UPPBPB Police Recruitment – यूपी पुलिस सरकारी नौकरी

UPPBPB Police Recruitment

UPPBPB Police Recruitment

यूपी पुलिस में निकली 12वीं पास के लिए भर्ती

UPPBPB Police Recruitment: उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग (Uttar Pradesh Police Department) में जेल वार्डन और आरक्षी घुड़सवार के पदों पर निकली सरकारी नौकरी (Government Job), जो भी व्यक्ति इसके लिए इच्छुक है वे जल्द ही इसके लिए आवेदन करें। जेल वॉर्डन और आरक्षी घुड़सवार की खास बात ये है कि इसमें 12वीं पास अभ्यर्थी (12th pass candidate) भी आवेदन प्रक्रिया कर सकते हैं। जेल वॉर्डन के पदों पर महिला और पुरूष दोनों ही आवेदन समान्यरूप से कर सकते हैं। आरक्षी घुड़सवार के पदों पर केवल पुरूष ही आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि कुल 3,740 पद निकली हैं।

UPPBPB Police Recruitment में यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो अधिकारिक अधिसूचना को ध्यानपूर्वक पढ़ने के आवेदन करें। बाता दें कि आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है इसलिए Interested candidates जल्द आवेदन करें।

UPPBPB Police Recruitment में पद का नाम और संख्या

उत्तर प्रदेश सरकार (Government of Uttar Pradesh) ने जेल वार्डन और आरक्षी घुड़सवार के पदों पर भर्तियां निकाली है। जेल वॉर्डन(पुरूष पद) के लिए 3,012, जेल वॉर्डन(महिला पद) के लिए 626 और आरक्षी घुड़सवार के लिए 102 पदों पर भर्तियां होनी है। आवेदन करने से पहले एक बार अधिकारिक अधिसूचना को ध्यानपूर्वक पढंकर ही आवेदन करें ताकि किसी भी प्रकार की गलतियां होने से बचा जा सकें।

UPPBPB के लिए शैक्षिक योग्यता

जेल वार्डन और आरक्षी घुड़सवार के पदों पर भर्ती के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता (Minimum educational qualification) 12वीं पास है।

UPPBPB के लिए आयु सीमा

जेल वार्डन और आरक्षी घुड़सवार के पदों पर भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 22 साल निर्धारित अधिकारिक सूचना (Official notice) में दी गई है। यानि आवेदक का जन्म 2 जुलाई 1996 से पहले और 1 जुलाई 2000 के बाद ना हुआ हो। दूसरी ओर महिला आवेदकों की न्यूनतम आयु (minimum age) सीमा 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 25 साल बताई गई है।

UPPBPB के लिए चयन प्रक्रिया

UPPBPB के लिए आवदेक का चयन लिखित परीक्षा, दस्तावेज़ सत्यापन और शारीरिक मानक परीक्षण (Written examination, document verification and physical standard tests) के आधार पर किया जायेगा।

UPPBPB के लिए आवेदन प्रक्रिया और आवेदन शुल्क

जेल वार्डन और आरक्षी घुड़सवार के पदों पर भर्ती के लिए Application online किया जायेगा। आवेदन प्रक्रिया की प्रारम्भिक तिथि 8 दिसंबर, जोकि शुरू हो चुकी हैं तथा यह 28 दिसंबर 2018 तक होगी। वही आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2018 है। आवेदन करने के लिए शुल्क 400 रूपए निर्धारित की गई है।

अधिकारिक सूचना – UP Government Job Notification

Important notice:

सभी प्रकारी की सरकारी नौकरियों की सूचना जैसे – रेलवे जॉब्स, बैंक जॉब्स और एसएससी, संघ लोक सेवा आयोग आदि के लिए आप हमारी वेबसाइट सुपर थर्टी से जुड़े रहियें। धन्यवाद!

Information about all kinds of government jobs like Railway Jobs, Bank Jobs, and SSC, Union Public Service Commission etc., stay connected to our website Super Thirty. Thanks!

Get more information about government recruitment:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!