Sun. Jun 7th, 2020

UPSC Recruitment 2020 – 421 New posts announced

UPSC Recruitment 2020

UPSC Recruitment 2020

संघ लोक सेवा आयोग ने 421 सरकारी पदों पर भर्ती के लिए की घोषणा, जल्दी करें आवेदन

UPSC Recruitment 2020: Graduate के लिए EPFO ऑफिसर की 421 भर्तियां निकाली

UPSC Recruitment 2020: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने Graduates के लिए EPFO में एनफोर्समेंट ऑफिसर / अकाउंट्स ऑफिसर की 421 भर्तियां निकाली हैं। ये भर्तियां भारत सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के लिए की जाएंगी। इन पदों के लिए Online Application करना होगा। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार UPSC की आधिकारिक Website www.upsconline.nic.in पर जाकर Online Application कर सकते हैं। Online Application की अंतिम तिथि 31 जनवरी, 2020 है। 31 जनवरी को शाम 6 बजे तक आवेदन किया जा सकता है।

1. EPFO में Enforcement Officer / Accounts Officer की कुल Vacancy- 421
इसमें SC के लिए 62, ST के लिए 33, OBC के लिए 116 और अनारक्षित वर्ग के लिए 168 पद हैं।

2. योग्यता
किसी भी स्ट्रीम से Graduate व्यक्ति इसके लिए आवेदन कर सकता है।

3. अधिकतम आयु सीमा
SC, ST वर्ग को आयु सीमा में 5 वर्ष और OBC को तीन वर्ष की छूट दी जाएगी।

4. EPFO के कर्मचारियों के भी आयु में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी।

5. वेतनमान – 7वें CPC के मुताबिक लेवल – 8 पेय Matrix, General Central Service Group B Non-Ministerial

6. प्रेफरेंस: लॉ में बैचलर डिग्री, लॉ में पांच वर्षीय Integrated degree, MBA, मैनेजमेंट में PG Diploma, कंपनी सेक्रेटरी, CA, Cost और Management Accountant Degree वालों को चयन में प्राथमिकता मिलेगी। इसके अलावा इस Degrees के साथ-साथ दो वर्ष जिन्हें अनुभव होगा उन्हें भी Preference मिलेगा।

7. चयन
सबसे पहले पेन Paper based written परीक्षा होगी। लिखित परीक्षा के आधार पर उम्मीदवारों को Interview के लिए Shortlist किया जाएगा। लिखित परीक्षा 4 अक्टूबर, 2020 को होगी। लिखित परीक्षा और Interview दोनों के आधार पर फाइनल मेरिट बनेगी। लिखित परीक्षा और Interview का वेटज अनुपात 75:25 का होगा। चयन के बाद भारत में कहीं भी Posting मिल सकती है। प्रोबेशन दो वर्ष का होगा।

8. आवेदन
www.upsconline.nic.in पर जाकर Online Application करना होगा। मांगे गए Documents upload करने होंगे। 25 रुपये आवेदन फीस रखी गई है जिसका भुगतान नेट Banking या SBI की किसी भी Branch में जमा कराकर किया जा एसटी, महिलासकता है। एससीओं व दिव्यांग वर्ग को फीस से पूरी छूट है।

10. महत्वपूर्ण तिथि
Online Application की अंतिम तिथि 31 जनवरी, 2020 (शाम 6 बजे) है। अपना आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट लेने की अंतिम तिथि 1 फरवरी, 2020 (रात 11.59 बजे) है।


UPSC Recruitment 2019 -358 सरकारी पदों पर भर्ती

13 Jan 2019


UPSC Recruitment 2019: संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) ने 358 चिकित्सा अधिकारी, सहायक प्रोफेसर, वैज्ञानिक, निदेशक और वरिष्ठ व्याख्याता पदों के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी किया है।

UPSC Recruitment 2019: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने 358 चिकित्सा अधिकारी, सहायक प्रोफेसर, वैज्ञानिक, निदेशक और वरिष्ठ व्याख्याता के सरकारी पदों के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है जिसके अनुसार इन पदों के लिए आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी, 2019 तय की है। आवेदक अंतिम तिथि से पहले निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों के लिए आवेदन करते समय आवेदकों को आधिकारिक अधिसूचना पर दिए गए निर्देश का पालन करना होगा। चिकित्सा अधिकारी, सहायक प्रोफेसर, वैज्ञानिक, निदेशक और वरिष्ठ व्याख्याता के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना को ध्यानपूर्वक पढ़ लें ताकि आवेदन के दौरान होने वाली गलतियों से बच सकें। उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित कर लेना चाहिए कि उनके पास इन नौकरियों के लिए सभी अपेक्षित शैक्षणिक योग्यताएं और अनुभव हों।
जो भी उम्मीदवार इसके लिए इच्छुक है वे नौकरियों के बारे में विवरण देखने के लिए यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर देख सकते हैं।

UPSC भर्ती 2019: रिक्ति विवरण:

मेडिकल ऑफिसर (जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर): 321 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (एनेस्थीसिया): 4 पद
वैज्ञानिक ‘बी’ (जूनियर जियोफिजिसिस्ट): 3 पद
सीनियर लेक्चरर (एनेस्थिसियोलॉजी): 2 पद
सीनियर लेक्चरर (फोरेंसिक मेडिसिन): 2 पद
वरिष्ठ व्याख्याता (पैथोलॉजी): 2 पद
वरिष्ठ व्याख्याता (रेडियो निदान): 2 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (कार्डियोलॉजी): 1 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (CTVS): 2 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (गैस्ट्रो मेडिसिन): 1 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (नेफ्रोलॉजी): 1 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (न्यूरोलॉजी): 1 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (मनोरोग): 1 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (पल्मोनरी मेडिसिन): 1 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (सर्जिकल ऑन्कोलॉजी): 1 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (रेडियोलॉजी): 1 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (यूरोलॉजी): 1 पद
इंजीनियर और शिप सर्वेयर-कम-डिप्टी डायरेक्टर जनरल (तकनीकी): 1 पद
वरिष्ठ व्याख्याता (सामान्य चिकित्सा): 1 पद
वरिष्ठ व्याख्याता (बाल रोग): 1 पद
वरिष्ठ व्याख्याता (तपेदिक और श्वसन रोग): 1 पद

शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा:

शैक्षिक योग्यता, अनुभव और आयु सीमा के बारे में जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in या upsc.gov.in पर जा सकते हैं।

आवेदन कैसे करें:

उम्मीदवार 31 जनवरी 2019 को आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने से पहले यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in या upsc.gov.in के माध्यम से निर्धारित प्रारूप में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Important notice:

सभी प्रकारी की सरकारी नौकरियों की सूचना जैसे – रेलवे जॉब्स, बैंक जॉब्स और एसएससी, संघ लोक सेवा आयोग आदि के लिए आप हमारी वेबसाइट सुपर थर्टी से जुड़े रहियें। धन्यवाद!

Information about all kinds of government jobs like Railway Jobs, Bank Jobs, and SSC, Union Public Service Commission etc., stay connected to our website Super Thirty. Thanks!

Get more information about government recruitment:

HTML Snippets Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!