RRB JE Recruitment 2019 – जल्दी करें आवेदन

भारतीय रेल भर्ती 2018 - 9600 पदों पर भर्तियां

RRB JE Recruitment 2019

आरआरबी जेई भर्ती 2019 शुरू, जल्दी करें आवेदन

RRB JE Recruitment 2019: भारतीय रेलवे ने 14000 से अधिक नौकरियों की घोषणा की

RRB JE Recruitment 2019 के लिए भारतीय रेलवे ने 14000 से अधिक सरकारी नौकरियों के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। जो भी उम्मीद्वार भारतीय रेलवे सरकारी नौकरी के लिए इच्छुक है वे जल्दी ही आवेदन कर सकते हैं। यादि रखे कि आवेदन करने से पहले पूर्णअधिसूचना को ध्यान पूर्वक पढ़ लें।

आवेदन करने के लिए आप भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जायें। भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट indianrailways.gov.in है। इस वेबसाइट के द्वारा आप अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।




रेलवे भर्ती बोर्ड ने junior engineer, junior engineer- IT, depot material superintendant और Chemical & Metallurgical Assistant के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं।

आवेदन प्रक्रिया 2 जनवरी से शुरू होगी और यह 31 जनवरी, 2019 तक जारी रहेगी। जो लोग आवेदन करना चाहते हैं, वे भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट: https://indianrailways.gov.in/ पर पोस्ट की गई विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से जा सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
पहला चरण कंप्यूटर आधारित परीक्षण अप्रैल-मई 2019 में हो सकती है।

RRB JE Recruitment 2019 के लिए वेतनमान

Junior Engineer (JE), Junior Engineer (Information Technology), डिपो सामग्री अधीक्षक (DMS) और रासायनिक और धातुकर्म सहायक (सीएमए) के लिए: – स्तर 06 (RSRP 7th CPC Pay Matrix.) रुपये के प्रारंभिक वेतन के लिए- 35400।

RRB JE Recruitment 2019 के लिए आयु सीमा-

आवेदक की आयु 18-33 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

RRB JE Recruitment 2019 के लिए प्रतिबंधित पदार्थ-

मोबाइल फोन, ब्लूटूथ, पेन ड्राइव, लैपटॉप, कैलकुलेटर, कलाई घड़ी या किसी अन्य संचार उपकरण या पेन / पेंसिल, पर्स / पर्स, बेल्ट और धातु के गहने जैसे आभूषण सहित इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को परीक्षा हॉल के अंदर ले जाना मना है।

RRB JE Recruitment 2019 के लिए शैक्षिक योग्यता-

उम्मीदवारों को 31 जनवरी, 2019 तक मान्यता प्राप्त बोर्ड / विश्वविद्यालय / संस्थान से प्रासंगिक अनुशासन में शैक्षिक / तकनीकी योग्यता की आवश्यकता होनी जरूरी है। निर्धारित शैक्षणिक / तकनीकी योग्यता की अंतिम परीक्षा लागू नहीं होनी चाहिए।

RRB JE Recruitment 2019 के लिए भुगतान मोड-

शुल्क का भुगतान इंटरनेट बैंकिंग या डेबिट / क्रेडिट कार्ड या यूपीआई के माध्यम से ऑनलाइन किया जा सकता है। ऑफ़लाइन शुल्क का भुगतान करने के लिए, आवेदक बैंक की किसी भी शाखा में SBI बैंक चालान और कंप्यूटराइज्ड डाकघर की किसी भी शाखा में डाकघर चालान भुगतान मोड के माध्यम से कर सकते हैं।

RRB JE Recruitment 2019 के महत्वपूर्ण तिथियाँ-

  • 2 जनवरी, 2019 को ऑनलाइन पंजीकरण का उद्घाटन
  • 31 जनवरी, 2019 को ऑनलाइन पंजीकरण बंद करना
  • ऑफ़लाइन भुगतान का समापन 2 फरवरी, 2019
  • 5 फरवरी, 2019 से ऑनलाइन भुगतान का समापन
  • 7 फरवरी, 2019 को सभी तरह से पूर्ण रूप से आवेदन जमा करने का ऑनलाइन समापन

Vestige Registration

यदि आप वेस्टीज से जुड़कर लाखों रूपये हर महीने कमाना चाहते हैं तो समपर्क करें। वेस्टीज Join करके आप आपने हरेक सपने को पूरा कर सकते हैं। वेस्टीज बिजनेस में क्या करना है और कैसे रूपये कमाना है इसकी पूरी जानकारी हम आपको देंगे, तो देर किस बात की, आज ही वेस्टीज Join करें।

Vestige Senior Leader VK Singh

Whatsapp and Mobile No. : 8368985305

Join Vestige in Aali Vihar and Sarita Vihar Delhi Team

Join Vestige and earn more money per month

HTML Snippets Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!