SuperThirty.com: Super 30 News of Education, Business and MLM

Super 30 India: Keep Learning, Keep Growing

Modicare Well Cardio Active

ModiCare Well Cardio Active

Good morning friends, today I am going to inform you about a great product in the Medicare class, which is named Modicare Well Cardio Active. After this information, you will be able to sell these products easily. ModiCare Well Cardio Active is a very beneficial product for heart health.

गुड मोर्निंग दोस्तों आज में Modicare Class में आपके लिए एक Best Products की जानकारी देने जा रहा हूं जिसका नाम Modicare Well Cardio Active है। इस जानकारी के बाद, आप इस प्रोडक्ट्स की सेल असानी से कर पायेंगे। वेल कार्डियो एक्टिव हृदय को स्वास्थ्य रखने के लिए बहुत ही लाभदायक मोदीकेयर उत्पाद (Modicare Product) है।

मोदीकेयर वेल कार्डियो एक्टिव

Modicare Well Cardio Active जैसा की नाम से पता चल रहा है कि हृदय से संबंधित रोगों को ठीक करने के लिए काम आयेगा। हम जानते हैं कि जबतक हमारा हृदय स्वस्थ्य और काम कर रहा है तबतक ही हम जीवित है। सोचिए क्या आजकल के भगदौड़ भरी जिंदगी में क्या हम इसका Care कर पाते नहीं ना। चलिये जानते हैं कि हमारा हृदय (Heart) काम कैसे करता है-

हृदय क्या काम करता है?

हमारा शरीर एक मशीन (Machine) के तरह ही काम करता है। इसको पूरी तरह कार्य करने के लिए शरीर में रक्त का बहाव पूरे शरीर में होना बहुत ही जरुरी है। रक्त बहाव को हम रक्त संचालन (Blood Circulation) भी कहते हैं। इस क्रिया को पूरी तरह से चलाने के लिए Heart का होना बहुत जरुरी है क्योंकि यह धड़कने का काम करता है। हृदय धड़कन (Heart beat) से ही हमारे शरीर में रक्त का संचालन होता है।

यदि किसी मनुष्य के Heart beat में किसी प्रकार का दोष के कारण यह ठीक प्रकार से कार्य नहीं करता तो उसे हृदय रोग (Heart Disease) कहा जाता है। यह इतना गंभीर होता है कि इसके कारण मनुष्य की मृतु भी हो सकती है। इस रोग के कारण मनुष्य के सीने में दर्द, भारीपन, प्यास अधिक लगना, हाथ-पांव ठंडे पड़ जाना और घबराहट महसूस होना आदि लक्षण दिखाई देता है। हमारा सुझाव यह है कि यदि ऐसा हो तो आप तुरंत किसी Hospital या Doctor से सलाह लेकर Modicare Well Cardio Active का उपयोग करना चाहिए क्योंकि यह हृदय के लिए सुरक्षित भी है और बहुत लाभदायक भी।

Must Read: Modicare Business Plan 2021

Well Cardio Active क्या काम करता है?

वेल कार्डियो एक्टिव को Modicare ने बहुत ही Research करके निर्माण किया है। इसे बनाने में ऐसी जड़ी-बूटियों (Herbs) का इस्तेमाल किया गया है जो हृदय को स्वास्थ्य रखने के लिए लाभदायक है। यह हमारे शरीर के Blood Circulation को maintain करने में मदद करता है। जिसके फलस्वरूप हमारे Blood Pressure की गति नॉर्मल बनी रहती है। यह Heart cells को मजबूती प्रदान करता है। इसके उपयोग से Cholesterol लेवल का संतुलन बना रहता है। यह आयुर्वेदिक दवा (Ayurvedic medicine) है जो हृदय को हैल्दी रखने के लिए कारगर उपाय है।

वेल कार्डियो एक्टिव को बनाने के लिए कौन सी औषधियों का उपयोग किया गया है?

वेल कार्डियो एक्टिव को बनाने के लिए 6 प्रकार की जड़ी बूटियों का इस्तेमाल किया गया है। ये हमारे हृदय को स्वस्थ रखना में माहत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। जिसका विस्तार से वर्णन किया जा रहा है-

  1. अर्जुन (Arjuna)- हृदय के लिए अर्जुन की छाल बहुत अधिक लाभकारी होता है। इसमें अनेक प्रकार के रासायनिक तत्व (Chemical elements) पाए जाते हैं। ये रासायनिक तत्व Blood Pressure को Normal रखने तथा उसको स्वस्थ रखने में मदद करता है। इसके अलावा इसमें कैल्शियम कार्बोनेट लगभग 34 प्रतिशत व मैग्नीशियम, सोडियम, एल्युमिनियम प्रचुर मात्रा में पाया जाता है। कैल्शियम-सोडियम की अधिक्ता के कारण ही हृदय की मांसपेशियां मजबूत बनती है। यह कारण है कि Modicare के शोधकर्ता ने Modicare Well Cardio Active को बनाने के लिए को बनाने के लिए अर्जुन औषधि का उपयोग किया।
  2. गुग्गुल (Guggul)- गुग्गुल एक ऐसी आयुर्वेदिक औषधि है जो कोलेस्ट्रोल के लेवल को कम करने में मदद करता है। यह हृदय के Arties में होने वाले Blockage को भी कम करता है। इसके इसी गुण के कारण से इसका इस्तेमाल मोदीकेयर Modicare Well Cardio Active को बनाने में किया गया।
  3. अश्वगंधा (Ashwagandha)- अश्वगंधा रोगप्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए जाना जाता है। इसके अलावा यह तनाव तथा थकावट को दूर करने में सहायक है। यह शरीर में शक्ति प्रदान करता है। रोगप्रतिरोधक क्षमता (Immunity) बढ़ाने का गुण इसमें होता है और इसी वजह से मोदीकेयर ने वेल कार्डियो एक्टिव दवाई को बनाने में इसका उपयोग किया।
  4. अनार (Anar)- अनार में खून की कमी को दूर करने का गुण होता है। हमें पता है कि Heart हमारे खुन को पूरे शरीर में पहुंचने के लिए कार्य करता है। यदि शरीर में Blood की कमी हो जायेगी तो हृदय कैसे ठीक प्रकार से कार्य कर सकता है। आनार के इस गुण को देखते हुए Modicare के शोधकर्ताओं ने वेल कार्डियो एक्टिव औषधि में इसका इस्तेमाल किया। इसके अलावा अनार में शरीर के बहुत सारे अंगों में मजबूत प्रदान करने का भी गुण होता है। यह कफ को भी खत्म करता है।
  5. गोटू कोला (Gotukola)- यह एक प्रकार की ऐसी जड़ी बूटी है जो रक्त संचार (Blood Circulation) को ठीक करता है जिसके कारण ब्लड प्रेशर नोर्मल बना रहता है। इसके अलावा दिमाग को तरोताजा बनाये रखता है। इसका रक्त संचार वाला गुण के कारण ही इसका उपयोग Modicare Well Cardio Active औषधि में किया गया है।
  6. शंकभस्मा (Shankhabhasma)- शंकभस्मा में मैग्नीशियम, कैल्शियम और आयरन प्राकृतिक मात्रा में पाया जाता है। यह हृदय के मांसपेशियों को मजबूत बनाने में लाभकारी होता है। हृदय का Pumping action अथार्त Beating एक्शन को ठीक प्रकार से काम करने के लिए इस औषधि का सेवन लाभकारी है। शंकभस्मा का इस्तेमाल वेल कार्डियो एक्टिव को बनाने में किया गया है जो कि Heart को स्वस्थ रखने में फायदेमंद है।

खुराक- Modicare Well Cardio Active का एक टेबलेट सुबह में 1 बार खाना खाने के 1 घंटा बाद लें। इसका उपयोग करने के लिए एक बार चिकित्सक या फिर मोदीकेयर के चिकित्सक सहायक से सलाह ले लें।

Products Price

वेल कार्डियो एक्टिव से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आप नीचे दी जा रही CONTACT पर सम्पर्क कर सकते हैं-

  • Azadi Call Centre Number : 1800-300-12999, From 10 AM- 10 PM
  • Email : support-modicare@modi.com

Modicare Online Registration

Written by: TEAM DREAM MODICARE INDIA

ModiCare Leaders:

  • Dr. Surekha Bhargava
  • Mr. Narender Chaudhary
  • Mrs. Archna Rani
HTML Snippets Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!