Sat. Jun 6th, 2020

QNET ltd: Direct selling Company

QNET ltd

Qnet

QNET ltd एक E-commerce आधारित एक एशिया की एक Direct selling कंपनी है, यह होम केयर, पर्सनल केयर, स्किन केयर, हेल्थ फ़ूड सप्लीमेंट, वॉच और हॉलिडे पैकेज के उत्पादों की Direct selling का काम करती है। QNET भारत सरकार द्वारा उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय द्वारा जारी केंद्रीय Direct selling दिशानिर्देशों के सभी नियमों और विनियमों का पालन करती है । भारत में Vihaan Direct Selling Pvt. Ltd. QNET Ltd.की उप-फ्रेंचाइजी है।

QNET Ltd की वेबसाइट पर उपलब्ध उत्पाद केवल registered Distributors के द्वारा ही बेचे जाते हैं। कोई भी उपभोक्ता कंपनी के registered Distributors के रेफरल आईडी का उपयोग करके, एक पंजीकृत वितरक के रूप में या अपनी पसंद के उत्पादों को खरीदने के लिए कंपनी की वेबसाइट का उपयोग कर सकता है।

“भारत में QNET ltd Distributors बनने की न्यूनतम आयु 18 वर्ष निधारित की गई है। हम वितरकों को QNET business में शामिल होने की अनुमति नहीं देते हैं, जो भी व्यक्ति इससे जुड़ना चाहता है वे कृ्पया इस कंपनी के बारे में अच्छी तरह से जांच पड़ताल कर लें। इसके बाद ही इस कंपनी के साथ काम करें।

इस कंपनी ने स्पष्ट रूप से किसी भी money circulation scheme के प्रसार से कोई संबंध होने से इनकार किया है, जमा स्वीकार करने, नौकरी का अवसर प्रदान करने, निवेश करने या अपने वितरकों से किसी भी पंजीकरण शुल्क का भुगतान करने के लिए कंपनी ने कभी नहीं कहा है। उत्तरार्द्ध भारत में सभी राज्यों को जारी किए गए guidelines of Direct selling की बुनियादी अपेक्षाएं हैं। अब तक 11 राज्यों में इस कंपनी के द्वारा कार्य करना शुरू हो चुका है, जिसमें तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, केरल, तेलंगाना, मिजोरम, ओडिशा, बंगाल, छत्तीसगढ़, सिक्किम, गोवा और राजस्थान शामिल हैं।

हालांकि consumers से उचित परिश्रम करने की अपेक्षा की जाती है और QNET ltd के व्यवसाय की गलत व्याख्याओं से गुमराह नहीं किया जाता है, कुछ निहित स्वार्थ हैं जो कंपनी के उत्पादों और सेवाओं को गलत वादे करने के तरीके से गलत तरीके से पेश करते हैं, जैसे कि, जल्दी अमीर हो जाना या अधिक व्यक्तियों को भर्ती करके भारी कमीशन अर्जित करना। ऐसे लोगों के झांसे में न आये इसके साथ कार्य शुरू करने से पहले इसकी पूरी जानकारी ले ले ताकि बाद में पच्छतावा न हो।

भारतीय घरों में Direct selling दो दशकों से अधिक समय से एक सामान्य शब्द है। distributors और future customers पर ध्यान केंद्रित करते हुए, QNET ltd ने एक मॉडल की स्थापना की है, जो किसी उत्पाद को बेचते समय और निश्चित रूप से व्यक्तियों को नामांकित नहीं करते हुए commission को आधार बनाता है।

QNET ltd एक ऐसा मॉडल है कि distributor अपने prospective customer को वेबसाइट या कैटलॉग पर उत्पाद दिखाता है और फिर ऑर्डर की वास्तविक मांग को आधार बनाता है। बेशक, किसी भी Direct selling प्रयास की तरह, समझाने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होती है, और बिक्री को प्राथमिकता देना और परिवर्तित करना हर किसी के लिए coffee का cup नहीं हो सकता है।

QNET ltd के उत्पाद और व्यवसाय के अवसर को समझाने और संतुलित करने की आवश्यकता हो सकती है लेकिन जब आप इसे समझ जायेंगे तो इसके साथ काम करना असान हो जायेगा। distributor द्वारा प्रदान किया गया कोई भी estimate income केवल QNET द्वारा दी गई क्षतिपूर्ति योजना की क्षमता का संकेत है। एक वितरक की कमाई की क्षमता पूरी तरह से उसके द्वारा किए गए वास्तविक प्रयास पर निर्भर करती है, जैसे किसी Direct selling व्यवसाय में होता है।

नोट्स: वैसे तो Direct selling का व्यवसाय करने वाली कंपनी भारत में बहुत सारी है और उनसे अच्छा इंकम भी कमाया जा सकता है लेकिन जो इस समय तेजी से मार्केट में फैल रहा है वह Vestige Marketing PVT LTD आज लोग इसपर बहुत ज्यादा विश्वास कर रहे हैं क्योंकि लोगों की कमाई इससे अच्छा हो रहा है। इसलिए यदि आप Direct selling को अपनाना चाहते हैं तो एक बार अवश्य Vestige के बारे में पढं लिजियें।




Latest Govt Jobs Notifications

Life Changing Business Plan

Life Changing Vestige Business Plan आज मैं आपको एक ऐसे Life Changing Business Plan बताने जा रहा हूं। जो आपकी जिंदगी को 360° (Degree) पर…

Vestige ID Activation

Vestige ID Activation in Hindi Vestige Team Leader के लिए आवश्यक सूचना जिनकी भी Vestige में ID बन गई है वह अपने ID पर First…

MLM: Multi Level Marketing

Multi Level Marketing | MLM Companies – MLMS What is Multi Level Marketing? Friends, whatever I talk about Multi Level Marketing nowadays, many of them…

IOCL Recruitment 2020

IOCL Recruitment 2020 for Officers and Graduate Apprentice The application for the recruitment of Engineer Officer and Graduate Apprentice came out. The salary for these…

HTML Snippets Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!