Super Thirty India: Education, Job, Business and Super 30 News

SuperThirty.com: Super30 is a portal from where you can get FreeJobAlerts, Education, Business, Direct Selling, Health and Super 30 News.

Internet Sensation Ranu Mondal

इंटरनेट सनसनी रानू मंडल

Who does not know Ranu Mondal, who has become a sensation on the internet, today. A song sung by Internet Sensation Ranu Mondal has been becoming very viral on the Internet for a few days, this song made her such a recognition that she has become a celebrity overnight. Somebody has told the truth that when luck and art go together, God also tear everything apart. Looking at the situation of Ranu Mondal, could anyone say that her life could change in this way. That is why it is said that you do your work, you will definitely get its fruit one day.

इंटरनेट पर सनसनी बन चुकी Ranu Mondal को भला आज कौन नहीं जानता। इंटरनेट पर कुछ दिनों से रानू मंडल (Internet Sensation Ranu Mondal) के द्वारा गाया एक गाना खूब वायरल हो रही है, इस गाने ने इनकी ऐसी पहचान बनाई की वे रातों रात सेलिब्रिटी बन गई है। किसी ने सच ही कहा है कि जब किसमत और कला एक साथ चलती है तो भगवान भी सब कुछ छपर फाड़कर देता है। Ranu Mondal की जो स्थिति थी उसे देखकर क्या कोई कह सकता था कि उनकी जिंदगी इस तरह से बदल सकती है। इसलिए कहा जाता है कि आप अपना कर्म कीजिये आपको उसका फल एक दिन अवश्य मिलेगा।

रानू मंडल का जीवन

रानू मंडल (Ranu Mondal) का जन्म एक सधारण परिवार में कृष्णानगर में हुआ था और बचपन में ही इनकी माँ का सर्वगवास हो गया था इसके बाद उन्होंने अपना अधिकांश बचपन रानाघाट जो कि पश्चिम बंगाल है वहा पर अपनी मौसी के यहां बिताया। 19 साल की उम्र में इनकी शादी पड़ोसी बबलू मंडल नाम के व्यक्ति से कर दिया गया। इसके बाद ये कपल रोजी रोटी की तलाश में मुंबई पहुंच गयें। वहां पर इनको डिप्रेशन की समस्य होने लगी थी जिसके कारण वे राणाघाट लौट आई। इसके बाद इनका जिवन काफी गरीबी में व्यतित हुआ वे अकेली रहने लगी।

Internet Sansani Ranu Mondal

रानाघाट की लता, Ranu Mondal

रानू मंडल अपना गुजर बसर करने के लिये रानाघाट रेलवे स्टेशन गाना गाती रहती थी जिसके कारण वहां आने जाने वाले लोग कुछ रूपये उन्हे दे दिया करते थे जिससे उनका खुद का खर्च चलता था। देखने में उनकी हालत ठीक नहीं लगती थी। एक इसी स्टेसन पर एक दिन 26 साल के इंजीनियर अतींद्र चक्रवर्ती अपने दोस्तों के साथ घुम रहे थे तभी उनको Ranu Mondal की सुरीली अवाज सुनाई दी। उनको इनका गया गाना इतना अच्छा लगा कि इनकी आवजा का विडियों शूट कर लिया और अपना फेसबुक पेच पर अपलोड कर दिया। लेकिन उस समय अतींद्र चक्रवर्ती के फेसबुक पेज की रिच उस समय ज्यादा अच्छी नहीं थी जिस कारण से विडियों को ज्यादा रिच नहीं मिली लेकिन रेपोन्स बहुत अच्छा रहा। इसके बाद अतींद्र चक्रवर्ती ने फेसबुक के एक पेच जिसकी रिच बहुत ही अच्छी थी उसक पर रानू मंडल का विडियों शेयर कर दिया और देखते देखते वह विडियों वायरल हो गया। इसके बाद तो Ranu Mondal को कई नामों से पुकारा जाने लगा, उसमें से एक नाम “रानाघाट की लता” भी है।

रानू मंडल द्वारा गाया वायरल गाना ‘एक प्यार का नगमा है’

लता मंगेशकर के द्वारा गाया एक गाना ‘एक प्यार का नगमा है’ को भला किसने नहीं सुना होगा। यह गाना है ही इतना खुबसूरत की हर कोई को इसे सुनने का मन कर ही जाता है। यह गाना 1972 की फिल्म ‘शोर’ के लिए सुरों की प्रतिभाशाली गायक लता मंगेशकर ने गाया था। जो कि उस समय से लेकर अब तक बहुत ज्यादा पसंद किया जाने वाला गाना है। एक दिन ‘एक प्यार का नगमा है’ गाना रानाघाट स्टेशन पर Ranu Mondal रोज की तरह गा रही थी तभी वहां पर घुमने आया एक शक्स अतींद्र चक्रवर्ती ने सुन लिया। उनको रानू मंडल द्वारा गाया यह गाना इतना अच्छा लगा की इनकी एक विडियों शूट करके इंटरनेट पर डाल दिया। जिसने भी इंटरनेट पर उनका यह विडियों देखा वह मंत्रमुग्ध हो गया और उनके इस विडियों को शेयर और लाईक करने लगा। देखते देखते यह विडियों वायरल हो गया और रातो रात रानू मंडल इंटरनेट की सनसनी बन गई।

रानू मंडल द्वारा गाया वायरल विडियों में वे प्रख्यात सिंगर लता मंगेशकर का गाना गुनगुनाते हुए दिख रही है। यह गाना इंटरनेट इतना पॉपुलर हुआ कि वे रातों रात सेलिब्रेटी बन गई। इसके बाद मुंबई के रिएलिटी शो में उन्हे गाने का ऑफर मिला और उनकी किस्मत बदल गई। मीडिया से बातचीत के दौरान Ranu Mondal ने बताया कि मुझे बचपन से ही संगीत सुनने और गाने का शौक था। लता दी के गानों के अलावा मुझे मोहम्मद रफ़ी और मुकेशजी के गाने भी बहुत पसंद है। मुझे लता मंगेशकर द्वारा गाया गाना मेरे दिल को छूता रहता था और मुझे गाने के लिए प्रेरित करता था। इसलिये ही में लता मंगेशकर का गाना गाती और गुनगनाती रहती हूं ।

लोगों द्वारा रानू मंडल की मदद

रानू मंडल की विडियों वायरल होने के कुछ हफ्ते बाद कई लोगों ने रानू मंडल के लिए अपनी स्वेच्छा से उनकी मदद की। एक स्थानीय ब्यूटी पार्लर ने उनका मेकओवर करने में मदद की। इसके बाद तो उनका लुक ही चेंज दिखने लगा और कई लोग तो पहचान भी नहीं पाये की यही रानू मंडल है। क्योंकि जिसने भी विडियों में Ranu Mondal को देखा था वे उन्हें बहुत ही साधारण महिला के रूप में ही दिखी। रानू मंडल मोंडल की पॉपुलैरिटी ने जिला प्रशासन का ध्यान भी अपनी ओर आकर्षित किया। अभी हाल ही में BDO अथार्त स्थानीय खंड विकास अधिकारी ने रानू मंडल की मदद करने का भरोसा दिया।

हिमेश रेशमिया ने रानू मंडल को दिया फिल्म में गाने का मौका

रानू मंडल को हाल ही में एक लोकप्रिय गायन रियलिटी शो में गाने का मौका मिला। इस रियलिटी शो में जज के रूप में हिमेश रेशमिया बैठे हुए थे। हिमेश रेशमिया इनके द्वारा गाये गाने से इनता ज्यादा प्रभावित हुए कि उनको अपनी आने वाली फिल्म ‘हैप्पी हार्डी एंड हीर’ में Ranu Mondal को एक गाना गाने का ओफर दे दिया। इसके बाद हिमेश रेशमिया ने कहा कि सलमान भाई के पिता सलीम चाचा ने मुझे एक बार कहा था कि जीवन में मै किसी प्रतिभाशाली व्यक्ति के सामने जाओ और उसकी मदद करने का दिल से मन करें तो मदद जरूर करना। जब मैं रानू मंडल जी से मिला तो मुझे महसूस हुआ कि वह दिव्यता से धन्य है। उनकी गायकी मंत्रमुग्ध करने वाली है। मैं उनको उसके सर्वश्रेष्ठ अभिनय की पेशकश करने से रोक नहीं पाया। इनके पास ईश्वर का उपहार है जिसे दुनिया के साथ साझा करने की अवश्यकता है। मैं अपने आने वाली फिल्म ‘हैप्पी हार्डी एंड हीर’ एक गाना गाने का पेशकश कर रहा हूं।

कुछ दिन पहले ही हिमेश रेशमिया ने अपनी फिल्म के लिए एक गाना तेरी मेरी कहानी को Ranu Mondal के साथ शूट किया। इसके बाद रानू मंडल का रिकॉर्डिंग करते समय का भी वीडियो इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया। इस विडियों में रानू मंडल हिमेश रेशमिया के साथ स्टूडियो में सॉन्ग रिकॉर्ड करते दिख रही है। इसे गाने में इनकी दिव्य आवाज़ की झलक सुनाई दे रही है। संगीतकार उनको प्रोत्साहित करते हुए भी दिख रहा है। शेयर विडियों में हिमेश रेशमिया ने कैप्शन के एक अंश में लिखा है कि अगर आपके सपने सच हो सकते हैं तो हम उसे आगे बढ़ाने का साहस करेंगे। सकारात्मक दृष्टिकोण ही सपनों को सच कर सकता है।

HTML Snippets Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!