UPSC ESE Admit Card – IES प्रीलिम्स एग्जाम का ऐडमिट कार्ड हुआ जारी

IES Prelims Exam 2019

IES Prelims Exam 2019 का ऐडमिट कार्ड हुआ जारी

यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन अथार्त (UPSC) ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर Civil services प्रीलिम्स एग्जामिनेशन 2019 (IES Prelims Exam 2019) का ऐडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन अभ्यर्थियों ने UPSC ESE (IES) Exam के लिए आवेदन किया था वे अपना ऐडमिट कार्ड UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। जो भी अभ्यर्थी इस एग्जाम में पास होंगे, वे ESE Exam मेन एग्जाम 30 जून 2019 को दे पायेंगे।

यूपीएससी भारतीय इंजीनिरिंग सर्विसेज नौकरी के लिए हर साल नोटीफिकेशन जारी करती है। इस साल भी यूपीएससी ने लगभग 851 पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन निकाली है। हर साल कई युवा इस एग्जाम को पास करके सपने को साकार करते हैं। इस साल भी कई युवाओ ने इसके लिए आवेदन फार्म भरा है। जिन युवाओ ने इस एग्जाम के लिए आवेदन दिया था उनका एडमिट कार्ड जारी हो चुका है।

बता दें कि UPSC ESE प्रीलिम्स का एग्जाम (IES Prelims Exam 2019) 6 जनवरी 2019 आयोजित की जायेगी। जानकारी के लिए बता दें कि UPSC ने एग्जाम के लिए कोई भी हार्ड पेपर एडमिट कार्ड जारी नहीं किया है। UPSC प्रशासनिक सेवाओं में कार्य करने के लिए 851 पद पर भर्तियां निकाली है। जो भी अभ्यर्थी प्रीलिम्स और मेन एग्जाम पास कर लेंगे उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जायेगा।

IES Prelims Exam 2019 का एडमिट कार्ड कैसे करें डाउनलोड

1. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यूपीएसई की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जायें।
2. वेबसाइट पर दी गई E-Admit Card: Engineering Services (Preliminary – Stage I) Examination 2019 लिंक पर क्लिक करें।
3. इसके बाद इंसट्रक्शन पढ़कर Yes बटन क्लिक करें।
4. फिर अभ्यर्थी अपना रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर भरकर Submit बटन पर क्लिक करें।
5. ऐसा करने पर आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा और फिर आप इसे डाउनलोड कर लीजिए।

जो भी अभ्यर्थी इस एग्जाम को देने जा रहे हैं उनके लिए हमारे सुपर थर्टी टीम की ओर से हार्दिक शुभकामनाएं। हम इस पोर्टम पर एग्जाम और सरकारी नौकरी से संबंधित सूचना देने का कार्य करते हैं। कृप्या अपना सहयोग देकर जनकल्याण के लिए कार्य करें, धन्यवाद!

IES Exam 2019 से संबंधित अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें – IES (ESE) Exam

Leave a Reply

Your email address will not be published.

English English हिन्दी हिन्दी
error: Content is protected !!