Vestige Flax Oil Capsules

Vestige Flax Oil Capsules

वेस्टीज फ्लैक्स ऑयल कैप्सूल

Vestige Flax Oil(वेस्टीज फ्लेक्स आयल कैप्सूल) – भारत में फ्लेक्स सीड अलसी का तेल के नाम से जाना जाता है दुनिया में Omega-3 Fatty Acid का सबसे समृद्ध वनस्पति स्रोत है। Vestige Flax Oil जरूरी फैटी एसिड्स जैसे Alpha Linolenic Acid (ALA), ओमेगा-3 (Omega-3) और ओमेगा-6 (Omega-6) का समृद्ध स्रोत है। ओमेगा 3 फैटी एसिड्स अच्छे फैट्स हैं, जिसमें दिल पर अच्छा असर डालने वाले गुण पाए जाते हैं। यह विटामिन ई (Vitamin E) का समृद्ध स्रोत भी है जो कोशिका झिल्ली की इंटीग्रिटी को बनाए रखने और हानिकारक फ्री-रेडिकल्स (Free radicals) से बचाने के लिए एक आवश्यक शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट (Powerful antioxidant) है।

Flax Seed कोलेस्ट्रॉल लेवल (Cholesterol level) को सही रखने और उच्च रक्तचाप (high blood pressure) को नियंत्रित रखने में मदद करते हैं। प्रत्येक सॉफ्ट जिलाटिन कैप्सूल में 500 मि.ग्रा. (500 mg) फ्लैक्स सीड (अलसी का तेल) होता है।




Part Time or Full Time Jobs in Vestige Marketing Pvt. Ltd., Free Joining, No investment, Earn 1 lac Per Month.

WhatsApp & Call Now: +91 8368985305

शुद्ध सामग्री (Net contents): 90 soft gel capsules

अलसी के तेल (Alsi ka Tel) के फायदे और नुकसानअलसी के तेल (Alsi ka Tel) के फायदे:
Benefits of Flaxseed Oil:

पीले और सुनहरे भूरे रंग के अलसी के फायदे (Benefits of Flaxseed) का इस्तेमाल हम प्राचीन काल से ही करते आ रहे हैं। ऐसा कहा जाता है कि अलसी के बीज (Flaxseed) प्राचीनतम खाद्य पदार्थों में से एक हैं। आज इसके इतने सारे फायदे होने के कारण यह पूरे विश्व में बहुत ही लोकप्रय हैल्थ प्रोड्क्ट्स बन चुका है। इसका सबसे प्रमुख कारण इसमें पाए जाने वाले हरेक पोषक तत्व हैं। इन पोषक तत्वों में Omega-3, फैटी एसिड, म्युसिलेज और लिगनन प्रमुख हैं। इसके अतिरिक्त इसमें Vitamin B-1, सेलेनियम, फास्फोरस, तांबा, जिंक, Magnesium, Manganese और Protein भी पाया जाता है। इसमें घुलनशील और अघुलनशील फाइबर पाए जाने के कारण ये गेहूं के विकल्प के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता है।



कुछ रोगों के उपचार में Flaxseed Oil का उपयोग:

1. पाचन में सुधार (Improvement in digestion)
अलसी (Flaxseed) में मौजूद Fiber हमारे पाचन तंत्र (Digestive System) के लिए आवश्यक होता है। आँतों के माध्यम से भोजन को जाने में सहायता करने के साथ ही जठरांत्र (Gastrointestinal) को भी स्वस्थ बनाए रखने का काम करते हैं। जब भी इसका सेवन करें पानी भरपूर मात्रा में पिएं।

2. त्वचा के लिए (Skin Disease)
अलसी के तेल (Flaxseed Oil) में पाया जाने वालाVitamin b, स्वस्थ वसा और त्वचा के लिए बहुत ही लाभकारी है। ये त्वचा को शुष्क होने से बचाता है। इससे मुंहासे, एलर्जी और एक्जीमा जैसी समस्याएं ख़त्म करने की शक्ति होती है। इसके अलावा इसमें Anti-inflammatory गुण भी पाया जाता है, जिससे कि ये त्वचा को कई प्रकारी की परेशानियों से बचाता है।

3. स्तन कैंसर का उपचार
कैंसर जैसी गंभीर बिमारियों को ठीक करने के लिए अलसी का उपयोग किया जा सकता है क्योंकि इसमें पाया जाने वाला लिग्निन नामक तत्व हारमोन के उपापचय और ट्यूमर कोशिकाओं (Tumor cells) के प्रसार के लिए जिम्मेदार एंजाइमों को अवरुद्ध करके स्तन कैंसर से रक्षा प्रदान करता है।

4. वजन कम करने के लिए (For Lose weight)
वजन कम करने के लिए अलसी के बीज (Flaxseed) में पाया जाने वाला Omega 3, Fiber, फैटी एसिड, और लिगनिन वजन कम करने में लाभकारी होता है। इसमें Vitamin b, Magnesium, Potassium, और Zinc भी पाया जाता है जो कि वजन घटाने में समर्थ हैं।

5. ह्रदय रोग (Heart Disease)
ह्रदय के स्वास्थ्य रखने में भी अलसी के तेल (Flaxseed Oil) का उपयोग किया जा सकता है। इसमें पाया जाने वाला Monounsaturated,
Polyunsaturated fats के साथ ही Omega 3 और Fatty acids ह्रदय के लिए बहुत ही लाभकारी है। अलसी, धमनियों में पट्टिका के निर्माण और ह्रदय रोग और धमनियों के सुजन को कम करने में उपयोगी पदार्थ है।

6. रजनोवृत्ति (Menopause)
राजनोवृत्ति के दौरान महिलाओं को होने वाली तमाम समस्याओं से बचाने में भी Flaxseed Oil बहुत फायदेमंद है। इसमें मासिक धर्म चक्र को बनाए रखने और प्रजनन क्षमता को बढ़ाने के गुण समाहित है।




7. बाल झड़ने (Hair fall)
बालों को झड़ने से रोकने के लिए Flaxseed में मौजूद Vitamin E बहुत अधिक लाभकारी हो सकता है। ये बालों को मजबूत और स्वस्थ बनाने का काम करता है। अलसी के तेल (Flaxseed Oil) से आप अपने बालों को घुंघराले भी बना सकते हैं।

8. कोलेस्ट्राल कम करने (Reduce cholesterol)
Flaxseed में पाए जाने वाले Flavonoids और Soluble fiber कोलेस्ट्राल के अवशोषण में सहायक हैं। रोजाना 2-4 चम्मच अलसी के बीज का सेवन कोलेस्ट्राल के नियंत्रण में सहायक होता है।

9. शुगर का उपचार (Treatment of diabetes)
अलसी के सेवन से Type-2 के शुगर के मरीज अपने रक्त शर्करा के स्तर में सुधार ला सकते हैं। इसमें पाया जाने वाला अल्फ़ा लिनोलेनिक एसिड Protein और Fiber को भी नियंत्रित करने का काम करते हैं।

10. विषाक्त पदार्थों के उन्मूलन में (In the eradication of toxic substances)
हमारे शरीर में कई तरह के विषाक्त पदार्थ बनते रहते है। इनका शरीर से बाहर निकलना बहुत आवश्यक होता है। अलसी में मौजूद Omega-3 Fatty Acid इनअपशिष्टों के निकासी का कम करता है। इसके अलावा इसमें घुलनशील और अघुलनशील फाइबर भी विषाक्त पदार्थों के उन्मूलन में बहुत अधिक फायदेमंद है।

Vestige Flex Oil Capsule का रेट:

Product Description Pack Size MRP PV DP P.Code
Vestige Flex Oil 90 Capsules 605 18.05 515 20002

Vestige Flex Oil Capsules लेना चाहते हैं तो हमें call या Whastapp इस नम्बर पर करें – 8368985305

Buy Vestige Flex Oil Online on 20% Discount (Approx):

Wish You Wellth!


Latest Articles:


Vestige Success Plan

वेस्टीज सक्सेस प्लान (Vestige Success Plan) वेस्टीज में सफलता प्राप्त करने के लिए कुछ खास जानकारियां (Vestige Success Plan) वेस्टीज क्या है ? Vestige Success Plan से पैसे कैसे कमाए,…

Vestige Spirulina Capsules | World Superfood

Vestige Spirulina Capsules स्पिरुलीना सबसे शक्तिशाली भोजन का स्त्रोत Vestige Spirulina Capsules: ऐसा माना जाता है कि स्पिरुलीना (Spirulina) पृथ्वी पर पाया जाने वाला सबसे शक्तिशाली भोजन ( Powerful food)…

RCM Products Price List

RCM Products MRP Price,Quantity, DV, BV RCM एक नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी है जिसमें बहुत से लोग कार्य करके सफलता हासिल कर चुके हैं। RCM कंपनी ने अपने उत्पाद की मात्रा…

Search Tags: Vestige Flax Oil Capsules, वेस्टीज फ्लैक्स ऑयल कैप्सूल, Vestige Flax Oil, Omega-3, अलसी के तेल, Flax Oil Capsule, Flax Oil Dietary Supplements, Heart Health, Omega 6, Vitamin E, Vestige Health Supplements, Vestige Product

HTML Snippets Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!