Sat. Apr 4th, 2020

RCM Business Plan

RCM Business Plan 2020

आरसीएम मार्केटिंग प्लान 2020

आरसीएम बिजनेस

RCM Business Plan: RCM को करने वाले बहुत से लोग इसे Right Concept Marketing भी कहते हैं और यह एक नेटवर्किंग मार्केटिंग बिज़नेस है। RCM Business Plan इतना बेहतरीन है कि आप इसे अपनाये बिना नहीं रह सकते। आज इस कंपनी की लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। इस कंपनी को बहुत से लोग फ्यूचर मेकर भी कह रहे हैं।

RCM Business एक MLM बिजनेस है। यह एक ऐसा Platform है जहां आप अपने सभी सपनों पुरा कर सकते हैंऔर वो भी बहुत ही कम समय में बस जरूरत है तो इसमें जुड़कर थोड़ा मेहनत करने की।






RCM Business Plan: Many people who do RCM are also called Right Concept Marketing and it is a networking marketing business. RCM Business Plan is so great that you cannot live without adopting it. Today the popularity of this company is increasing day by day. Many people are also calling this company Future Maker.
RCM Business is an MLM Business. This is a platform where you can fulfill all your dreams and that too in a very short time, then just need to work a little hard by joining it.

RCM Business Plan के फायदे

  1. खुद की खरीद पर 1000 रूपये प्रति माह का इंकम
  2. इसके प्रोडक्ट्स स्वास्थ्यवर्धक है जिससे आपका स्वास्थ्य सही बना रहेगा।
  3. इसके प्रोडक्ट्स बाजार से कम कीमत पर उपलब्ध है।
  4. प्रति 10 पोईन्ट पर- 10% का इंकम
  5. वार्षिक प्रोत्साहन राशि- 7.5%
  6. दुर्घटना मृत्यु राशि – 52000 – 400000 रुपये
  7. मासिक प्रोत्साहन राशि- 4%
  8. वार्षिक समारोह विशेष ऑफर
  9. देश के विकाश में भागीदारी
  10. कैरियर के रूप इंकम प्राप्त करने का आसान साधन
  11. डिफरेंस बोनस
  12. लीडरशिप बोनस
  13. रोयल्टी बोनस
  14. टेक्नीकल बोनस

आरसीएम बिजनेस की खास बात

आरसीएम बिजनेस सबसे बेहतरीन चीज यह है कि इसके प्रोडक्ट्स सस्ते होने के साथ साथ सबसे बेहतरीन है। इसे प्रोडक्ट्स की गुणवत्ता उत्तम है। इस बिजनेस को करने के लिए सिर्फ आपको इसे एक बार समझने के जरुरत है इसके प्लान को समझना भी बहुत असान है। आरसीएम बिजनेस भारत के सभी राज्यों में फैला हुआ है और इसके डिस्ट्रीब्यूटर नेटवर्क बहुत ही सक्रिय है।

आरसीएम बिजनेस से संबंधित कुछ खास जानकारियां-

  1. आरसीएम बिजनेस की शुरुआत 2000 में टेक्सटाइल व्यवसाय के साथ हुआ था।
  2. 2006 में यह कंपनी इलेक्ट्रोनिक माध्यम से भी व्यवसाय करने लगी।
  3. यह एमएलएम के क्षेत्र में काम करने वाली भारतीय कंपनी है।
  4. इसमें डिस्ट्रीब्यूटर की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है।
  5. इसके उत्पाद उत्तम क्वालिटी का है।
  6. 10 प्रतिशत से 20 प्रतिशत तक की बचत हर प्रोडक्ट पर
  7. प्रोडक्ट्स को खरीदने पर सरकारी पक्का बिल मिलेगा।
  8. प्रोडक्ट्स पसंद न आने पर 30 दिन के अंदर प्रॉडक्ट की वापसी करने की सुविधा
  9. बिना पूँजी लागए करोड़ों का इंकम प्राप्त करने के साधन RCM देता है।
  10. RCM के प्रोडक्ट खरीदने पर आपको मिलेगा 10 % से 32 % तक परफॉर्मेंस बोनस और साथ में 3 % से 8 % तक रॉयल्टी बोनस। 1% से 5% तक टेक्नीकल बोनस के रूप में RCM और आपको देता है जिससे आपको अधिक से अधिक इंकम मिल सके।




आरसीएम कैसे ज्वाइन करें (How to join RCM?)

  • आरसीएम नेटवर्क को ज्वाइन के लिए आपको सिर्फ 1000 रूपए के प्रोडक्ट्स कंपनी से खरीदने होंगे। ऐसा करने पर आपकी ज्वाइन RCM में हो जायेगी।
  • RCM ज्वाइन करने के बाद, कंपनी की तरफ से आपको एक नंबर दिया जायेगा। इस नंबर से ही आपका पुरा बिजनेस कार्य करेगा।
  • नए मेंबर को ज्वाइन करने के लिए आप RCM प्रोडक्ट्स उनको दिलायेंगे और अपने नंबर का प्रयोग करके उनकी ज्वाइन अपने Downline में कर देंगे ताकि उनके प्रत्येक खरीदारी पर आपको लाभ मिले।
  • किसी को प्रोडक्ट्स कोई मुश्किल काम नहीं है क्योंकि RCM का प्रोडक्ट्स बहुत ही उत्तम है।

RCM बिजनेस प्लान की जानकारी –

RCM बिज़नेस वैल्यू

RCM प्रोडक्ट्स को बेचने पर कुछ पॉइंट्स मिलते है जिसको BV कहते है और इसी के अनुसार आपको कमीशन मिलता है जो कि आपका इंकम होता है। RCM में BV के आधार पर आपका लेवल बढ़ता है। जैसे जैसे आपका लेवल बढ़ता है वैसे वैसे आपकी कमीशन भी बढ़ता रहता है।

RCM मेन लेग

RCM मेन लेग ग्रुप वह ग्रुप है जिससे आपको सबसे ज्यादा लाभ प्राप्त होता है। अगर आपके मेन लेग ग्रुप में बहुत अधिक ग्रुप्स काम कर रहा होता है तो आपको और अधिक लाभ मिलता है।

RCM विक्रय प्रोत्साहन राशि

RCM विक्रय प्रोत्साहन राशि में Direct Sellers के ग्रुप की जो Amount जिसने सबसे ज्यादा Products बेच कर कमाया है को Downline अथार्त जिस समूह की सेलिंग कम हुई है की सेलिंग अमाउंट को घटाकर नेट सेलिंग अमाउंट प्राप्त करली जाती है इसे RCM विक्रय प्रोत्साहन राशि कहते हैं।

RCM प्रपोजर

RCM प्रपोजर के अनुसार जो व्यक्ति नए व्यक्तियों को ज्वाइन करा कर उससे ग्रुप में Direct Seller बनने के लिए तैयार करता है उसको RCM में प्रपोजर कहते हैं।

RCM स्पॉन्सर

RCM में यदि कोई व्यक्ति नए व्यक्ति को ज्वाइन कराता है तो उसे अपलाइन का स्पॉन्सर कहा जाता है।

नोट : RCM में बोनस की गणना ग्रुप के कुल बोनस में से Downline का Performance Bonus घटाकर मिलता है। RCM में रोयल्टी को उन्हीं Sellers को दिया जाता है जो एक महीने में खुद कम से कम 1500 BV के प्रोडक्ट्स को खरीदते हैं ।

RCM Products List 2020

RCM Join Online


HTML Snippets Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!