UPSSSC भर्ती 2019

UPSSSC भर्ती 2019 के लिए निकली भर्तियां – सैलरी 20200, जल्दी करे आवेदन

UPSSSC भर्ती 2019: UPSSSC अथार्त ​​उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttar Pradesh Subordinate Service Selection Commission) ने 655 फॉरेस्ट गार्ड (Forest Guard) और वाइल्डलाइफ गार्ड (Wildlife Guard) के पद के लिए सरकारी नौकरी (Government Job in UP) के लिए आवेदन को आमंत्रित किया है। यदि आप इसके योग्य है तो आप 08 अगस्त 2019 से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले एक बार सकारी अधिसूचना (government notification) को ध्यानपूर्वक पढ़ लें।

योग्य उम्मीदवारों (Candidates) को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की आधिकारिक वेबसाइट www.upsssc.gov.in के माध्यम से application करने का सुझाव दिया गया है । सभी उम्मीदवारों (Candidates) को सूचित किया जाता है कि यह सरकारी रोजगार उत्तर प्रदेश राज्य के लिए है।

Uttar Pradesh Subordinate Service Selection Commission द्वारा जारी की गई कुल सरकारी भर्तियों में 655 फॉरेस्ट गार्ड और वाइल्डलाइफ गार्ड हैं, जिनमें से 596 पद फॉरेस्ट गार्ड (वन रक्षक) और 59 वाइल्डलाइफ गार्ड के लिए हैं।

वेतनमान (Pay Scale):

पात्र और चयनित उम्मीदवारों (Candidates) को क्रमशः 1900, मेट्रिक्स स्तर 2 के ग्रेड वेतन के साथ 5200 – 20200 / -pm की पेशकश की जाएगी।

शिक्षा योग्यता (Education qualification):

फॉरेस्ट गार्ड और वाइल्डलाइफ गार्ड के पद के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12 वीं पास होना चाहिए।

आयु सीमा (Age Range):

दिए गए पद के लिए निर्धारित आयु सीमा 18 से 40 वर्ष के बीच है।

आवेदन शुल्क (Application fee):

जनरल / ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों (Candidates) के लिए आवेदन शुल्क 185 रुपये है, एससी / एसटी के लिए 95 रुपये है और पीएच के लिए क्रमशः 25 रुपये है।

आवेदन कैसे करें (How to apply in UPSSSC?):

योग्य उम्मीदवारों (Candidates) को Uttar Pradesh Subordinate Service Selection Commission की आधिकारिक वेबसाइट www.upsssc.gov.in के माध्यम से पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का सुझाव दिया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश UPSSSC उपलब्ध वनरक्षक (फॉरेस्ट गार्ड) और वन जीव रक्षक (वाइल्ड लाइफ गार्ड) सरकारी नौकरिया 12 वीं पास / इंटरमीडिएट योग्यता के उम्मीदवारों के लिये है। इस UPSSSC भर्ती 2019 में कुल 655 वनरक्षक और वाइल्ड लाइफ गार्ड की सरकारी नौकरियां हैं। इस UPSSSC वनरक्षक भर्ती 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन 08-08-2019 को या उससे पहले करें। इस UPSSSC Vanrakshak Naukri के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.upsssc.gov.in है। उम्मीदवारों का चयन इस UPSSSC वनरक्षक नौकरी के लिए लिखित परीक्षा और शारीरिक परीक्षण के आधार पर होगा। इस UPSSSC वनरक्षक भारती 2019 आयु सीमा, योग्यता और अन्य विवरणों के बारे में विस्तृत जानकारी नीचे दी गई है।

error: Content is protected !!