UPPSC Recruitment 2019 for Programmer and Computer Operator

UPPSC Recruitment 2019: प्रोग्रामर, कंप्यूटर ऑपरेटर के लिए आवेदन खुले; वेतन 1 लाख रुपये तक

UPPSC Recruitment 2019: प्रोग्रामर, कंप्यूटर ऑपरेटर के लिए आवेदन खुले; वेतन 1 लाख रुपये तक

UPPSC Recruitment 2019: इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 16 रिक्तियां प्रदान की जा रही हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर शुरू हो गई है। प्रक्रिया 28 अप्रैल, 2019 को समाप्त होगी।

UPPSC Recruitment 2019 के अंतर्गत प्रोग्रामर, कंप्यूटर ऑपरेटर की भर्ती होनी है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने प्रोग्रामर, प्रोग्रामर ग्रेड I और II के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं और कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड बी। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट, uvsc पर शुरू हो गई है । up.nic.in । यह प्रक्रिया 28 अप्रैल, 2019 को समाप्त होगी और ऑनलाइन बैंक भुगतान 24 अप्रैल, 2019 को समाप्त होगा।

विज्ञापन
इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 16 रिक्तियां प्रदान की जा रही हैं। आवेदकों को सभी प्रमाण पत्रों की स्व-सत्यापित प्रतियों के साथ अपने ऑनलाइन आवेदन पत्रों की हार्ड कॉपी भेजनी होगी। उसी का विवरण अभी तक घोषित नहीं किया गया है।

UPPSC Programmer, Computer Operator भर्ती 2019: कुल – 16

राज्य कृषि उत्पादन, मंडी परिषद में प्रोग्रामर – 1 प्रोग्रामर ग्रेड- I वित्त विभाग –
कृषि सांख्यिकी और फसल नीति में 1 प्रोग्रामर ग्रेड -2 – 1
कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड-बी – 13

UPPSC Programmer, Computer Operator भर्ती 2019: पात्रता

आयु: नौकरियों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा 40 साल से कम है। 1 जुलाई, 2019 को ऊपरी आयु की गणना की जाएगी। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी गई है।

शिक्षा: प्रोग्रामर के पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को कंप्यूटर विज्ञान या संबंधित विषयों में स्नातक की डिग्री या समकक्ष होना चाहिए। यूनिक्स, ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर, विंडोज़ एनटी, ओरेकल और आरडीबीएमएस के कामकाजी ज्ञान वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी।

प्रोग्रामर ग्रेड- I के पद के लिए कंप्यूटर विज्ञान में स्नातक या मास्टर डिग्री के साथ उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। ऑफिस ऑटोमेशन, यूनिस, विंडोज, सी / सी-फोक्स प्रो आरडीबीएमएस आदि में ज्ञान रखने वालों को प्राथमिकता दी जाएगी

प्रोग्रामर ग्रेड- II में काम पर रखने वालों को कंप्यूटर साइंस में बैचलर डिग्री या पीजी डिप्लोमा होना आवश्यक है।

कंप्यूटर ऑपरेटर के पद के लिए, उम्मीदवारों को कंप्यूटर विज्ञान में डिप्लोमा के साथ स्नातक की डिग्री और हिंदी में 25 शब्द और 40 शब्द प्रति मिनट और अंग्रेजी टाइपिंग में 40 शब्द प्रति मिनट की गति के साथ ज्ञान होना चाहिए।

UPPSC प्रोग्रामर, कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती 2019: आवेदन कैसे करें

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं, uppsc.up.nic.in
चरण 2: होमपेज पर, ‘प्रोग्रामर / प्रोग्रामर ग्रेड- I / कंप्यूटर ऑपरेटर परीक्षा 2109 के तहत’ ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें ‘पर क्लिक करें
चरण 3: apply’ पर क्लिक करें
चरण 5 के लिए आवेदन कर रहे हैं : चयन करें कि आपने पहले पंजीकरण किया है या नहीं, यदि नहीं, तो मूल जानकारी का
उपयोग कर पंजीकरण करें

चरण 6: मान्य करें, लॉग करने के लिए पंजीकरण संख्या का उपयोग करें -इन
चरण 7: फॉर्म भरें, चित्र अपलोड करें

उम्मीदवारों को भविष्य में संदर्भ के लिए विधिवत भरे हुए आवेदन पत्र और घोषणा पत्र डाउनलोड करना होगा

UPPSC प्रोग्रामर, कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती 2019: वेतन

प्रोग्रामर के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 5,400 रुपये के अतिरिक्त ग्रेड वेतन के साथ 15,600 रुपये से 39,100 रुपये तक का वेतन मिलेगा।

प्रोग्रामर ग्रेड- I को 56,100 रुपये से 1,77,500 रुपये का वेतन मिलेगा।

समझाया: कांग्रेस के घोषणापत्र में न्यायिक सुधार

प्रोग्रामर ग्रेड- II के पद पर नियुक्त लोगों को 4,600 रुपये के अतिरिक्त ग्रेड वेतन के साथ 9,300 रुपये के मासिक ग्रेड वेतन के साथ 34,800 रुपये पर रखा जाएगा।

2,800 रुपये के अतिरिक्त ग्रेड वेतन के साथ उम्मीदवारों को 5,200 रुपये और 20,200 रुपये का वेतन मिलेगा।

Translate »