SSC Recruitment 2018: 10वीं क्लास के उम्मीदवार के लिए सुनहरा अवसर

SSC - 10th class candidates के लिए सुनहरा अवसर

SSC Recruitment 2018: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने यह अधिसूचना मल्टी टास्किंग स्टाफ की भर्ती के लिए जारी की है। यदि आप 10वी पास  (10th class candidates) है तो यह सरकारी नौकरियां आपके लिए बहुत अच्छा है इससे आपकी भाविष्य सुधार सकती है। इस सरकारी नौकरी के लिए आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 3 दिसंबर, 2018 है। आवेदक निर्धारित समय सीमा से पहले निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं।

इस सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले आवेदकों (10th class candidates) को आधिकारिक अधिसूचना के माध्यम से जांच पड़ताल कर लेना चाहिए। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके पास सभी शैक्षणिक योग्यताएं हों और अधिसूचना में बताए गए सभी अन्य योग्यता मानदंडों से मेल खाएं। बता दें कि SSC ने 10वी पास आवेदकों के लिए 105 भार्तियां निकाली है।

शैक्षिक योग्यता (Educational Qualification)

उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड / संस्थान से मैट्रिक होना चाहिए था।

आयु सीमा (Age Limit)

जो भी आवेदक इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनको 18 साल और 25 साल की उम्र के बीच होना चाहिए। आरक्षित श्रेणी के लिए आयु छूट सरकार के नियमों के अनुसार होगी।

वेतनमान (Pay Scale)

कर्मचारी चयन आयोग की अधिसूचना के आधार पर इन पदों के लिए चुने गए 10th class candidates को 5200 रुपये -20200 रुपये और ग्रेड पे 1800 रुपये मिलेगा।

चयन प्रक्रिया (Selection Process)

कर्मचारी चयन आयोग उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर चुनेगी।

आवेदन कैसे करें (How to apply)

इन नौकरियों के लिए आवेदन करने के लिए यहा पर क्लिक करें – ,

सुपर थर्टी का सुझाव: इन सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों (10th class candidates) को अंतिम मिनट की भीड़ से बचने के लिए जल्दी आवेदन करना चाहिए। आवेदन पत्र भरते समय कोई गलती नहीं करनी चाहिए। कोई भी त्रुटि या गलत जानकारी एप्लिकेशन को रद्द करने का कारण बन सकती है। गलत जानकारी प्रदान करने से बचने के लिए आवेदकों को सभी दस्तावेजों को हाथ में रखना चाहिए।

1 thought on “SSC Recruitment 2018: 10वीं क्लास के उम्मीदवार के लिए सुनहरा अवसर

Leave a Reply

error: Content is protected !!