SSC ने निकाली ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक की सरकारी नौकरी, जल्दी करें आवेदन

जूनियर ट्रांसलेटर, जूनियर Hindi translator और Hindi professor पदों के लिए ये नौकरियां

ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक पद के लिए 19 नवंबर तक कर सकेंगे आवेदन, जानें कैसे करें अप्लाई

SSC Sarkari Naukri 2018: कर्मचारी चयन आयोग(SSC) ने Graduate और post graduate व्यक्तियों के लिए Government jobs निकाली है। हालांकि कितने पदों पर और कितनी Vacancy है इसकी कोई जानकारी SSC ने जारी कर दिया है।

यदि आप भी इन पदों के योग्य है तो जल्दी ही आप इसके लिए apply कर सकते हैं लेकिन आवेदन से पूर्व इससे संबंधित पूरी जानकारियों को पढं लें। जैसे- दी गई पदों के लिए क्या शैक्षिक योग्यता (Educational Qualification) है होगी, आयु सीमा क्या है, क्या वेतनमान (pay scale)इसके लिए निर्धारित है। इसके अलावा आवेदन और Selection process भी अच्छी तरह से जान लें। ताकि आवेदन करने में किसी प्रकार की कोई गलती न हो। इन Government jobs से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियां हम नीचे दे रहे हैं। ध्यानपूर्वक पढ़ लें।




पद और संख्या

जूनियर ट्रांसलेटर, जूनियर Hindi translator और Hindi professor पदों के लिए ये नौकरियां निकली है। हालांकि किस पद पर कितनी Post निकलेगी इसकी जानकारी हम नीचे दे रहे हैं

शैक्षिक योग्यता

Junior translator, Junior Hindi translator और Hindi professor Posts के लिए शैक्षिक योग्यता ग्रेजुएट और मास्टर डिग्री निर्धारित की गई है। प्रत्येक पद से संबंधित शैक्षिक योग्यता पदानुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है इसलिए अभ्यर्थियों को ये सलाह दी जा रही है कि वो ऑफिशियल विज्ञापन पर जाकर पूरी जानकारी प्राप्त करें।

इन पदों के लिए आयु सीमा क्या है?

उम्मीदवार के पास भारत के मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से हिंदी या अंग्रेजी में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ-साथ हिंदी या अंग्रेजी स्नातक को अनिवार्य विषय के रूप में पढ़ाया गया हो। 1 जनवरी, 2019 को आवेदक की Maximum आयु सीमा 30 साल निर्धारित की गई है और Reserved categories को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है। जैसे-SC-ST candidates को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल, OBC को 3 साल की छूट दी गई है।

आवेदन प्रक्रिया और आवेदन शुल्क

Junior translator, Junior Hindi translator और Hindi professor Posts के लिए Application only online ही स्वीकार किया जायेगा। आवेदन करने के लिए आवेदक को SSC की Official website पर लॉग इन करना होगा। Application Process 22 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है और 19 नवंबर जारी रहेगी। इन पदों पर आवेदन के दौरान 100 रूपए आवेदन शुल्क भी देना होगा।

चयन प्रक्रिया

Junior translator, Junior Hindi translator और Hindi professor Posts पर उचित अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और दस्तावेज़ सत्यापन के आधार पर होगा।

पद और सैलरी

Junior Hindi Translator: 9300-34800 रुपए के साथ ग्रेड पे 4200/-
Junior translator: 9300-34800 रुपए के साथ ग्रेड पे 4200/-
Senior hindi translator: 9300-34800 रुपए के साथ ग्रेड पे 4600/-
Hindi professor: -9300-34800 रुपए के साथ ग्रेड पे 4800/-

यहां क्लिक करेंऑफिशियल अनाउंसमेंट

Leave a Reply

error: Content is protected !!