी के द्वारा उसका सारा मेंहनत खराब हो जाता है और उसकों उस महीने का कुछ भी पे-आउट नहीं आता जबकि दूसरी कंपनियों में ऐसा कंडीशन कभी भी नहीं होता बल्कि उसके मेहनत का पे-आउट होल्ड पर चला जाता है और जिस महीने वह खरीदारी करता है उसको उसका सारा पे-आउट जोड़कर मिल जाता है। अब इससे तो यही पता चलता है कि आप लोगों को मुर्ख बना रहे हो यह कहकर कि पैसा इमोशन से नही कैलकुलेशन से आता है।

चर्चा का बाजार गर्म है, DK Saharan कभी RMCL के लिये कमा करते थे

चर्चा का बाजार गर्म है, अभी कुछ सोशल मीडियां पर यह खबर फैल रही है कि dk saharan जी जो कि OK Life Care के CEO है वे कभी RMCL करते थे यदि यह सही है तो कुछ तो लोचा होगा। खैर क्या सही है क्या गतल यह तो dk saharan जी ही बता सकते हैं। उनका जवाब आने का इंतेजार है। चलिये देखते हैं इसके लेकर क्या क्या खबर सोशल मीडियां पर फैल रही है-

अभी अभी कुछ लीडर्स इस खबर के बारे में बात कर रहे है.. इन्होने अपने हिसाब से सही लिखा है कि गलत यह तो हमें नहीं पता मगर ऐसी खबर है कि RMCL ने लोगों को लुटा है…और कुछ रिपोर्ट को रिसर्च करने पर पता चला है कि यह सही है कि RMCL ने लोगों को लुटा है।

लेकिन कुछ बाते सोशल मीडियां पर और तेजी से फैल रही है कि जो बहुत से लीडर की भावना का आहात करता है वह यह है कि

  • मोटा पैसा वहां से कमाकर ceo बन गए
  • पैसा तो dk saharan ने कमाया होगा
  • वहां पर तो ok group का क्या रोल है?
  • साधारण networker कौन.?
  • किसकी कंपनी बंद पड़ गयी?
  • किसके तले लगा गए?

उपर दी गई कुछ प्रश्न पर OK Life Care के कुछ लीडर की सफाई भी सोशल मीडिया पर देखने को मिला जो इस प्रकार है –

हमने कब बोला की RMCL के start में गए नहीं थे। गए थे लेकिन.. एक सेमिनार से पहले पता चल गया था कि यहा पर लोगों को लुटा जा रहा है। यहां पर लोगों से Investment कराया जा रहा है। इस प्रकार की बाते पता चलते ही कंपनी को छोड़ दिया।

खैर कुछ लीडर तो सफाई दे रहे हैं मगर एक तथ्य तो है कि इस पर dk saharan जी को आकर सफाई देनी चाहिये नहीं तो ऐसा पता चल रहा है कि आग लगी है तो धुंआ तो उठेगा ही।

इस घटना का कुछ फोटो भी वायरल हो रहा है जो कि नीचे दी जा रहा है-

खैर नेटवर्क मार्केटिंग में आज का समय ऐसा है जिसमें बहुत से लीडर अफवाव और इलज़ाम बहुत जल्दी एक दूसरे पर लगा देते है। हमें किसी भी नेटवर्क मार्केटिंग को करना न करना हमारा फैसला है। आपके लिये कौन सी कंपनी अच्छी है यह आपको ही तय करना है तो किसी भी कंपनी के साथ काम करने से पहले उसके बारे में रिसर्च कर लें फिर उसके साथ जुड़ें।

Social Media Viral - Ok Life Care

Social Media Viral Source

सफेद झूठ: कंपनी के पास अपने खुद के 5 टी वी चैनल का लाइसेंस है। जिसमें 3 चालू हैं।

सच्चाई: अब 3 टीवी चैनेल कौन कौन से है कोई तो बता दों मिल नहीं रहा है…
इतना बड़ा झूठ कोई…किसी कंपनी ने आज तक नहीं कहा….
सोचों प्रोडक्टस के बारे में कितना झूठ बोला जा रहा होगा…
अब सस्ता प्रोडक्टस चाहिये या असली प्रोडक्टस खुद तय कीजिये….. बीमार पड़कर डाक्टर को पैसे देना है या फिर अपने आप को स्वस्थ्य रखना है, निर्णय आपका हम तो बोलेंगे ही….जो सच है।

जागों ग्राहक जागों…

सोचों ये इतना बड़ा झूठ है तो प्रोडक्टस के बारे में कितना झूठ बोल रहे होंगे

सुना है मेरे दोस्त की OK Life Care में 2500BV इधर और 2500BV उधर नहीं करोगे तो इंकम 0 मिलेगी…क्या यह सही है….

इसके अलावा कोई लीडर 2500BV इधर और 2500BV उधर कर भी लेता है तो उसके डाउन लाइन वालों का फिर भी इंकम 0 ही मिलता है। यदि ऐसा है तो सोचना पड़ेगा….

जागो ग्राहक जागो।

 

OK Life Care का मूवीज को लेकर झूठ

सफेद झूठ: कंपनी 6 मूवीज भी बना चुकी है। और अभी अमिताभ जी और श्रुति हासन के साथ अगली मूवी भी बन रही है।

दोस्तों जारा सोचों और दिमाग पर जोर डालो, अमिताभ बच्चन जो सदी का महानायक कहे जाते हैं वो कोई फिल्म में काम कर रहे हो और उसका नाम नहीं….कोई मीडियां चैनेल में शोर नहीं….अमिताभ बच्चन ऐसे शक्स है जो किसी फिल्म के लिये साइन करते हैं तो बोलीवुड तो दूर होलीवूड में भी शोर मच जाता है।…क्या यह बात हजम हो रही है….मेरे ख्याल से तो नहीं….

खुद ही Google करके देख लीजियें…कहीं पर भी नहीं मिल रहा हैं…मैं तो आपको स्क्रीनशोट भी दे रहा हूं…देखों तो सहीं….

Google पर Search करें – Amitabh bachan and shruti haasan movie और देखें कहीं पर Ok Group के इस मूवी का नाम है।

वह कौन सी मूवी बन रही है जो Google करने पर भी नहीं मिल रही है….
Ok Life वाले इतना बड़ा झूठ बोलेंगे पता ही नहीं था…

जागों ग्राहक जागों…

सोचों ये इतना बड़ा झूठ है तो प्रोडक्टस के बारे में कितना झूठ बोल रहे होंगे

OK Leaders गुस्से और बहस के मुड में क्यों होते है?

ऐसा कहते ही अधिक्वतर OK Leaders गुस्से और बहस के मुड में आ जाते हैं और उनकी सारी असलियत दिखने लगती है। ऐसा मैंने कई नये नेटवर्क मार्केटर के द्वारा सुना है उन्होने अपना अनुभव भी हमें बताया। कई लीडर्स ने तो यह भी कहा कि ओके कंपनी कई दूसरे कंपनयों के लीडर को महीने का सैलरी देने के नाम पर अपने में शामिल करती है और अपने लीडर द्वारा प्रचार करवाती है कि फलाना और फलाना कंपनी के लीडर ने ओके जोइन कर लिया है, आप भी कीजिये। इसके अलावा और भी ऐसे बाते हैं जिससे पता चलता है कि ओके के लिडर झूठ बोलते हैं। इनके झूठ को पहचानने के और भी तरीके हैं जो मैं नीचे देने वाला हूं। आप सभी ध्यान से पढें और जागरूक बनें, किसी के बहकावे में न आये।

मूवी बनाने को लेकर झूठ

Ok के बहुत से Leaders अक्सर कहते हैं प्लान देते समय कहते हैं कि हमारी कंपनी एक मूवी बना रही है जिसमें अमिताभ जी और श्रुति हासन जी है। लगभग 3 साल से यो लोग यही कह रहे हैं…आज तक इनकी मूवी ही नहीं रिलीज हुई। यह कैसी मूवी है जो इतना टाइम से बन ही रहा है। ये लोग कैसे लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं इसी बात से पता चलता है। कोई भी प्लान देने आये तो उनसे पूछना जरूर कि यह क्या ड्रामा है।

सोचो ये लोग इतना बड़ा झूठ बड़े सफाई से बोल रहे हैं तो कंपनी कैसी होगी। कंपनी से तब जुड़ों जब कोई भी लीडर झूठ न बोलें।

जागों ग्राहक जागों…

ओके के CEO का झूठ

बहुत से लीडर ने अक्सर ओके के CEO DK Saharan को बोलते हुए सुना होगा कि हमारा Competition रिटेल वालो से हैं तो यह कौन बतायेगा कि Oklifecare तो एक नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी है। क्या बोलते समय दिमाग होश में नहीं रहता या झूठ बोलना ही पेशा है। दोनों में से कोई तो एक होगा ना। ये आप ही तय कीजिये।

झूठ बोलने वाले लीडर्स का पर्दाफाश

दोस्तों आज में Rice Bran Oil के बारे में बहुत बड़ा सच बताने वाला हूं तो बने रही हमारे वीडियों में….

दोस्तों इन दिनों बहुत सारे लीडर मार्केट में झूठ फैला रहे हैं, कुछ लीडर कहते हैं हमारे प्रोड्क्ट्स सस्ते हैं उस कंपनी को छोड़ दो, वह मंहगे प्रोड्क्ट्स बेच रहे हैं, लेकिन जब कि क्वालिटी की बात करों तो कहते हैं कि हम वही प्रोड्क्ट्स दे रहे हैं जो वेस्टीज दे रही है। हम भी यह प्रोड्क्ट्स वही से लेते हैं जहां से वेस्टीज ले रही है।

तो दोस्तों इतना बड़ा झूठ…दोस्तों यही मेरे साथ हुआ किसी लीडर ने मुझे भी यही कहां फिर मेरे मन में जिज्ञासा जाग्रित हुई, क्यों न उस कंपनी से बात कर लिया जाये जो Rice Bran Oil का निर्माण करती है।

वेस्टीज वाली Rice Bran Oil का निर्माण A.P. Organics Ltd. करती है।

A.P. Organics Ltd. से बात करने पर बहुत ही चौकाने वाली बात पता चली…जो मैं आपके साथ शेयर कर रहा हूं….चलिये सुनते हैं

‘दूध का जला छाँछ भी फूंक फूंक के पीता हैं’ जो ये बोलते हैं कि हमारा Rice Bran Oil सस्ता है, ये देख लोगे तो कभी भी उसका Rice Bran Oil नहीं लोगों… क्योंकि सस्ता पड़ रहां है बहुत महंगा….

A.P. Organics Ltd. ने खुद कहा है कि हम OK life को Rice Bran Oil नहीं देते है। तो अब सवाल उठता है उन OK life के लीडर पर जो बोलते हैं कि हमारा वहीं Rice Bran Oil जो वेस्टीज का है कैसे….सबूत है तो दीजिये।

 

ओके का कितना झूठ कितना सच

Note: यहां पर जो भी कुछ दिया गया है वह Google और Social Media  के आधार पर लिखा गया है। यदि आपको लगता है कि गलत लिखी गई है तो आप हमें अपना सबूत ईमेल करें…हम उसके बारे में सत्य की जांच करेंगे और जांच करने पर पता चला कि आपने जो दिया है वह सही है तो यहां से आपके सबूत के आधार पर उसे Delete कर दिया जायेगा।

धन्यवाद!

Disclaimer: The content here is entirely based on the personal opinion of the author and our portal does not want to degrade any community and company. This post is being shared by the author in a personal way which may be appreciated or criticized. Do not rely on this site to make any kind of decision. If you find anything wrong in this post, please inform to superthirtyinfo@gmail.com. We will immediately delete the post by focusing on the evidence given by you.

HTML Snippets Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!