SuperThirty.com: Sarkari Exam, Jobs, Business, Network Marketing

SuperThirty is an E-Pathshala. You can get top 30 news of Sarkari Exam, Government Jobs, Business, Network Marketing and Vastu Shastra.

ICDS Recruitment for Lady Supervisors in Bihar

ICDS Recruitment for Lady Supervisors

ICDS Recruitment for Lady supervisors in Bihar: 2000 Posts, Apply Now

ICDS Recruitment for Lady supervisors: 2000 महिला supervisors के पदों के लिए बिहार में रिक्तियां निकली। जो भी महिला उम्मीदवार इन पदों पर कार्य करने को इच्छुक हो और उनके पास इसके लिए योग्यता हो वो 25 जुलाई 2019 को या उससे पहले आवेदन कर सकती है।

ICDS Recruitment से संबंधित बिहार के लिए रोजगार समचार प्राप्त हुई है। इस बिहार समाचार के अनुसार 2000 महिला पर्यवेक्षक पदों के लिए नई सरकारी नौकरियों का विज्ञापन जारी हुआ है। यह उन महिलाओं के लिए एक बहुत ही अच्छा अवसर है जो बिहार, पश्चिम बंगाल में नौकरियों की तलाश करती रहती हैं। हालांकि, ICDS Bihar Online Application
फॉर्म 10 जुलाई 2019 से जमा किए जा सकते हैं ।

ICDS Bihar Jobs 2019 के अतर्गत एकीकृत बाल विकास सेवा (ICDS) में बिहार सरकार ने लेडी सुपरवाइजर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। ICDS Bihar
Lady Supervisor Jobs 2019 के अतर्गत कुल 2000 रिक्तियां अधिसूचित जारी हुई है। इस अधिसूचना के अनुसार योग्य उम्मीदवार 25 जुलाई 2019 को या उससे पहले ICDS की आधिकारिक वेबसाइट के द्वारा ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

योग्य उम्मीदवार 25 जुलाई 2019 को या उससे पहले ICDS की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बिहार ICDS आंगनवाड़ी महिला पर्यवेक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिए गए पीडीएफ लिंक के माध्यम से बिहार ICDS महिला पर्यवेक्षक नौकरियों पर अधिक विवरण देख सकते हैं।

ICDS Recruitment for Lady supervisors के महत्वपूर्ण तिथि:

 Www.icdsbih.gov.in भर्ती 2019 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

विज्ञापन की तारीख10 जुलाई 2019
आवेदन की तिथि शुरू करना10 जुलाई 2019
आवेदन समापन तिथि25 जुलाई 2019
ड्राफ्ट मेरिट सूची प्रकाशित करें7 अगस्त 2019 शाम 5:00 बजे
 ड्राफ्ट मेरिट सूची पर आपत्ति की अंतिम तिथि14 अगस्त 2019
अंतिम मेरिट सूची प्रकाशन की तारीख 22 अगस्त 2019 से शाम 5:00 बजे
पूरी प्रक्रिया तिथि27 अगस्त 2019

ICDS Bihar Jobs 2019 का विवरण:

लेडी सुपरवाइजर (Lady Supervisor) – 2000 पद

Lady Supervisor पदों के लिए योग्यता मानदंड

ICDS Recruitment for Lady supervisors के लिए महिलाओं के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड / संस्थान से 10 वीं / 12 वीं कक्षा पास होना अनिवार्य है।

ICDS Bihar Jobs 2019 के लिए आवेदन कैसे करें

योग्य महिला उम्मीदवार 25 जुलाई 2019 को या उससे पहले ICDS बिहार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन Application भर सकते हैं।

  1. नीचे दिए गए अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें
  2. आवेदन पत्र में पूछे गए सभी आवश्यक विवरण भरें जैसे नाम, डीओबी, शैक्षिक योग्यता आदि।
  3. आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करें
  4. निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान करें
  5. अंत में, अपनी भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने के लिए सबमिट बटन दबाएं।

ऑनलाइन आवेदन लिंक: Apply Now

सरकारी वेबसाइट: Official Notifications

ICDS Bihar:

ICDS Bihar Recruitment 0 से 6 वर्ष के बच्चों, किशोरियों और गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए कार्यक्रमों के कार्यान्वयन के लिए मुख्य जिम्मेदार है। इन पहलों के अलावा, शाखा को बचपन की देखभाल और पोषण कार्यक्रमों की प्रासंगिक नीतियों, कानून, बजट, प्रशिक्षण आवश्यकताओं, निगरानी, ​​मूल्यांकन और निरीक्षण में रुचि है।

जबकि शाखा की मुख्य जिम्मेदारी बाल विकास सेवाओं की एकीकृत प्रणाली के लिए मुख्य कार्यक्रम का कार्यान्वयन है, यह किशोर लड़कियों के सशक्तीकरण के लिए राजीव गांधी कार्यक्रम के कार्यान्वयन के लिए भी जिम्मेदार है – SABLA और इंदिरा गांधी मातृ सेवा योजना।

ICDS Bihar Recruitment के बारे में अधिक जानकारी:

निदेशक बाल विकास (ICDS) के लिए एकीकृत सेवा निदेशालय के प्रमुख हैं, जिन्हें राज्य स्तर पर निदेशकों, सहायक प्राचार्यों और उप-निदेशकों सहित एक बहु-स्तरीय स्टाफ संरचना द्वारा समर्थन मिलता है। जिला स्तर पर, जिला कार्यक्रम अधिकारी ब्लॉक स्तर के ICDS परियोजनाओं के लिए जिम्मेदार बाल विकास परियोजना अधिकारियों (CDPO) के साथ समन्वय में कार्यक्रमों को निष्पादित करता है। ग्रामीण स्तर पर, आंगनवाड़ी के कार्यकर्ता हैं, पर्यवेक्षकों द्वारा बारीकी से निगरानी की जाती है जो आंगनवाड़ी केंद्रों के समूहों की निगरानी करते हैं और सीडीपीओ को सूचित करते हैं।

HTML Snippets Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!