UPPSC ने PCS Prelims 2019 के लिए Exam Calendar जारी किया

UPPSC

UPPSC ने PCS Prelims 2019 के लिए Exam Calendar जारी किया

यूपीपीएससी परीक्षा 2019 की दूसरी छमाही के लिए कैलेंडर, 20 अक्टूबर को राज्य PCS 2019 की Preliminary परीक्षा

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC: Uttar Pradesh Public Service Commission) ने जून और दिसंबर 2019 के बीच आयोजित की जाने वाली eight recruitment examinations का schedule जारी कर दिया है।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने जून और दिसंबर 2019 के बीच आयोजित की जाने वाली आठ भर्ती परीक्षाओं का schedule जारी कर दिया है। इस UPPSC exam calendar के अनुसार, PCS (Preliminary) 2019 20 अक्टूबर को होगा और संयुक्त राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2019 (Combined State Engineering Services Exam 2019)22 दिसंबर 2019 को आयोजित किया गया।

Assistant Conservator of Forest(ACF) / Range Forest Officer की Preliminary परीक्षा PCS (Preliminary) परीक्षा के साथ आयोजित की जाएगी। ACF/Range Forest Officer (Mains) 13 नवंबर से आयोजित किया जाएगा।

इससे पहले 22 दिसंबर, 2018 को आयोग ने वर्ष की पहली छमाही के लिए UPPSC exam calendar जारी किया था। वर्ष की पहली छमाही में दस परीक्षाएं आयोजित की जानी थीं, जिनमें से चार परीक्षाएं 30 जनवरी और 17 मार्च के बीच आयोजित की गई थीं। इस अवधि में आयोजित चार परीक्षाएं PCS (जे) (Mains) -2018, आरओ / एआरओ (Mains) थीं। ) -2017, सहायक रजिस्ट्रार परीक्षा -2018 और डेंटल सर्जन (स्क्रीनिंग) परीक्षा 2018।

हालांकि, पहले के कैलेंडर में सूचीबद्ध चार भर्ती परीक्षाएं निर्धारित तिथियों पर आयोजित नहीं की जा सकीं और इसलिए उन्हें नए जारी किए गए UPPSC exam calendar में शामिल किया गया है।

उनमें से, दो परीक्षाएं प्रोग्रामर की भर्ती के लिए हैं, तीसरी व्याख्याता स्क्रीनिंग परीक्षा 2017 की है, जबकि चौथी अतिरिक्त व्यक्तिगत सचिव परीक्षा 2013 के लिए कंप्यूटर ज्ञान परीक्षा है।

एपीओ (सहायक अभियोजक अधिकारी (Preliminary) सहित वर्ष के पहले छमाही के UPPSC exam calendar में सूचीबद्ध शेष भर्ती परीक्षाओं में से 9 जून और PCS (मुख्य) -2018 परीक्षा आयोजित की जानी है, जो होने वाली है 17 जून से आयोजित।

“कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड-बी और प्रोग्रामर ग्रेड -1 परीक्षा क्रमशः 7 जुलाई और 14 जुलाई को आयोजित की जाएगी। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज (स्क्रीनिंग) परीक्षा -2017 के व्याख्याता 28 जुलाई को राज्य भर के व्याख्याताओं के रिक्त पदों के लिए आयोजित किए जाएंगे। इसके बाद 25 अगस्त को प्रोग्रामर ग्रेड -2 परीक्षा होगी, ”यूपीपीएससी के सचिव जगदीश ने कहा।

इस बीच, UPPSC ने PCS-2018 (Mains) को एक महीने के लिए स्थगित करने की मांग को खारिज कर दिया है। अभ्यर्थियों ने आयोग से अनुरोध किया था कि वे पैटर्न और सिलेबस में बदलाव के कारण मुख्य परीक्षा के रूप में तैयारी के लिए कम से कम तीन महीने का समय दें।

PCS Mains 2018 17 जून से शुरू होने वाला है। यूपीपीएससी सचिव जगदीश ने कहा कि परीक्षा स्थगित करने से आयोग द्वारा आयोजित अन्य परीक्षाओं की अनुसूची प्रभावित होगी।

Search Tags: uttar pradesh recruitment, सरकारी नौकरी उत्तर प्रदेश, रोजगार समाचार उत्तर प्रदेश, rojgar samachar, state PCS prelims 2019, UPPSC exam, Uttar Pradesh Public Service Commission, UPPSC, Exam Calendar

HTML Snippets Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!