SBI SO Recruitment for 2019: Apply Now

SBI SO Recruitment for 2019: अभी आवेदन करें, न्यूनतम वेतन - 15 लाख रु

एसबीआई एसओ भर्ती 2019: अभी आवेदन करें, न्यूनतम वेतन – 15 लाख रु

एसबीआई एसओ भर्ती 2019 (SBI SO recruitment 2019): SBI ने विशेषज्ञ कैडर अधिकारियों के पद पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। उम्मीदवारों को sbi.co.in पर जा कर आवेदन करना होगा। आवेदन भेजने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2019 है।

देश के सबसे बड़े ऋणदाता भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) ने बुधवार को कहा कि वह 11 से अधिक रिक्त पदों के लिए विशेषज्ञ कैडर अधिकारियों (एसओ) की नियमित और अनुबंध के आधार पर भर्ती करेगा। आवेदन प्रक्रिया आज से अथार्त 9 जनवरी से शुरू हो चुकी है और ऑनलाइन पंजीकरण (online registration) की अंतिम तिथि 31 जनवरी है।

9 जनवरी को जारी एक सरकारी अधिसूचना के अनुसार, SBI ने भारतीय नागरिकों से 31 SO पदों के लिए online registration आमंत्रित किए हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार बैंक की वेबसाइट – sbi.co.in पर दिए गए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी।

चयन सभी पदों के लिए लघु सूची और साक्षात्कार (interview) पर आधारित होगा। DGM और अन्य उच्च स्तरीय पदों के लिए, एक CTC समझौता (CTC negotiation) दौर भी होगा।

SBI SO recruitment 2019 के लिए एसबीआई अधिसूचना में मुख्य बिंदु:

पंजीकरण प्रक्रिया (Registration process) केवल तभी पूरी होगी जब शुल्क ऑनलाइन भुगतान के माध्यम से शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि से पहले या उससे पहले बैंक के पास जमा हो।
उम्मीदवारों को सभी आवश्यक दस्तावेजों (brief resume, age, educational qualification, ID proof, experience आदि) को अपलोड करने की आवश्यकता पड़ेगी, जो यदि विफल रही है तो उनकी उम्मीदवारी को शॉर्टलिस्टिंग / साक्षात्कार (shortlisting/ interview) के लिए नहीं माना जाएगा।

जब उम्मीदवार interview के लिए रिपोर्ट करता है (यदि कहा जाता है) तो सभी दस्तावेजों का मूल के साथ सत्यापन किया जाएगा।
कॉल पत्र ई-मेल (Call letter) द्वारा भेजा जाएगा या बैंक की वेबसाइटों पर अपलोड किया जाएगा (कोई हार्ड कॉपी नहीं भेजी जाएगी)।

आवेदन शुल्क (Application fees):

सामान्य श्रेणी के लिए यह 600 रुपये है, जबकि आरक्षित वर्ग के लिए यह 100 रुपये है। शुल्क का भुगतान वेबसाइट पर उपलब्ध भुगतान गेटवे के माध्यम से करना होगा।

वार्षिक पारिश्रमिक (Annual Remuneration):

विभिन्न पदों पर लागू वेतनमान 15 लाख से 52 लाख के बीच होगा। सरकारी नियम के अनुसार अधिकारी डीए, एचआरए, सीसीए, पीएफ, अंशदायी पेंशन फंड और अनुलाभ के लिए पात्र होंगे जो कि संबंधित ग्रेड के लिए स्वीकार्य होंगे।

मुआवजे के पैकेज में निश्चित और परिवर्तनीय घटक शामिल होंगे, लेकिन एक उपयुक्त उम्मीदवार के लिए सीमित कारक नहीं।

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑन-लाइन पंजीकरण की व्यवस्था: 9 जनवरी
आवेदन के पंजीकरण की समाप्ति: 30 जनवरी
आवेदन विवरण संपादित करने के लिए बंद: 30 जनवरी
अपने आवेदन को प्रिंट करने की अंतिम तिथि: 14 फरवरी
ऑनलाइन शुल्क भुगतान: 9 जनवरी से 30 जनवरी

SBI SO recruitment 2019 के लिए आवेदन कैसे करें

स्टेप 1: SBI की आधिकारिक वेबसाइट- www.sbi.co.in पर लॉग ऑन करें
स्टेप 2: व्यक्तिगत विवरण का उपयोग करके पंजीकरण की पूरी प्रक्रिया
स्टेप 3: स्कैन करें और अपनी तस्वीर और हस्ताक्षर अपलोड करें
स्टेप 4: फॉर्म भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें
स्टेप 5: भुगतान करें और आवेदन प्रति का प्रिंट आउट लें

अपलोड किए जाने वाले दस्तावेज़ का विवरण:

संक्षिप्त रिज्यूम (DOC या DOCX), ID प्रूफ (PDF), DOB प्रूफ (PDF), शैक्षिक प्रमाण पत्र: प्रासंगिक मार्क शीट्स / डिग्री सर्टिफिकेट (PDF), अनुभव प्रमाण पत्र, शुल्क भुगतान के लिए ई रसीद, जाति प्रमाण पत्र, PH प्रमाणपत्र, फॉर्म 16 , हालिया फोटोग्राफ और हस्ताक्षर।

मेरिट सूची

चयन के लिए मेरिट सूची केवल साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी। यदि एक से अधिक अभ्यर्थी कट-ऑफ अंक (कट-ऑफ पॉइंट पर सामान्य अंक) स्कोर करते हैं, तो ऐसे उम्मीदवारों को उनकी उम्र के अनुसार अवरोही क्रम में मेरिट सूची में स्थान दिया जाएगा।

error: Content is protected !!