UPSSSC JE Recruitment 2019

UPSSSC Recruitment 2019: UP Govt Jobs के अंतर्गत इस बार भर्ती अभियान में कुल 904 ASO रिक्तियां निकल रही हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यदि इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं तो upsssc.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

(UPSSSC Recruitment 2019: 904 ASO vacancies are coming out this time under the recruitment of UP Govt Jobs. Interested and Eligible candidates can apply through upsssc.gov.in.)

UPSSSC Recruitment 2019: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर सहायक अनुसंधान अधिकारी सांख्यिकी (ARO) और सहायक सांख्यिकी अधिकारी (ASO) के 904 रिक्त पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। UPSSSC ARO 2019 और UPSSSC ASO 2019 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 अक्टूबर 2019 है। PSSSC ARO और ASO पदों में कुल 904 रिक्तियों को भरने के लिए इस प्रक्रिया का संचालन UPSSSC कर रहा है, जिसमें से 623 रिक्तियां UPSSSC ARO के लिए हैं और 281 रिक्तियां हैं UPSSSC ASRO

UP Govt Jobs:  उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र में 16 अक्टूबर, 2019 तक सुधार कर पायेंगे। UPSSSC राज्य के विभिन्न सरकारी पदों पर नियुक्तियों के लिए परीक्षा आयोजित करने के लिए अधिकृत है।

यूपीएसएसएससी परीक्षा शुल्क सामान्य और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 185 रुपये के UPSSSC आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता है। एससी और एसटी श्रेणियों के उम्मीदवारों को 95 रुपये का भुगतान करना होगा और शारीरिक रूप से विकलांग छात्रों के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये है।

UPSSSC Recruitment 2019 (UP Govt Jobs) के लिये योग्यता

UPSSSC आवेदकों के पास गणित, वाणिज्य, गणितीय सांख्यिकी, सांख्यिकी, अर्थशास्त्र या सांख्यिकी में G degree होना चाहिए।

आयु: UPSSSC नौकरी के लिए आवेदन करने जा रहे है तो यह याद रखें कि उम्मीदवारों की आयु कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए। ऊपरी आयु 40 साल से कम है। आयु की गणना 1 जुलाई, 2019 को की जाएगी।

शिक्षा: उम्मीदवारों को हिंदी का ज्ञान होना चाहिए, मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री और DElCC समाज से कंप्यूटर में डिप्लोमा होना चाहिए।

UPSSSC Recruitment 2019 के लिए आवेदन कैसे करें

  1. यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं
  2. On अधिसूचना / विज्ञापन ’पर क्लिक करें
  3. एक नया पेज खुलेगा, और फिर ‘Apply’ पर क्लिक करें
  4. अपना registration number, और अन्य आवश्यक विवरण दर्ज करें
  5. यUPSSSC application 2019 का पूर्वावलोकन करें और सबमिट करें

शुल्क (fee) क्या है?

प्रत्येक उम्मीदवार से 185 रुपये का शुल्क आवेदन करने के लिए लिया जाएगा। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 95 रुपये है और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए शुल्क 25 रुपये है।

कितना वेतन (salary) है?

चयनित उम्मीदवारों को 4300 रुपये के अतिरिक्त ग्रेड वेतन के साथ 9300 रुपये से 34,800 रुपये के वेतनमान मिलेगा।

UPSSSC Vacancy 2019

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) विभिन्न पदों पर नियुक्तियों (UP Govt Jobs) के लिए विभिन्न परीक्षाओं (various examinations) को आयोजित करने के लिए अधिकृत राज्य संगठन (state organisation) है। UPSSSC का गठन उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग अधिनियम, 2014 के प्रावधान के तहत किया गया था।

 

error: Content is protected !!