SBI Job Vacancies: 44 वरिष्ठ कार्यकारी पदों के लिए भर्ती शुरू

SBI Job Vacancies

 भारतीय स्टेट बैंक सरकारी नौकरी (SBI Job Vacancies)

SBI Job Vacancies: 44 वरिष्ठ कार्यकारी पदों के लिए भर्ती शुरू हो चुकी है। इन रिक्त पदों के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि 11 फरवरी है। जो भी उम्मीदवार भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के वरिष्ठ कार्यकारी पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक है। वे SBI की आधिकारिक अधिसूचना में उल्लिखित रोजगार समाचार को पढ़ें।

बता दें कि SBI Job Vacancies के अनुसार कुल 44 पद ग्रेड के लिए हैं। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। चयन प्रक्रिया आवेदन अथार्त पंजीकरण हो जाने के बाद, बैंक द्वारा चयनित उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाएगा। जिसके आधार पर एक मेरिट सूची तैयार की जाएगी। इससे अधिक जानकारी एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है।

इन रिक्त पदों में से एक डेबिट कार्ड परिचालन के लिए उप प्रबंधक, सरकार ई-मार्केटिंग के लिए उप प्रबंधक, और डेबिट कार्ड विपणन के लिए एक प्रबंधक तय की गई है। सीनियर एग्जीक्यूटिव (क्रेडिट रिव्यू) के लिए 15 रिक्तियां अनुबंध के आधार पर और प्रबंधक (यूपीआई और एग्रीगेट) के लिए 7 रिक्तियां निकली है।

SBI Job Vacancies के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 22 जनवरी 2019 से शुरू हो चुकी है जो की 11 फरवरी 2019 तक चलेगा। 25 फरवरी आवेदन पत्र का प्रिंट आउट लेने की आखिरी तिथि है। इस बीच, ऑनलाइन शुल्क 22 जनवरी से 11 फरवरी तक जमा किया जा सकता है। जनरल और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये और एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये है।

एसबीआई वरिष्ठ अधिकारियों (SBI senior executives) की भूमिकाओं के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को फिर से शुरू, पीडीएफ प्रारूप में एक आईडी प्रमाण, जन्मतिथि का प्रमाण, शैक्षिक प्रमाण पत्र, अनुभव प्रमाण पत्र, शुल्क भुगतान की ई-रसीद, जाति प्रमाण पत्र, सहित दस्तावेजों का एक सेट प्रस्तुत करना होगा। 31 मार्च 2018 को पीडब्ल्यूडी प्रमाणपत्र, वेतन पर्ची, फॉर्म -16 / आईटी रिटर्न, हाल की तस्वीर और हस्ताक्षर।

SBI Job Vacancies के लिए आवेदन कैसे करें:

Step-1: आधिकारिक साइट, sbi.co.in पर जाएं
Step-2: होमपेज पर ‘careers‘ खोजें, उस पर क्लिक करें
Step-3: पृष्ठ पर नवीनतम घोषणा के तहत ‘अनुबंध के आधार पर वरिष्ठ कार्यकारी की भर्ती (क्रेडिट समीक्षा)’ पाते हैं
Step-4: ‘अब लागू करें’ पर क्लिक करें
Step-5: ‘नया पंजीकरण’ पर क्लिक करें और एक नई आईडी बनाएं
Step-6: लॉग इन के रूप में नई आईडी का उपयोग करें
Step-7: फॉर्म भरें, दस्तावेज अपलोड करें
Step-8: अंत में, आवेदन शुल्क का भुगतान करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!